October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Astro

राशिफल: नवरात्रि के पहले दिन इन 4 राशिवालों को होगा धन लाभ, मिलेगी सफलता!

Aaj Ka Rashifal 3 october 2024: आज 3 अक्टूबर से शारदीय नवरा​​त्रि की शुरूआत हुई है. नवरात्रि के पहले दिन मां दुर्गा की कृपा 4 राशिवालों पर देखने को मिल सकती है. इसमें मेष राशिवालों को काम में सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा. कर्क राशि के लोगों को आज के दिन आपको धन से जुड़े मामलों में लाभ होगा. कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन? जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल.

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और आपको धन लाभ होगा. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा और अपने रिश्तेदारों से बहस करने से बचना होगा. नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा. आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का सुनहरा अवसर मिलेगा. आप मनोरंजन के साधनों पर पैसा खर्च कर सकते हैं और आपको अपनी पसंद की चीजें खरीदने का मौका मिलेगा. आज आपको विवाह योग्य लोगों से विवाह के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. आप कोई नया वाहन या कुछ घरेलू सामान खरीद सकते हैं और अपने जीवन में कुछ नया शुरू कर सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आज आपको खुशी और सौभाग्य का आनंद मिलेगा. आप अपने काम में सफल होंगे और अपने दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए आपमें उत्साह रहेगा. आज आपके सामने नए और रोमांचक कार्य आ सकते हैं. आज आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा जो आपके लिए बहुत खुशी का कारण होगा. आज आपको व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपको अपने निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है. आज आपको अपने काम को पूरा करने की अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: मैरून

यह भी पढ़ें: नवरात्रि आज से शुरु, कलश स्थापना मुहूर्त, सुबह में 1 घंटे 6 मिनट, दोपहर में 47 मिनट, जानें समय

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज परिवार के सदस्यों का साथ आपको बहुत खुशी देगा और आपकी जिम्मेदारियों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा. आपको अपने दैनिक कार्यों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है लेकिन आपको इसके बारे में घबराने की आवश्यकता नहीं है. आपको अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका भी मिल सकता है. आपको अपने व्यक्तित्व को स्थिर रखने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आपका आकर्षक और मनमोहक व्यक्तित्व आपको लोगों का समर्थन दिला सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और नियमित व्यायाम करना होगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने से आप अपने काम में अधिक सक्रिय और सफल बनेंगे. आपको अपने काम में धैर्य और संयम बनाए रखना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 8
भाग्यशाली रंग: सफेद

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. आप अपने काम में सफल होंगे और आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा. आज आपको किसी पारिवारिक मामले में समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपको ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए. आपको बेवजह चिंता करने की बजाय किसी भी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करनी चाहिए. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में समय और मेहनत लगाने की जरूरत होगी. आज आपको धन से जुड़े मामलों में लाभ होगा और आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने में आर्थिक रूप से सक्षम होंगे.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: नारंगी

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन औसत रहेगा. आपको नए रिश्ते शुरू करने का मौका मिल सकता है. अगर आपकी शादी की बात चल रही है तो आज आपका रिश्ता पक्का हो सकता है. आपके घर में शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है और रिश्तेदारों में आपकी साख बढ़ेगी. आज आप नई चीजें खरीद सकते हैं जिससे आपका जीवन आसान हो सकता है. छात्रों के लिए आज का दिन शोध कार्यों में व्यतीत होगा और आप नई जगहों से ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करेंगे. आप अपने ज्ञान और अपने दोस्तों का मार्गदर्शन करने में सफल रहेंगे. आज आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिल सकता है जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: लाल

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा हो सकता है. आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आपको अपने अनुभवों से सीखना होगा और उन्हें सही तरीके से हल करना होगा. आपको अपने फैसले सावधानी से लेने होंगे और आपको अपने आस-पास की स्थितियों को समझने की कोशिश करनी चाहिए. आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में स्थिरता बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ संवाद बनाए रखना चाहिए और उनका समर्थन मांगना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: पीला

यह भी पढ़ें: 3 ​अक्टूबर से नवरात्रि शुभारंभ, पहले दिन कैसे करें कलश स्थापना? जानें मुहूर्त, सामग्री, सही विधि

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि पैसों के मामले में सावधानी बरतने से आपको आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है. आज आपकी शिक्षा और करियर के लिए अच्छा समय है. आपको नए जोश के साथ अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा. आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है. अति उत्साह में आकर कोई काम न करें, नहीं तो वे आपको गलत समझ सकते हैं. अपने काम समय पर पूरे करें. आपको अपने सहकर्मियों से अपने विचार साझा करने चाहिए और उनसे सलाह लेनी चाहिए. आज आपको पैसों के मामले में सावधान रहना चाहिए. आपको अपने खर्चों पर नजर रखनी चाहिए और अपना बजट बनाए रखना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 14
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है जिससे आप खुश रहेंगे. राशिफल के अनुसार आज आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी शक्ति का उपयोग करना चाहिए. अपने काम को अति उत्साह में न करें, अन्यथा आपको गलत समझा जा सकता है. जरूरी काम समय पर पूरे करें और अपनी आय और व्यय का बजट बनाएं. आज आपके पास अपने प्रेम जीवन के रहस्यों से पर्दा उठाने का समय होगा और आपको अपने रिश्तों को देखने का मौका मिलेगा. आज आप हर काम को आत्मविश्वास के साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे जिससे आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी.

भाग्यशाली अंक: 1
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपको सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी और आप अपने काम में नए उत्साह और जोश का अनुभव करेंगे. आपके मन में नए विचार आ सकते हैं जो आपके जीवन को एक नई दिशा देने में आपकी मदद करेंगे. आप किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन बेवजह परेशान होने के बजाय, समस्या को समझने की कोशिश करना और उसे सुलझाने के लिए दूसरों की मदद लेना बेहतर है. आज आपको अपने कामकाजी जीवन में सफलता मिलेगी और आपको अपने काम के प्रति समर्पित रहना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: नीला

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर को 6 घंटे 4 मिनट के लिए लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें समय, समापन बाद करते हैं 5 काम

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल आपके लिए औसत रह सकता है. आपके मन में उतार-चढ़ाव भरे विचार आ सकते हैं. कुछ पारिवारिक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं. इसलिए बेवजह परेशान होने की बजाय आपको बातचीत के जरिए उन मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए. नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे और आपको पैसों के मामले में लाभ होगा. आज आप अपनी इच्छानुसार खर्च कर पाएंगे और अपनी कमाई को खर्च करके संतुष्टि प्राप्त करेंगे. इसलिए पैसों के मामले में आप सफल रहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: काला

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल कुंभ राशि वालों के लिए बहुत ही शानदार रहेगा. आपको नए रिश्ते शुरू करने का मौका मिलेगा. अगर आपकी शादी की बात चल रही है, तो आज आपका रिश्ता पक्का हो सकता है. आपके घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है, जिससे आपके जीवन में खुशियाँ आएंगी. आज आपके रिश्तेदारों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपको उनसे अधिक लाभ होगा. आज आप कुछ नई चीजें खरीद सकते हैं, जिससे आपके जीवन में और अधिक खुशियाँ आएंगी. छात्र अपना अधिकांश समय शोध कार्यों में लगाएंगे, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. आप नई जगहों से ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करेंगे, जिससे आप और भी अधिक अमीर बनेंगे.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: बैंगनी

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. कार्यस्थल पर आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता होगी. आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हो सकती है. आपको किसी पर बहुत अधिक भरोसा नहीं करना चाहिए, खासकर आज. आपको शांत रहना चाहिए और पारिवारिक विवादों से दूर रहना चाहिए. आपका गुस्सा आपके काम को नुकसान पहुंचा सकता है. आज आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा, क्योंकि आपको पैसों की कमी का अनुभव हो सकता है. आपको मानसिक रूप से स्वस्थ और मजबूत रहने की कोशिश करनी चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: मैजेंटा

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today, Navratri festival

FIRST PUBLISHED : October 3, 2024, 05:37 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

इंदिरा एकादशी पर पढ़ें यह व्रत कथा, पूजा से पितर पाएंगे मोक्ष, देखें मुहूर्त

nyaayaadmin

गणेश चतुर्थी पर कैसे करें गणपति स्थापना? ज्योतिषाचार्य से जानें पूजा-व्रत नियम

nyaayaadmin

पीठ पर बर्थ मार्क बताता है खुले विचार के हैं आप, शरीर के 5 अंगों पर हैं निशान?

nyaayaadmin