30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

राशिफल: आज ये 2 राशिवाले खरीद सकते हैं बड़ी प्रॉपर्टी, तुलावाले न करें निवेश

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह गोचर बहुत अनुकूल नहीं है, इसलिए कोई भी बड़ा काम हाथ में लेने से पहले दो बार सोचें. आज आपके खर्चे आपके सिर के ऊपर से निकल जाएंगे, जो आपको तनाव भी दे सकते हैं. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा और आपके कुछ विरोधी आज सिर उठा सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में खर्च के बाद सफलता की स्थिति बनेगी. राजनीति और कानून से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आप अपने काम में सफल होंगे. किसी भी व्यक्ति से बैंक गारंटी न लें.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की चाल से आपको लाभ होगा और आपकी आमदनी में स्पष्ट बढ़ोतरी होगी. नौकरी में वेतन वृद्धि की बात चल सकती है, इसलिए अपनी ओर से ऐसा कोई अवसर न दें जो आपके खिलाफ जाए. प्रेमियों के लिए आज का दिन काफी खुशनुमा रहेगा और आप अपने रिश्ते में बढ़ते प्यार से अभिभूत रहेंगे. अपने प्रियतम के साथ आपके रिश्ते खूबसूरत बनेंगे और आज आप उनके लिए कोई सरप्राइज भी प्लान कर सकते हैं. विवाहित लोगों को अपने बच्चों की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. व्यापार के लिए दिन सफल रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: नीला

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज मन में दान-पुण्य की भावना जागृत होगी और लोगों की भलाई के लिए कुछ कार्य करेंगे. आप जहां भी काम करेंगे, वहां आज आपकी चर्चा होगी. आपका काम भी अच्छा रहेगा और आप पूरे मन से मेहनत करेंगे. आपके वरिष्ठ भी आपके पक्ष में नजर आएंगे. पारिवारिक जिम्मेदारियां भी आपका ध्यान आकर्षित करेंगी लेकिन इन सबके बावजूद आप अच्छा तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे और अपने प्रेम जीवन का आनंद लेंगे.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

ये भी पढ़ें: कब है हरियाली तीज? अखंड सौभाग्य के लिए किस दिन रखें व्रत? जानें तारीख, मुहूर्त, शुभ योग

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की चाल इस बात का संकेत दे रही है कि आज भाग्य आपका साथ देगा, जिससे आप लगभग सभी कार्यों में सफल होंगे. आज आपको किसी खूबसूरत जगह की यात्रा करने का मौका मिलेगा, जहाँ जाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपके जीवन में ताजगी आएगी. स्वास्थ्य में भी अच्छा सुधार होगा. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक रूप से आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आप कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीदने की ओर बढ़ सकते हैं और अपने भाई-बहनों की मदद से आप अपने करियर में कुछ बड़ा करने की कोशिश कर सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: लाल

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों का गोचर आपको अपने बारे में सोचने पर मजबूर करेगा. कुछ ऐसी बातें हैं जो आपने किसी को नहीं बताईं. आज हम उन बातों पर चर्चा करेंगे. मानसिक तनाव बढ़ेगा और कुछ आर्थिक चिंताएं भी आपको परेशान करेंगी, लेकिन भीतर से एक आवाज आएगी कि आप सब कुछ कर सकते हैं और इससे आप आत्मविश्वास से भरे हुए दिखाई देंगे. घर में चुनौतियां आपको परेशान कर सकती हैं, फिर भी ईश्वर की कृपा से आज आप हर क्षेत्र में अपना शत-प्रतिशत योगदान देते नजर आएंगे.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रह-नक्षत्रों की चाल आज आपके व्यापार के लिए कोई नई खुशखबरी लेकर आएगी. आज आपको कुछ नए लोगों से व्यापारिक सौदे मिल सकते हैं, जिससे आपका व्यापार चमक उठेगा. दांपत्य जीवन में तनावपूर्ण स्थितियों का अंत होगा और आपको एक-दूसरे के प्यार में डूबने का मौका मिलेगा. यदि आप अपने जीवन साथी के नाम से कोई व्यापार करते हैं, तो आप लाभ के हकदार बनेंगे और आज आप उनके नाम पर कोई संपत्ति खरीदने में भी हाथ आजमा सकते हैं, जिसमें आपको लाभ मिलेगा. आपके मन में थोड़ा गुस्सा रहेगा, जो समय-समय पर आपको परेशान करेगा, लेकिन आपके आस-पास की परिस्थितियां आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगी.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: सफेद

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है, इसलिए भूलकर भी धन का निवेश न करें, अन्यथा आपको हानि उठानी पड़ सकती है. यदि आपने पहले से कहीं निवेश किया हुआ है, तो आज आपको उस निवेश से अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. आज खर्चों में वृद्धि दिखाई दे रही है, लेकिन आप हिम्मत नहीं हारेंगे. यदि आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपकी स्थिति स्थिर रहेगी और यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आज का दिन आपके नाम रहेगा. राशि का स्वामी पीड़ित होने के कारण खान-पान से जुड़ी समस्याओं के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आज आप धन कमाने के लिए कोई अलग रास्ता अपना सकते हैं. हालाँकि, समस्याएँ हो सकती हैं.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: भूरा

ये भी पढ़ें: बुध का राशि परिवर्तन आज, किन लोगों की खोलेगा किस्मत? किस पर आएगा संकट? जानें होने वाले शुभ-अशुभ प्रभाव

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की चाल यह संकेत दे रही है कि आज आपके चारों ओर प्रेम की हवा फैलेगी, जिससे आपका दिन काफी खुशनुमा रहेगा. आज आप अपने प्यार को खुलकर महसूस करेंगे और अपने साथी को खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपको संतान का सुख मिलेगा. जमीन-जायदाद से जुड़े मामले आपको सफलता दिलाएंगे और आज आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है. लंबी यात्रा की योजना बन सकती है. आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा और परिवार का प्रेम भी. आज आप परिवार की जरूरतों को समझेंगे और आपका पूरा ध्यान घरेलू जीवन पर रहेगा. आज आपको अपनी मां के लिए कुछ करने का मन करेगा और हो सकता है कि आप उन्हें कोई अच्छा सा उपहार भी दें. नए वाहन या नए घर की इच्छा तीव्र रहेगी और इस दिशा में प्रयास भी करेंगे. आप अपने काम के प्रति भी लापरवाह नहीं रहेंगे. मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: हरा

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मेहनत के लिए समर्पित रहेगा, लेकिन पुरानी यादों को ताजा करने का मौका भी मिलेगा. आज आप दोस्तों से मिलने और खूब गपशप करने में समय बिताएंगे. भाई-बहनों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपके चेहरे पर खुशी आएगी. किसी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है. आज आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और खुद को आत्मविश्वास से भरपूर मानते हुए व्यापार में कुछ बड़े फैसले लेंगे. आज आपकी योग्यता की परीक्षा होगी.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: पीला

ये भी पढ़ें: क्या आपके पितर हैं नाराज? लाइफ में होने वाली ये 7 घटनाएं देती हैं संकेत, आषाढ़ अमावस्या पर उन्हें करें प्रसन्न

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के दर्पण में आज का दिन आर्थिक चुनौतियों को कम करने वाला होगा. कहीं से आपके पास पैसा आएगा, जिससे आपको राहत की सांस लेने का मौका मिलेगा. कर्ज कम होगा, लेकिन आप किसी बड़ी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए बैंक से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. आज आपको बढ़िया भोजन का आनंद मिलेगा और अपने परिवार के साथ कुछ महत्वपूर्ण विचारों पर चर्चा भी करेंगे. आपकी वाणी में कुछ कड़वाहट भी आ सकती है. इससे बचना जरूरी होगा. व्यापार में लाभ होगा.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: मैरून

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह आपके साथ खड़े नजर आएंगे. आप जहां भी हाथ डालेंगे, आपको सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और स्वास्थ्य भी मजबूत रहेगा. आज आप अपना दांपत्य जीवन बहुत अच्छे से बिताएंगे और अपने जीवन साथी के लिए कुछ ऐसा खरीदेंगे जिससे वह बहुत खुश होगा. व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है क्योंकि आपको बड़ा मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है. सरकारी क्षेत्र से बड़ा मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं. आज का दिन आपको आगे बढ़ने के कुछ नए अवसर दे सकता है.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: नारंगी

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : July 1, 2024, 05:32 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मकर वालों के बिजनेस में होगी तरक्की, कुंभ मीन वालों को इस सप्ताह उन्नति के योग

nyaayaadmin

बुध प्रदोष पर 3 खास चीजों का करें दान, चमकाएगा भाग्य, ग्रह दोष होंगे दूर!

nyaayaadmin

मंगल गोचर: 5 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, लेकिन इन लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी

nyaayaadmin