29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

रणजी में शतकों की झड़ी, अब ईरानी कप में ठोका दोहरा शतक, आखिर क्यों सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह

Sarfaraz Khan Double Hundred Irani Cup 2024: लखनऊ में ईरानी कप 2024 खेला जा रहा है, जिसमें मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया आमने-सामने हैं. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई ने 9 विकेट के नुकसान पर 536 रन बना लिए हैं. मुंबई के लिए सरफराज खान बड़े हीरो बन गए हैं, जिन्होंने इस मैच में दोहरा शतक लगा दिया है. यह दोहरा शतक ऐसे समय में आया है जब सरफराज को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था.

सरफराज खान के लिए 2022-2023 घरेलू सीजन बहुत शानदार गुजरा था और उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शतकों की झड़ी लगा दी थी. वहीं अब उन्होंने ईरानी कप में भी दोहरा शतक लगा दिया है. सरफराज ने 2022-2023 रणजी ट्रॉफी में 3 शतक और एक फिफ्टी समेत 556 रन बनाए थे. उस प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह दिए जाने की मांग तेज होने लगी थी. उन्होंने अपनी शानदार लय को उसके बाद भी कायम रखा है, लेकिन ऐसा क्या कारण है जिससे सरफराज टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे हैं.

क्यों नहीं मिल रही टीम इंडिया में जगह?

भारत की टेस्ट टीम की बात करें तो फिलहाल सभी स्लॉट भरे पड़े हैं. ओपनिंग की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फिफ्टी लगाई है. तीसरे स्थान पर शुभमन गिल हैं, जिन्हें टीम इंडिया का फ्यूचर सुपरस्टार खिलाड़ी माना जा रहा है और उन्हें कहीं ना कहीं हेड कोच गौतम गंभीर का भी सपोर्ट है.

विराट कोहली के बाद ऋषभ पंत और केएल राहुल ने भी 68 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बने रहने का दावा ठोक दिया है. उनके बाद भारतीय टीम में ऑल-राउंडर और गेंदबाजों का क्रम शुरू हो जाता है, इसलिए फिलहाल सरफराज को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने का सबसे बड़ा कारण यही है कि फिलहाल टीम में वेकेंसी नहीं है. यदि कोई खिलाड़ी चोटिल या बीमार हो जाता है तभी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना संभव है.

यह भी पढ़ें:

भारत के वो बड़े राजनेता जो बनना चाहते थे क्रिकेटर, एक IPL का चार साल रहा हिस्सा

Related posts

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, बोले- इस अवसर के लिए…

nyaayaadmin

IND vs BAN: इस दिन होगा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान? जानें संभावित 15 खिलाड़ी

nyaayaadmin

Manu Bhaker: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मिलीं मनु भाकर, कोच और फैमली मेंबर्स रहे साथ

nyaayaadmin