27 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

ये 5 फलों के जूस गला देंगे पेट की चर्बी, थुलथुलापन होगा छूमंतर, जानें इनके नाम

Belly Fat Burning Fruit Juice: मोटापा बढ़ने का कारण खराब लाइफस्टाइल माना जाता है, जिसमें सबसे ज्यादा चर्बी पेट पर जमती है. इनसे छुटकारा पाना आसान है बस आपको डाइट में कुछ ऐसी चीजें शामिल करनी होंगी जिससे आपके पेट की चर्बी छूमंतर हो जाए. आइये आज हम आपको बताते हैं कि कुछ फलों के जूस के बारे में, जो आपके वजन को कम करने में मदद करेगा.

आहार में फलों को शामिल करना बेहद जरूरी है. पोषक तत्वों से भरपूर होने के कारण यह हमारी शरीर के जरुरी तत्वों को पूरा करता है. सभी फल फैट लूस करने के लिए मैजिकल तरीके से काम नहीं करते. वेट लॉस करना है तो आपको ऐसे फलों के बारे में पता होने चाहिए जिसमें फैट बर्न करने वाली प्रॉपर्टीज़ हो.

1. पाइनएप्पल
अगर आप वेट लॉस करना चाहते हैं तो अपने डाइट में पाइनएप्पल जूस को जरुर शामिल कर लें. इसमें ब्रोमेलाइन होता है, जो आपके पाचन शक्ति को बढ़ाता है और इंफ्लेमेशन को कम करता है. अगर एसिडिटि या कब्ज के कारण आपका आपका पेट फूला हुआ रहता है तो इस जूस से ठीक हो सकता है.

2. तरबूज का जूस
तरबूज का जूस काफी फायदेमंद है. अगर आप वेट लॉस जर्नी में हैं तो इस ड्रिंक को जरूर पीएं. यह जूस आपको हाइड्रेट रखेगा. इसके अलावा इसमें अमीनो एसिड आर्गिनिन होता है, जो फैट को गलाने का काम करता है.

3. लेमन जूस
इस जूस में कम कैलोरी होता है. जब आप वेट लॉस जर्नी में होते हो तो आपको कैलोरी का इंटेक कम करना पड़ता है. यह विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. इसके अलावा यह जूस आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है और आपको डिटॉक्स करता है.

4. अनार का जूस
यह जूस खून तो बढ़ाता ही है, लेकिन आपके फैट को भी बर्न करने का काम करता है. यह एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल से भरपूर होता है. यह जूस इंफ्लेमेशन को कम करता है और आपके फैट को कम करता है.

5. ग्रेपफ्रूट जूस
ग्रेपफ्रूट का जूस आपके पेट के लिए अच्छा होता है. इसमें भरपूर फाइबर होता है, जिससे आपको बार-बार भूख नहीं लगती है. विशेषज्ञ कहते हैं कि अगर आपका पेट लंबे समय तक भरा हुआ है, तो आप कम खाते हैं, जो वजन घटाने में सहायक हो सकता है. इसके अलावा यह आपके स्किन के लिए भी काफी अच्छी मानी जाती है.

Tags: Eat healthy, Health benefit

FIRST PUBLISHED : August 29, 2024, 13:52 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

प्रसव से पहले गर्भवती महिलाओं को 4 एएनसी कराना जरूरी, ऐसे रहे स्वस्थ

nyaayaadmin

केला खाने के तुरंत बाद भूलकर भी न पिएं पानी, वरना हो सकती है यह समस्या

nyaayaadmin

कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में आ रही परेशानी? डाइट में शामिल कर लें 5 स्‍नैक्‍स

nyaayaadmin