29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

ये रत्न खींच लाता है धन, ज्यादातर अमीर करते हैं धारण, पहनने से पहले जानें नियम

रांची. आज की आधुनिक दुनिया में धन की चाहत किसको नहीं. हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. यही वजह है कि हर कोई उनको प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के जतन करता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में एक रत्न ऐसा है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसको पहनने से मां लक्ष्मी आकर्षित होती हैं. भौतिक सुखों में वृद्धि होती है.

झारखंड की राजधानी रांची के ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार चौबे (रांची यूनिवर्सिटी से ज्योतिष शास्त्र में गोल्ड मेडलिस्ट) ने Local 18 को बताया कि अगर आपको धन को आकर्षित करना है तो उसके लिए डायमंड रत्न सबसे उत्तम माना जाता है. यह रत्न खासतौर पर शुक्र ग्रह का कारक है. शुक्र ग्रह की दशा मजबूत कर माता लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है.

शुक्र ग्रह होगा मजबूत
ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार बताते हैं कि डायमंड रत्न शुक्र ग्रह को मजबूत करता है. अगर आपकी कुंडली में शुक्र शुभ दशा में है तो फिर आपको हीरा जरूर धारण करना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी की कृपा मिलेगी और धन आकर्षित होगा. साथ ही, भौतिक सुख-सुविधा की भी कमी नहीं रहेगी. अच्छे कपड़े, अच्छे वाहन हर चीज की कामना पूरी होगी.

ये भी फायदे
इसके अलावा हीरा पहनने से पर्सनालिटी में भी निखार आता है. इससे आत्मविश्वास बढ़ता है. वह व्यक्ति भीड़ में अलग दिखने लगता है. खासकर हीरा पहनने से लोकप्रियता भी कदम चूमती है. आप जो भी कार्य कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी और निश्चित ही धन का आगमन होगा.

धारण करने का नियम
आगे बताया कि हर कोई हीरा धारण नहीं कर सकता. यह बहुत शक्तिशाली रत्न है. ऐसे में अपनी कुंडली में शुक्र की दशा को देखकर हीरा धारण किया जाता है. लोग आजकल हीरे को आभूषण के रूप में पहनते हैं जो गलत है. क्योंकि, अगर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ा तो आपकी सेहत को बहुत खराब कर देगा.

Tags: Astrology, Local18

FIRST PUBLISHED : August 28, 2024, 16:42 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

राशिफल: गणेश चतुर्थी इन 5 राशिवालों के लिए शुभ, नए अवसर, धन लाभ, सफलता का योग!

nyaayaadmin

बिजनेस में उन्नति और भारी मुनाफा होगा, इनकी संपत्ति को होगा नुकसान

nyaayaadmin

मेष-मीन सहित 6 राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ! जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

nyaayaadmin