29 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

यूं हो रहा है पाकिस्तान का बेड़ा गर्क, गेंदबाजी के जादूगर ने खोल दी सारी पोल; बोले – बाबर आजम को…

Pakistan Captain Babar Azam: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम लगातार 2 आईसीसी टूर्नामेंट में शर्मसार प्रदर्शन कर चुकी है. पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाने के कारण बाबर के साथ-साथ पूरी पाक टीम शर्मसार हुई थी. इस कारण बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने की मांग उठने लगी है. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने भी इसी विषय पर जोर दिया है.

एनडीटीवी के अनुसार मोहम्मद आसिफ का कहना है कि बाबर आजम को जल्द से जल्द वाईट बॉल टीम की कप्तानी से हटा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कारण बताते हुए कहा, “2026 टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमें कप्तान, कोच और खिलाड़ियों को भी बदल देना चाहिए. अगले 2 साल के लिए विचार किया जाना चाहिए कि हमारी टीम कैसी होगी. तय किया जाना चाहिए कि मैनेजमेंट किन टॉप-20 खिलाड़ियों के साथ काम करना चाहता है.”

भारत और दक्षिण अफ्रीका का जिक्र

मोहम्मद आसिफ का कहना है कि पाकिस्तान टीम का मैनेजमेंट बार-बार पुरानी गलती दोहरा रहा है. उनके अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अभी से अगले 2 साल का ब्लूप्रिंट बना लिया है, लेकिन पाक अब भी एक ही जगह पर अटकी हुई है. बाबर आजम की आलोचना इसलिए भी हो रही है क्योंकि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने चार पारियों में महज 64 रन बनाए थे.

बाबर का ना चलना भी पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ हार का बड़ा कारण रहा. हालांकि बाबर ने 2024 में कोई वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन 18 टी20 पारियों में उन्होंने 660 रन जरूर बनाए हैं. कुछ समय पहले संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप में उनकी स्ट्राइक रेट के लिए जमकर आलोचना हुई थी. इन सभी तथ्यों और आंकड़ों को देखते हुए कहा जा सकता है कि बाबर के लिए फिलहाल कप्तानी और व्यक्तिगत प्रदर्शन के मामले में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: टीम इंडिया का होने वाला है बंटाधार, पाकिस्तान की तरह भारत को भी रौंदेगा बांग्लादेश; जानें वजह

Related posts

PAK vs BAN: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने सिलेक्टर्स पर किया तीखा वार, बोले- इनकी सोच पर अफसोस…

nyaayaadmin

PAK vs BAN 1st Test: सऊद शकील-रिजवान ने जड़ा दमदार शतक, बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की शानदार वापसी

nyaayaadmin

IND vs SL: रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से वापस लेंगे ‘संन्यास’? हिटमैन के बयान ने मचाया बवाल

nyaayaadmin