28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Crime

यात्री के चेहरे पर उड़ रही थीं हवाइयां, फिर.. पेट से निकला करोड़ों रुपए का राज

Delhi Airport: दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर इथियोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट ईटी-686 के लैंड होते ही एयर कस्‍टम प्रिवेंटिव के अफसर खासे अलर्ट हो गए थे. अदीस अबाबा से आई इस फ्लाइट के मुसाफिरों पर कस्‍टम अफसर अपनी पैनी निगाह बनाए हुए थे. इसी बीच, कस्‍टम अधिकारियों की निगाह इसी फ्लाइट से आए एक मुसाफिर पर टिक जाती है. इस यात्री का शरीर पसीने से लतपथ और चेहरे पर हवाइयां उड़ी हुईं थी.

इस यात्री को देखने के बाद कस्‍टम अफसरों को इस बात का पूरा यकीन हो गया था कि इसके साथ कुछ न कुछ गड़बड़ है. कस्‍टम अफसरों ने पहले इस यात्री को ग्रीन चैनल से गुजरने तक इंतजार किया, इसके बाद कस्‍टम अधिकारियों ने उससे पूछा कि क्‍या उसके पास कुछ ऐसा है, जिसको डिक्‍लेयर किया जाना चाहिए था. जिसके जवाब में इस यात्री ने स्वेच्छा से स्वीकार कर लिया कि उसने प्रतिबंधित ड्रग्‍स गटक रखे हैं. जिसके बाद, इस यात्री को सफरदजंग हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया.

यह भी पढ़ें: पासपोर्ट-वीजा सब था असली, पर चेहरे के ‘नूर’ ने कर दी गड़बड़, एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तारी, और फिर… स्‍पाइस जेट की फ्लाइट से बैंकॉक जाने के लिए पहुंचे एक यात्री को उसके चेहरे का नूर भारी पड़ गया. पासपोर्ट और वीजा असली होने के बावजूद उसको गिरफ्तार कर लिया गया. क्‍या थी वजह, जानने के लिए क्लिक करें.

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सफदरजंग हॉस्टिल में भर्ती कराए गए इस यात्री की पहचान साइमन अल्फ्रेड नगोंग के रूप में की गई है. वह मूल रूप से कैमरून गणराज्य का नागरिक है. उन्‍होंने बताया कि सफदरजंग हॉस्पिटल में सात दिन चली लंबी कवायद के बाद इस शख्‍स के पेट से करीब 73 कैप्‍सूल बरामद किए, जिसमें सफेद पाउडर भरा हुआ था, जिसका भार करीब 1096 ग्राम है. जांच में पता चला कि कैप्‍सूल में भरा सफेद पाउडर कोकीन है.

यह भी पढ़ें: पासपोर्ट के पन्‍नों में... थाईलैंड से आए शख्‍स की बढ़ी मुसीबत, लंबी पूछताछ के बाद हुआ गिरफ्तार... थाईलैंड से आए एक युवक के पासपोर्ट पर लगी मलेशिया की इमिग्रेशन स्‍टैंप मुसीबत का कारण बन गई. इस युवक के पासपोर्ट पर कैसे लगा मलेशिया का इमिग्रेशन स्‍टैंप, जानने के लिए क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: पासपोर्ट के पन्‍नों में… थाईलैंड से आए शख्‍स की बढ़ी मुसीबत, लंबी पूछताछ के बाद हुआ गिरफ्तार… थाईलैंड से आए एक युवक के पासपोर्ट पर लगी मलेशिया की इमिग्रेशन स्‍टैंप मुसीबत का कारण बन गई. इस युवक के पासपोर्ट पर कैसे लगा मलेशिया का इमिग्रेशन स्‍टैंप, जानने के लिए क्लिक करें.

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आरोपी यात्री के कब्‍जे से बरामद की गई कोकीन की कीमत करीब 10.90 करोड़ रुपए आंकी गई है. कस्‍टम ने एनडीपीएस अधिनियम, 1985 की धारा 43(ए) के तहत कोकीन को जब्‍त कर साइमन अल्फ्रेड न्गोंग को ए गिरफ्तार कर लिया हैं. मामले की जांच अभी जारी है.

Tags: Airport Diaries, Airport Security, Delhi airport, IGI airport

FIRST PUBLISHED : June 26, 2024, 21:29 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

एक्‍टर अनुपम खेर के ऑफिस में चोरी, अकाउंट डिपार्टमेंट का सेफ ले भागे चोर

nyaayaadmin

मुंबई एयरपोर्ट पर इतना…CISF से लेकर कस्‍टम डिपार्टमेंट तक में मची खलबली

nyaayaadmin

‘दिल्ली नहीं आना चाहिए था…’ पति को इस हाल में देखकर महिला खो बैठी होश और…

nyaayaadmin