29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
International

यहां काला चश्‍मा पहना तो खैर नहीं, दुश्मन देश का गाना सुनने पर हो जाएगी फांसी!

काला चश्मा फैशन सेंस तो बताता ही है, गर्मी से भी बचाता है. लेकिन दुनिया का एक देश ऐसा भी है, जहां आप क‍ितनी भी धूप हो, काला चश्मा नहीं पहन सकते. पहन ल‍िया तो आपकी खैर नहीं. इतना ही नहीं, यहां दुल्‍हनें अपनी शादी पर सफेद गाउन तक नहीं पहन सकतीं. क‍िसी और मुल्‍क का गाना सुना तो और भी मुसीबत है. कहीं दुश्मन देश का गाना सुन ल‍िया तो फांसी तय मान‍िए.

चौंक‍िए नहीं, ये सबकुछ उत्‍तर कोर‍िया में हो रहा है. यहां के शासक क‍िम जोंग उन दक्ष‍िण कोर‍िया को दुश्मन मुल्‍क मानते हैं. इसल‍िए वहां की कोई भी चीज, वे नहीं चाहते क‍ि उत्‍तर कोर‍िया के लोग अपनाएं. दक्ष‍िण कोर‍िया में शादी के दौरान दुल्‍हनें सफेद गाउन पहनती हैं. ये उनके कल्‍चर का अभ‍िन्‍न ह‍िस्‍सा है. यही देखकर उत्‍तर कोर‍िया की लड़क‍ियां भी गाउन पहनने लगीं. इस बात से क‍िम जोंग उन इतने खफा हो गए क‍ि उन्‍होंने सुरक्षाबलों को आदेश दे दिया क‍ि अगर कोई ऐसा करता दिखे, तो उसे सजा दी जाए. दक्ष‍िण कोर‍िया की यूनिफ‍िकेशन मिन‍िस्‍ट्री ने ये रिपोर्ट तैयार की है.

दूल्‍हा दुल्‍हन को पीठ पर नहीं उठा सकता
रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाबल शादी वाले घरों में घुस जाते हैं. वहां लोगों की तलाशी लेते हैं क‍ि कहीं कोई साउथ कोरिया के कल्‍चर वाले कपड़े तो नहीं पहने है. लोगों को फैशनेबल कपड़े पहनने से रोका जा रहा है. दूल्‍हा दुल्‍हन को अपनी पीठ पर नहीं उठा सकता. ऐसा क‍िया तो सजा तय है. लोगों के फोन की भी तलाशी ली जा रही है. देखा जा रहा है क‍ि कहीं, वे दक्ष‍िण कोर‍िया के क‍िसी शख्‍स के संपर्क में तो नहीं है. क‍िम जोंग उन को खुद धूप के च

फ‍िल्‍में देखना या सीडी बांटने पर मौत की सजा
इतना ही नहीं, अगर आप दक्ष‍िण कोर‍िया के गाने सुनते हुए पाए गए तो आपको सजा-ए-मौत तक दी जा सकती है. कुछ दिनों पहले 22 साल के एक लड़के को सिर्फ इसल‍िए फांसी पर लटका दिया गया था, क्‍योंक‍ि उसने दक्षिण कोरियाई संगीत सुनने और वहां की फ‍िल्‍मों की सीडी बेचने की बात स्‍वीकार की थी. हालांकि, बाद में उत्‍तर कोर‍िया ने इसे मनगढ़ंंत रिपोर्ट बता दिया था. बता दें क‍ि 2020 में उत्‍तर कोर‍िया ने एक कानून बना दिया था, जिसमें दक्षिण कोरिया की फ‍िल्‍में देखना या सीडी बांटने पर मौत की सजा का प्रावधान किया गया था.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, Shocking news, Weird news

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 19:36 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

जिनपिंग को ना पर 2800 KM दूर जाकर पुतिन को हां, मोदी के मन में ये चल क्या रहा?

nyaayaadmin

दुनिया की बात भी, दोस्ती की लाज भी! यूक्रेन जंग पर भारत की चाल से चीन को अफसोस

nyaayaadmin

Dagestan Firing: चर्च और पुलिस चौकी में धड़धड़ाते घुसे आतंकी, मचा दिया कत्लेआम

nyaayaadmin