31 C
Mumbai
October 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

मोहम्मद शमी की कब होगी टीम इंडिया में वापसी? न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं मिला मौका

Mohammed Shami IND vs NZ Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते शुक्रवार (11 अक्टूबर) टीम इंडिया का एलान किया. टीम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के अलावा लगभग सभी सीनियर खिलाड़ी नजर आए. इसी सीरीज के जरिए शमी की वापसी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन इंजरी से उबर रहे तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में आने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. 

फैंस करीब एक साल से शमी की वापसी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर, 2023 में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के रूप में खेला था. शमी टीम इंडिया की पेस बॉलिंग का अहम हिस्सा हैं. 

बताते चलें कि न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को नवंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कमर कसनी है. ऐसे में शमी का ना होना टीम के लिए बड़ी मुश्किल साबित हो सकता है. भारतीय पेसर ने फरवरी में एड़ी की सर्जरी करवाई थी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उनकी टीम इंडिया में वापसी कब होती है. ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी टीम इंडिया के लिए काफी अहम गेंदबाज होंगे. वह टीम इंडिया के लिए लंबे वक्त से खेल रहे हैं. ऐसे में उनका अनुभव टीम के लिए बहुत अहम होगा.

बुमराह बने उपकप्तान

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है. वहीं बुमराह के अलावा टीम में मोहम्मद सिराज और आकाश दीप को तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया है. 

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज और आकाश दीप.

 

ये भी पढ़ें…

IND vs BAN: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें पिच रिपोर्ट और हैदराबाद के मौसम का हाल

Related posts

PAKW Vs SLW: पाकिस्तान ने एशियन चैंपियन श्रीलंका को आसानी से हराया, ऐसा रहा मैच का हाल

nyaayaadmin

लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश में है ईसीबी, ललित मोदी का इंग्लैंड बोर्ड पर हैरान करने वाला आरोप

nyaayaadmin

IND vs BAN: चेन्नई की जीत से भारत को नहीं होना चाहिए खुश, रोहित-गंभीर को परेशान कर सकती हैं ये 3 बातें

nyaayaadmin