27 C
Mumbai
August 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
International

मोदी की पॉपुलारिटी का ऑस्ट्रियाई चांसलर ने भी चखा स्वाद, सेल्फी लेते ही छा गए

वियना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस और ऑस्ट्रिया का दौरा समाप्त कर स्वदेश लौट आए हैं. तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा थी. इससे पहले वह जी7 समिट में हिस्सा लेने के लिए इटली गए थे. रूस से लेकर ऑस्ट्रिया तक अपने दौरे के क्रम में पीएम मोदी अपने संबोधन में इस बात पर जोर देते नजर आए कि यह युद्ध का नहीं, बल्कि शांति का समय है.

रूस के बाद प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया पहुंचे थे. जहां उनका भव्य स्वागत हुआ. दोनों ही यूरोपीय देशों में प्रधानमंत्री का रेड कारपेट वेलकम किया गया. ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शालेनबर्ग खुद उन्हें लेने एयरपोर्ट पहुंचे. बता दें कि ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर से भी पीएम मोदी की मुलाकात हुई. नेहमर पीएम मोदी की यात्रा से पहले ही उनसे मिलने को बेचैन नजर आए थे. सोशल मीडिया पर उन्होंने इसको लेकर पोस्ट भी डाला था.

Welcome to Vienna, PM @narendramodi ! It is a pleasure and honour to welcome you to Austria. Austria and India are friends and partners. I look forward to our political and economic discussions during your visit! pic.twitter.com/e2YJZR1PRs

— Karl Nehammer (@karlnehammer) July 9, 2024

पढ़ें- बिगाड़ के डर से ईमान की बात कहने से पीछे नहीं हटेगा भारत, जंग पर मोदी ने रूस-इजरायल दोनों को सुना दिया

कार्ल नेहमर और पीएम मोदी की सेल्फी ने हंगामा मचा दिया
ऐसे में पीएम मोदी से जब कार्ल नेहमर की मुलाकात हुई तो नेहमर ने उनके साथ सेल्फी ली जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. ऐसे में दुनिया के देशों में पीएम मोदी का दम तो दिखा ही आभासी दुनिया में भी कार्ल नेहमर और पीएम मोदी की सेल्फी ने हंगामा मचा दिया. ऐसा ही कुछ पीएम मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी की सेल्फी ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचाया था.

1.3 मिलियन से अधिक व्यूज
पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रियाई चांसलर नेहमर द्वारा ली गई सेल्फी वाली तस्वीर ने सोशल मीडिया पर ऐसा हंगामा मचाया कि कार्ल नेहमर के इस तस्वीर वाली ट्वीट को 3,500 रीट्वीट, लगभग 36,000 लाइक और 1.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया. जबकि पीएम मोदी को टैग करते हुए और ऑस्ट्रिया में उनका स्वागत करते हुए उनके दूसरे ट्वीट को लगभग 2,600 रीट्वीट, 23,000 लाइक और 2.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

कार्ल नहमर के इन दोनों ट्वीट्स को सोशल मीडिया पर आशा से ज्यादा लोकप्रियता मिली. अगर हम इनकी तुलना उनके सामान्य ट्वीट्स से करें, तो इनमें औसतन 100 से कम रीट्वीट, 300 लाइक और लगभग 25,000 व्यूज नजर आएंगे. इन दो एक्स पोस्ट और उनके अन्य एक्स पोस्ट के बीच मुख्य अंतर यह था कि इन दोनों पोस्ट के केंद्र में पीएम मोदी थे जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट ने इतना हंगामा मचाया.

Tags: PM Modi, World news

FIRST PUBLISHED : July 11, 2024, 14:15 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

पाक‍िस्‍तान तो ब‍िल्‍कुल नहीं है… जब सड़कों पर ड्राइवर बजाने लगे हॉर्न और…

nyaayaadmin

क्या रूस-यूक्रेन जंग खत्म करवाएंगे ट्रंप? पीस प्लान पर पुतिन ने भर दी हामी

nyaayaadmin

कनाडा, जर्मनी के बाद अब इस देश ने मारिजुआना फूंकना किया लीगल, भारत में तो…

nyaayaadmin