October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

‘मैं आपकी बहन नहीं बनूंगी’, 1 फैसले ने बदली एक्ट्रेस की किस्मत, फीका पड़ने…

01

youtube - grab

नई दिल्ली. राजेश खन्ना के साथ कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं वो टैलेंटेड एक्ट्रेस जो 60 के दशक में हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रहीं. उस दौर में मेकर्स उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करने के लिए तरस जाया करते थे. संजीव कुमार संग भी ये एक्ट्रेस एक ब्लॉकबस्टर फिल्म में नजर आ चुकी हैं. जानें कौन हैं वो स्टार?

02

(फोटो साभार: Imdb)

एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने वाले स्टार अपनी हर फिल्म और हर एक किरदार को चुनने से पहले काफी सोच विचार करते हैं. लेकिन इस एक्ट्रेस ने एक ऐसा रोल ठुकरा दिया था जिसे निभाने के बाद खुद राज कपूर की फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस रातोंरात स्टार बन गई थीं. वो कोई और नहीं अपने दौर की दिग्गज रही मुमताज हैं. (फोटो साभार: Imdb)

03

(फोटो साभार: Imdb)

60 के दशक में मुमताज हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रह चुकी हैं. वह अपनी शर्तों पर काम किया करती थीं. फिल्म खिलौना में तो मुमताज की वजह से ही एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा को काम मिला था. वह अपने दौर की डिमांडेड एक्ट्रेस रही हैं. (फोटो साभार: Imdb)

04

(फोटो साभार: Imdb)

मुमताज ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया हैं. उन्होंने ज्यादातर कई ऐसी फिल्मों में काम किया है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था, लेकिन साल 1971 में उन्होंने एक ऐसा बड़ा रोल रिजेक्ट कर दिया था, जिसे वो निभा लेती तो शायद उनका करियर और ऊंचा जा सकता था (फोटो साभार: Imdb)

05

(फोटो साभार: Imdb)

दरअसल, वो फिल्म थी साल 1971 में रिलीज हुई ‘हरे रामा हरे कृष्णा’. देवानंद इस फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे और मुमताज ने फिल्म में उनकी पत्नी की भूमिका निभाई थी. इसी फिल्म में उनके बहन का किरदार निभाकर जीनत अमान रातोंरात स्टार बन गई थीं. (फोटो साभार: Imdb)

06

फोटो साभार: Imdb)

दरअसल, ये रोल पहले देवानंद ने मुमताज को ऑफर किया था. लेकिन मुमताज ने साफ दिया था कि मैं आपकी बहन नहीं बनूंगी. हालांकि देव साहब चाहते थे कि ये रोल वो निभाए बाद में जीनत अमान ने ये रोल निभाया था. इस रोल के बाद उनकी किस्मत का सितारा चमक उठा था. (फोटो साभार: Imdb)

07

IMBD Photos

बता दें कि जीनत के इस रोल को निभाने के बाद कहा जाता है कि मुमताज का स्टारडम फीक पड़ने लगा था. मुमताज ने अपने करियर में राम और श्याम, खिलौना, ब्रह्मचारी, दो रास्ते, आदमी और इंसान, तांगेवाला, चोर मचाए शोर, आंधियां और आईना जैसी कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. (फोटो साभार: Imdb)

Related posts

अमिताभ बच्चन की मिमिक्री कर बना कॉमेडी किंग, 41 दिन कोमा में रहा कॉमेडियन

nyaayaadmin

बनना था डायरेक्टर बन गए एक्टर, रामांटिक रोल निभाकर लगा करियर पर ग्रहण

nyaayaadmin

क्‍या IC814 में बदलेगा आतंक‍ियों का नाम? फटकार के बाद नेटफ्ल‍िक्‍स का जवाब

nyaayaadmin