30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

‘मैं अपनी पसंद थोपना नहीं..’, जिम्मेदार पिता के रूप में छलका शत्रुघ्न का दर्द

01

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों अपनी सेहत और बेटी सोनाक्षी सिन्हा की इंटरफेथ मैरिज (अंतर धार्मिक विवाह) की वजह से सनसनी बने हुए हैं. सोनाक्षी ने 23 जून को अपने बॉयफ्रेंड जहीर एकबाल संग रजिस्टर्ड मैरिज कर अपना घर बसाया. बता दें कि जहीर इस्लाम धर्म को मानते हैं जबकि सोनाक्षी हिंदू धर्म से संबंध रखती हैं. ऐसे में इनकी शादी को बिहार के एक हिंदूवादी संगठन ने शत्रुघ्न सिन्हा के दामाद पर लव जिहाद का आरोप लगाया. उन्होंने सोनाक्षी को बिहार में दाखिल न होने की चेतावनी दी. इन्हीं सब के बीच सोशल मीडिया पर शत्रुघ्न सिन्हा का एक पुराना इंटरव्यू काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वन कभी भी अपने बच्चों पर अपनी पसंद नहीं थोपेंगे.

02

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

एक्टर लिलिपुट के'बिहारी बाबू' यूट्यूब चैनल में एक बार इस इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा अपनी वाइफ पूनम सिन्हा और अपने बच्चों को लेकर काफी कुछ कहा था.इंटरव्यू के दौरान जब लिलिपुट ने शत्रुघ्न से कहा कि ऐसा कहा जाता है कि हर कामयाब पुरुष के पीछे एक औरत का हाथ होता है. इस पर शत्रुघ्न ने हामी भरते हुए कहा था- हां बिल्कुल सही कहा लिलिपुट लेकिन ये भी सच कि हर कामयाब पुरुष के पतन के पीछे भी एक औरत का ही हाथ होता है.हालांकि ये उनका मजाक था.

03

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

शत्रुघ्न के अनुसार, वो साइंस नहीं पढ़ना चाहते थे लेकिन उनके माता-पिता जबरदस्ती उन्हें साइंस लेने का दबाव डाला था. वो अपने दिनों को याद करते हैं कहा था-मेरे ऊपर कुछ हद तक थोपा गया था विज्ञान. मेरी विज्ञान में कोई रुचि नहीं थी. मैं इसके काबिल नहीं था. मैंने कहा था डॉक्टर बनने की दूर की बात है मैं तो कंपाउंडर के लायक भी नहीं हूं. इसलिए मैं कभी नहीं चाहूंगा कि मैं अपनी रुचि और अपनी पसंद अपने बच्चों पर थोपू.

04

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

उन्होंने कहा था उनकी (बच्चों की) क्षमता, उनकी योग्यता और उनके फोकस पर निर्भर करता है कि वे कहां जाएंगे.वे जिस राह और दिशा पर जाएंगे वे उस लाइन और क्षेत्र में वे अपनी क्षमता, योग्यता और भक्ति के आधार पर बनाएंगे. मैं एक पिता और दोस्त पिता के हैसियत से उनकी मदद करूंगा. एक मार्ग दशक के रूप में नहीं, लेकिन पिता की तरह उस राह और दिशा को सहज बनाने का प्रयास करूंगा जिस पर वे जाना चाहेंगे.

05

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

बता दें कि सालों बाद शत्रुघ्न सिन्हा का ये बयान सुर्खियों में छाया हुआ है. इस इंटरव्यू को देखने के बाद शत्रुघ्न को चाहने वाले यही रहे हैं कि उन्होंने वाकई में अपने बच्चों पर कभी अपनी मर्जी नहीं थोपी है. आज देखा जाए तो उनकी बेटी सोनाक्षी सिनेमा में अपना करियर बना चुकी है. वहीं उनके दोनों बेटे लव और कुश राजनीति में अपनी-अपनी पारी का इंतजार कर रहे हैं. वे दोनों राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

06

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

बता दें कि आज जब सोनाक्षी ने अपनी मर्जी के अनुसार, एक मुस्लिम लड़के को अपना जीवन साथी बनाया तो शत्रुघ्न और उनकी वाइफ ने पूरे जोश से दोनों को आशीर्वाद दिया. इसके अलावा जब शादी के बाद सोनाक्षी-जहीर पर 'लव जिहाद' का आरोप लगा. तभी शत्रुघ्न सिन्हा ने इन आरोप पर रिएक्शन देते हुए कहा था कि उनकी बेटी ने कोई गुनाह नहीं किया है.उसने कुछ गैरकानूनी नहीं किया है. शादी दो लोगों के बीच का एक बहुत ही निजी फैसला है.उसे अपनी मर्जी से अपना जीवन साथी चुनने का पूरा हक है.किसी को भी इसमें इंटरफेयर या कमेंट करने का अधिकार नहीं है.

07

(इंस्टाग्राम @Shatrughan Sinha)

गौरतलब है कि सोनाक्षी-जहीर की शादी के पहले ऐसी खबरें सामने आई थीं कि सोनाक्षी ने अपने घरवालों के खिलाफ शादी कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जहीर इकबाल संग सोनाक्षी की शादी के लिए उनके घर वाले राजी नहीं थे. यही वजह रही हैं कि सोनाक्षी के दोनों भाई लव और कुश इस शादी में शामिल जरूर हुए लेकिन उन्होंने शादी की किसी भी रस्मों को निभाया. हालांकि बाद में लव और कुश ने इन खबरों को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अपना रिएक्शन दिया था और परिवार में अलगाव और विवाद होने की खबरों को खारिज किया था.

Related posts

सोनाक्षी-जहीर शादी पर ‘नफरत उगलने वालों’ को सुप्रिया श्रीनेत ने ये क्या कहा!

nyaayaadmin

चर्च में हाथ जोड़ खड़े थे गोविंदा, कर रहे थे फरियाद, VIDEO देख भड़के लोग

nyaayaadmin

तेजस्वी-करण के बीच अब सब खत्म? 3 साल की डेटिंग के बाद हो गया ब्रेकअप!

nyaayaadmin