30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

मेष, वृष, कर्क, कन्या, तुला, धनु, कुंभ वालों को इस हफ्ते मिलेगी गुड न्यूज

देवघर: जून महीने का अंतिम सप्ताह सोमवार 24 जुलाई से शुरू होने वाला है. इस हफ्ते देखा जाए तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ खास ग्रहीय परिवर्तन देखने को मिलेंगे, जिनका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने Local 18 को बताया कि सोमवार से नया सप्ताह शुरू होने वाला है. इस बार कुछ राशियों के लिए यह काफी सुखद रहने वाला है.

मेष: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है, जो भी कार्य अधूरा है, वह तेजी से पूरा होता नजर आएगा. आकस्मिक धन लाभ का योग है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति एवं मनचाहे तबादले का संयोग है. करियर कारोबार में कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. प्रेम संबंध में सफलता मिल सकती है.

वृष: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलेगी. घर में खुशनुमा माहौल रहने वाला है. पिता के सहयोग से कोई अटका कार्य पूर्ण हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला पक्ष में रहने वाला है. शत्रु परास्त होते नजर आएंगे. शेयर बाजार में पैसा इन्वेस्ट करते हैं तो आर्थिक लाभ का योग है.

मिथुन: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए अत्यधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. यात्रा में खर्च अत्यधिक हो सकता है, इसके कारण मन परेशान रह सकता है. कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा न होने के कारण मानसिक तनाव भी झेल सकते हैं. व्यवहार पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. उपाय: हनुमानजी की पूजा कर उनको चोला चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कर्क: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ है. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. सप्ताह के अंत में संतान से जुड़े शुभ समाचार मिल सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है. जीवनसाथी के साथ कहीं आध्यात्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. वह यात्रा आपके लिए काफी सुखमय रहने वाली है. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहने वाला है. नए व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है. अविवाहित का विवाह तय हो सकता है.

सिंह: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए जल्दबाजी न करें, अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है. यह सप्ताह आपको खर्च पर ध्यान देने की जरूरत है. ज्यादा खर्च मन परेशान कर सकता है. घर का बजट गड़बड़ा सकता है. शत्रु से सावधान रहने की जरूरत है. किसी के ऊपर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें. उपाय: भगवान विष्णु की पूजा कर नारायण कवच का पाठ करें.

कन्या: इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद सकारात्मक रहने वाला है. रोजी रोजगार की तलाश पूरी होने वाली है. व्यापार के सिलसिले में कहीं बाहर यात्रा पर जा सकते हैं. वह यात्रा आपके लिए काफी सुखमय रहने वाली है. शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. आर्थिक दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह काफी शुभ रहने वाला है. आकस्मिक धन लाभ का योग है. लव पार्टनर के साथ हंसी खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा.

तुला: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. नौकरीपेशा लोगों के वेतन में वृद्धि और प्रमोशन का योग बन रहा है. यह सप्ताह रुके कार्य तेज़ी से पूरे होते नजर आएंगे. भूमि, भवन या वाहन खरीदने का योग बन रहा है. पैतृक संपत्ति में जो भी विवाद है, वह दूर होने वाला है.

वृश्चिक: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. हर कार्य दिल के साथ नहीं बल्कि दिमाग को लगा कर करें. सप्ताह की शुरुआत में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. भूमि, भवन खरीद-बिक्री मामले में धोखा खा सकते हैं. भरोसा सोच समझ कर करें. किसी कार्य को पूरा करने में लापरवाही न बरतें. उपाय: भगवान विष्णु की पूजा कर उनके सहस्त्रनाम का पाठ करें.

धनु: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है, जितनी भी पुरानी परेशानियां हैं समाप्त होने वाली हैं. रोजी रोजगार की तलाश पूरी होने वाली है. नौकरीपेशा लोगों के लिए सीनियर का साथ मिलेगा. अपने कार्य के कारण समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है. व्यापार में भी आर्थिक लाभ का योग बन रहा है. सेहत सामान्य रहने वाली है.

मकर: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. व्यवहार और वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें, अन्यथा बना बनाया कार्य बिगड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों की बॉस के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. आय कम और खर्च ज्यादा होगा. जीवनसाथी के साथ तकरार हो सकती है. यह सप्ताह व्यापार में धन निवेश न करें. उपाय: शिवलिंग के ऊपर राम नाम लिखा बेलपत्र अर्पण करें और जल से अभिषेक करें.

कुंभ: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है. व्यापार में आर्थिक लाभ का योग है. कोई बड़ा डील मिल सकती है, जिसके कारण मन प्रसन्न रहने वाला है. कुंभ राशि वाले अगर शेयर बाजार या सट्टा में पैसे लगाते हैं तो आपको आर्थिक लाभ का योग है. नया घर, जमीन या वाहन खरीदने का योग बन रहा है.

मीन: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. अगर आप वाहन चलाते हैं तो सावधानीपूर्वक चलाएं, दुर्घटना का योग है. घर में किसी परिवार के सदस्य की सेहत खराब हो सकती है. अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. मन काफी परेशान रहने वाला है. छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना सीखें. जीवनसाथी के साथ खटपट हो सकती है. उपाय: शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर तिल के तेल का दिया जलाएं. तेल अर्पण करें.

Tags: Astrology, Deoghar news, Horoscope, Local18

FIRST PUBLISHED : June 23, 2024, 15:08 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

बनते काम भी बिगड़ रहे हैं? घर ले आएं पिरामिड, दूरे होंगे वास्तु दोष!

nyaayaadmin

आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई 2024? मकर, कुंभ, मीन वाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

nyaayaadmin

राशिफल: 4 राशिवाले न करें ऐसे काम, मुसीबत में पड़ेंगे आप! इनका बढ़ेगा प्रभाव

nyaayaadmin