29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

मेले से हुआ चत्मकार, चमक गई डायरेक्टर की किस्मत, पहली मूवी से की खूब कमाई

01

film poster

नई दिल्ली. तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) ने यूं तो बॉलीवुड की झोली में कई खूबसूरत फिल्में डाली हैं. वह डायरेक्टर होने के साथ ही साथ बेहतरीन एक्टर और लेखक के रूप में भी बॉलीवुड में फेमस है. हालांकि बॉलीवुड में तिग्मांशु की बतौर डायरेक्टर काफी खराब रही है. उन्होंने 'हासिल (Haasil)' से बतौर डायरेक्टर अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. यह फिल्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और उसके आस-पास सेट और शूट की गई है .

02

film poster

'हासिल (Haasil)' में जिमी शेरगिल, हृषिता भट्ट , इरफ़ान खान और आशुतोष राणा ने अभिनय किया है. फिल्म में रणविजय सिंह के किरदार के लिए इरफान खान ने निगेटिव भूमिका में बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था. फिल्म में उनकी एक्टिंग देख हर कोई दंग था. वहीं फिल्म की कहानी से हर कोई काफी प्रभावित था. वहीं यह एक अवार्ड विनिंग फिल्म थी. मगर अफसोस इसका रंग बॉक्स ऑफिस पर फीका पड़ गया था.

03

film poster

आईएमडीबी की रिपोर्ट के अनुसार, जब पहली बार तिग्मांशु धूलिया निर्देशन की दुनिया में कदम रखने जा रहे थे, तब उनकी फिल्म पर कोई प्रोड्यूसर भी जल्दी पैसे लगाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था. फिल्म को रिलीज के लिए भी डायरेक्टर को काफी मेहनत करनी पड़ी थी.

04

film poster

रिपोर्ट्स आगे बताया गया है कि जब तिग्मांशु धूलिया की फिल्म पान सिंह तोमर रिलीज होने वाली थी, तब उन्होंने एक प्रमोशन इवेंट में हासिल फिल्म के दौरान हुई परेशानियों के बारे में खुल कर बातें की थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि इस फिल्म को कोई भी प्रोड्यूस नहीं करना चाहता था जबकि सभी को फिल्म की कहानी पसंद आई थी.

05

film poster

थिएटर ग्रुप के धूलिया के दोस्तों ने आगे आकर उनके लिए पैसे की अरेंजमेंट किया. इसके बाद वह तिग्मांशू इलाहाबाद गए और महा कुंभ मेले के दौरान फिल्म का क्लाइमेक्स शूट किया. इस शॉट फुटेज को उन्होंने अलग-अलग प्रोड्यूसर को दिखाया. फिर जाकर उन्हें पूरी फिल्म की शूटिंग के लिए प्रोड्यूसर सामने आए.

06

film poster

तिग्मांशु धूलिया ने ये भी बताया था कि फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद जब रिलीज का वक्त आया तो भी उनके पास फिल्म को रिलीज करने के लिए पैसे नहीं थे. वहीं प्रोड्यूसर उनकी फिल्म पर पैसे लगने से मना कर दिया था. जबकि फिल्म की शूटिंग 2000 में हुई थी और 2001 के मध्य तक पूरी हो गई थी, लेकिन यह 2003 में रिलीज़ हुई क्योंकि कोई भी इसे रिलीज करने के लिए तैयार नहीं था. लेकिन जो कुछ भी हुआ वह महा कुंभ मेले की वजह हुआ था. उनकी फिल्म को प्रोड्यूसर भी इसी मेले की वजह से मिले और उनकी फिल्म रिलीज हो पाई थी.

Related posts

1954 में प्रोड्यूसर ने किया रिजेक्ट, 20 साल बाद 1975 में चमकी एक्टर की किस्मत

nyaayaadmin

अभिषेक बच्चन के 6 अपार्टमेंट्स खरीदने के बाद, अब अमिताभ बच्चन ने खरीदी 3…

nyaayaadmin

रणवीर सिंह की ‘गली बॉय’ का रैपर की जिंदगी पर पडा था बुरा असर, किया खुलासा

nyaayaadmin