29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

मूलांक 9 वालों का आज सातवें आसमान पर रहेगा गुस्सा, अंक 8 वाले न लें बड़ा फैसला

Ank Jyotish 2 July 2024: अंक ज्योतिष के आधार पर आज मूलांक 9 वाले लोग बहुत गुस्सा कर सकते हैं और साफ बोलने की आपकी आदत आपके कई नए दुश्मन बना सकती है. वहीं अंक 8 वाले लोगों को सुझाव दिया जाता है कि वे आज कोई बड़ा फैसला न लें. आइए जानते हैं अंक 1 से लेकर 9 तक के जातकों का आज का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 1 वालों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. सिर दर्द की शिकायत आपको पूरे दिन परेशान कर सकती है, जिसके कारण आप कुछ चिड़चिड़े रह सकते हैं. आज आप खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. अपनी बातचीत में विनम्रता रखें, अन्यथा किसी के साथ बेवजह की बहस हो सकती है. अगर आप हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो आपको कम आज खाने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आपका हाई ब्लड प्रेशर नुकसान पहुंचा सकता है.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 2 वाले लोग आज काफी खुश रहेंगे क्योंकि आज उन्हें मनचाही मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है, जिसे वे पूरी तरह से अपने परिवार पर खर्च करना चाहेंगे. परिवार के किसी सदस्य के रूखे व्यवहार के कारण चिंता बढ़ सकती है. आपको अपने भाइयों और दोस्तों से पूरा सहयोग मिलेगा. आपको अपनी माता के साथ स्नेह से पेश आना चाहिए, अन्यथा आप खुद को नुकसान पहुंचाएंगे.

ये भी पढ़ें: वक्री शनि मचाएंगे उथल-पुथल, 139 दिनों तक प्रभावित होंगे मेष से मीन तक के जातक, जानें प्रभाव

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वाले लोगों का दिन सामान्य रहेगा. आज धार्मिक कार्यों में आपकी भागदौड़ बढ़ेगी. आप अपने परिवार के साथ किसी शुभ कार्य की योजना भी बना सकते हैं. आज हनुमानजी के दर्शन करना आपके लिए शुभ रहेगा. आज आपके द्वारा दी गई सलाह बहुत कारगर साबित होगी. आज आप आजीविका के किसी दूसरे तरीके के बारे में भी सोच सकते हैं और उस पर विचार भी कर सकते हैं.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि अंक 4 वाले लोगों का भाग्य आज सामान्य रहेगा. वे पूरे दिन अपने व्यवहार और विचारों को नियंत्रित करने में कारगर साबित होंगे. कोई अच्छी खबर जीवन में खुशियां ला सकती है. आज आप न चाहते हुए भी अनुशासित रहना पसंद करेंगे और यह बदलाव आपको लाभ भी पहुंचाएगा. आज आप अपने कार्यस्थल पर जो भी काम करेंगे, वह पूरी तरह कारगर रहेगा.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आप किसी खास व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं और यह फायदेमंद भी रहेगा. आज आप अपने भाई-बहनों के साथ कई पुरानी यादें ताजा करेंगे, जिससे आपको बेहद खुशी मिलेगी. आप अपने स्वास्थ्य के प्रति भी काफी सजग रहेंगे जिससे आपकी जीवनशैली में अच्छे बदलाव आएंगे.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 6 वाले जातकों को आज अपने जीवनसाथी से किसी भी प्रकार का विवाद नहीं करना चाहिए. महिलाओं का सम्मान करना बहुत जरूरी होगा. आज आप अपने पसंदीदा कपड़ों की शॉपिंग कर सकते हैं. आज आपका आकर्षण आपके दोस्तों के बीच काफी प्रभावशाली रहेगा. आज अपने घर पर सुंदर फूल लगाना आपके लिए शुभ रहेगा.

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 7 वाले लोगों का दिन कुछ चिंताओं से घिरा रहेगा. आज आपके दिमाग से लिए गए फैसले अच्छे बदलाव लेकर आएंगे. आज आप विदेश से जुड़े कुछ बिजनेस आइडियाज को उजागर कर सकते हैं जो भविष्य में सफल भी साबित होंगे. आज किसी तरह की बीमारी आपको पूरे दिन परेशान कर सकती है. आज आपके परिवार के किसी सदस्य की बातें आपके दिल को छू सकती हैं, जिससे आप थोड़ा भावुक महसूस करेंगे.

ये भी पढ़ें: बुध का राशि परिवर्तन आज, किन लोगों की खोलेगा किस्मत? किस पर आएगा संकट? जानें होने वाले शुभ-अशुभ प्रभाव

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार अंक 8 वाले लोगों को आज के दिन कोई खास फैसला नहीं लेना चाहिए. आज आपको भौतिक सुखों में वृद्धि महसूस होगी लेकिन मानसिक तनाव में भी वृद्धि महसूस होगी. किसी भी तरह के संक्रमण की संभावना होने पर सावधान रहना बहुत जरूरी है. आज आपके कार्यस्थल पर सहकर्मी आपको संदेह की नजर से देखेंगे लेकिन आप पर इसका ज्यादा असर नहीं दिखेगा.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 9 वाले लोगों का गुस्सा आज सातवें आसमान पर रहेगा. आज आपको अपने गुस्से पर पूरा नियंत्रण रखने की जरूरत है, नहीं तो बनते काम बिगड़ जाएंगे. आज हर बात पर साफ-साफ बोलने की आपकी आदत आपके कई नए दुश्मन बना सकती है. आज आप कुछ साहसी फैसले लेंगे जो चुनौतीपूर्ण तो होंगे लेकिन उनका प्रभाव सराहनीय होगा.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : July 2, 2024, 24:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

करोड़पति लोग घर की दक्षिण दिशा में जरूर रखते हैं ये 5 चीजें, लक्ष्मी होंगी खुश

nyaayaadmin

जुलाई में करना है विवाह या गृह प्रवेश, खरीदनी है प्रॉपर्टी या गाड़ी? मुहूर्त

nyaayaadmin

Panchang: आषाढ़ की मासिक शिवरात्रि, जानें मुहूर्त, राहुकाल, दिशाशूल, भद्रा

nyaayaadmin