30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

मुसलमान के लिए पहले इस्लाम, कितना कुछ बोल गए मोहम्मद रिजवान; कहा – पाकिस्तान मायने नहीं रखता…

Mohammad Rizwan Islam Ambassador: पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद रिज़वान इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं. उन्होंने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खराब प्रदर्शन को स्वीकारते हुए कहा था कि इस पर आलोचनाएं होनी लाजिमी हैं. बता दें कि पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई थी. पहले USA और फिर भारत के खिलाफ हार के कारण पाक टीम की जमकर आलोचना की गई. अब एक मीडिया इंटरव्यू में दिए गए बयान ने उन्हें घेर लिया है. रिज़वान ने कहा है कि वो पाकिस्तानी होने से पहले एक मुसलमान हैं. उनका यही बयान विवाद का कारण बन गया है.

एक मीडिया इंटरव्यू में रिज़वान ने कहा, “मैं ये समझता हूं कि हर एक इंसान 2 चीजों का ब्रांड एम्बेसडर होता है. वो पहले इस्लाम का एम्बेसडर है. जब इस्लाम का एम्बेसडर होता है तब उसके लिए पाकिस्तान मायने नहीं रखता. वो अगर मुसलमान है तो पूरी दुनिया में इस्लाम का प्रतिनिधित्व करता है. दूसरी ओर अगर वह पाकिस्तान का ब्रांड एम्बेसडर है तब उसके लिए मायने नहीं रखता कि वह कौन से सूबे से है. वह फिर पाकिस्तान का प्रतिनिधि बन जाता है.”

पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं रिज़वान

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन पर कहा, “टीम की जो आलोचनाएं हो रही हैं वे सही हैं. चूंकि हमने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया और उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतरे, इसलिए हम आलोचनाओं के हकदार हैं. जो खिलाड़ी आलोचनाएं नहीं झेल पाएंगे, वे आगे नहीं बढ़ सकते. हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से हताश हैं.”

कब होगी पाकिस्तान की अगली सीरीज?

खैर पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हो, लेकिन उसके बाद टीम के अंदर कई बड़े बदलाव होने की संभावनाएं हैं. पाक टीम अपनी अगली सीरीज अगले महीने बांग्लादेश से खेलेगी. बता दें कि अगस्त में बांग्लादेश टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इन 2 मुकाबलों का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर काफी असर पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:

IND VS ZIM: जायसवाल-सैमसन टीम में नहीं, 2 प्लेयर्स को मिल सकता है डेब्यू का मौका; ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI?

Related posts

Team India: बारबाडोस से दिल्ली, आधा दिन हवा में उड़ती रही टीम इंडिया; जानें 16 घंटों तक प्लेयर्स ने क्या किया?

nyaayaadmin

IND vs ZIM: तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका

nyaayaadmin

IND vs SA Final: 7 महीने के भीतर हार गए दूसरा वर्ल्ड कप तो…, रोहित की कप्तानी पर गांगुली का बयान; कहा -समुद्र में गोता…

nyaayaadmin