28 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

मुश्किल में मुंबई इंडियंस, सूर्या-हार्दिक-बुमराह में से किसी एक का होगा पत्ता साफ; वजह जान रह जाएंगे हैरान

Mumbai Indians Retained Players IPL 2025 Probable List: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जैसे ही आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन पॉलिसी जारी की, वैसे ही क्रिकेट प्रेमियों का मेगा ऑक्शन के प्रति रोमांच दोगुना हो गया है. प्रत्येक टीम को 6 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति होगी, ऐसे में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस पर भी सबकी नजरें टिकी रहेंगी. तो चलिए जानते हैं आखिर ऐसे क्या समीकरण बन रहे हैं , जिनसे शायद MI सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को एकसाथ रिटेन नहीं कर पाएगी.

सूर्यकुमार यादव भारत की टी20 टीम के कप्तान हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या भी टॉप प्लेयर्स की लिस्ट में आते हैं. उनका एक टीम में होना किसी भी फ्रैंचाइजी के लिए सपना सच होने जैसी बात है. मगर मेगा ऑक्शन की रिटेंशन पॉलिसी पर नजर डालें तो सैलरी की कैटेगरी इस तरह से तैयार की गई है, जिससे ए-लेवल कैटेगरी के 3-4 खिलाड़ियों को रिटेन करने से किसी भी टीम का पर्स बहुत ज्यादा खाली हो सकता है.

सैलरी पर फंसेगा पेंच

रिटेंशन पॉलिसी पर नजर डालें तो कोई एक टीम ऑक्शन से पहले 2 खिलाड़ियों को 18 करोड़, 2 खिलाड़ियों को 14 करोड़ और एक प्लेयर को 11 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है. सूर्यकुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या, तीनों ही ऐसे प्लेयर दिखाई पड़ते हैं जो 18 करोड़ सैलरी पाने के हकदार हैं. उनके अलावा रोहित शर्मा को चाहे पिछले सीजन कप्तानी से हटा दिया गया था, लेकिन रोहित भी 18 करोड़ सैलरी वाले स्लॉट के पूरे हकदार हैं.

रिटेंशन पॉलिसी तो यही कहती है कि केवल 2 खिलाड़ियों को 18 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है. साफ शब्दों में कहें तो BCCI ने जो रिटेन हुए खिलाड़ियों का सैलरी स्लॉट बनाया है, उसके कारण सूर्या, हार्दिक और बुमराह को एकसाथ रिटेन करना MI के लिए लगभग नामुमकिन नजर आता है. यदि कोई फ्रैंचाइजी 5 कैप्ड खिलाड़ियों और एक अनकैप्ड प्लेयर को रिटेन करती है तो उसका पर्स 6 खिलाड़ियों के कारण ही 79 करोड़ रुपये तक खाली हो जाएगा. ऐसे में बाकी टीम तैयार करने के लिए टीम मैनेजमेंट के पास केवल 41 करोड़ रुपये बचे होंगे. 

यह भी पढ़ें:

INDW vs PAKW: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत को झटका, प्लेइंग 11 में मजबूरी में किया बदलाव

Related posts

IND vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ अक्षर पटेल को मौका मिलना लगभग तय! दिलीप ट्रॉफी में गेंदबाजों को कूटा

nyaayaadmin

अब ICC के बॉस बनेंगे जय शाह? 6 दिन में हो जाएगा साफ; जिम्मेदारी ली तो बनेगा ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’

nyaayaadmin

कुछ दिन पहले अपने पैरों पर खड़े होने को मोहताज थे विनोद कांबली, जानें अब क्या है सचिन के दोस्त का हाल

nyaayaadmin