29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

मुमताज का हीरो, लॉटरी के जरिए साइन करता था फिल्म, सुपरस्टार का स्टारडम देख…

01

news18

नई दिल्ली. राजेश खन्ना ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा गई थीं. साल 1969 में फिल्म 'आराधना' में भी उन्होंने ऐसा ही काम किया था. उनका स्टारडम देख लोग दांतों तले उंगलिया दबा लिया करते थे. खुद अरुणा ईरानी भी उनका स्टारडम देख हैरान थी.

02

(फोटो साभार: IMDB)

यूं तो करियर में राजेश खन्ना ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. लेकिन 'आराधना' सिनेमाघरों में 50 हफ्तों तक चलती रही थी. फिल्म ने साउथ में भी खूब धमाल मचाया था. उनकी इसी फिल्म से बॉलीवुड को पहला सुपरस्टार मिला था.

03

news18

इस फिल्म के बाद तो राजेश खन्ना का ऐसा दौर आया कि उनके पास ऑफर की लाइन लग गई थी. इस सुपरस्टार का ऐसा स्टारडम था कि वह लॉटरी निकाल कर फिल्में करने लगे थे. इन्हें कास्ट करने के लिए तो प्रोड्यूसर्स की लाइन लगी रहती थी.

04

(फोटो साभार: Instagram@rajesh.khanna.star)

70 के दशक में सुपरस्टार राजेश खन्ना एक डिमांडिंग स्टार थे. हर कोई इन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता था. यही वजह है कि जब भी सुपरस्टार की बात होती है तो इंडस्ट्री के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का जिक्र जरूर होता है. अपने दौर में एक साथ ढेर सारी सुपरहिट फिल्म देकर राजेश खन्ना इंडस्ट्री के बादशाह बन गए थे.

05

News18

राजेश खन्ना ने मुमताज के साथ भी फिल्म 'रोटी' में काम किया था. इस फिल्म की कमाई ने भी मेकर्स को मालामाल कर दिया था. फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे. ये वो वक्त था, जब राजेश खन्ना फिल्म की सक्सेस की गारंटी बन चुके थे और उनको साइन करने के लिए प्रोड्यूसर की लाइन लगती थी. ये किस्सा खुद अरुणा ईरानी ने बताया था जो जितेंद्र संग फिल्म कारवां में नजर आ चुकी हैं.

06

aruna irani charas movie-2024-04-34bedddee474032a3b04cdcc84b29497

खुद अरुणा ईरानी उनका स्टारडम देखकर हैरान हो गई थीं. एक बार इंडियन आइडल रियलिटी शो में अरुणा बतौर गेस्ट नजर आईं, इसी दौरान उन्होंने खुलासा किया, उस दौर में राजेश खन्ना का अलग ही जलवा चलता था. मैं खुद एक फिल्म में उनके साथ शूटिंग कर रही थी, तभी उन्हें साइन करने के लिए एक साथ छह- सात प्रोड्यूसर आ गए. राजेश खन्ना को समझ में नहीं आ रहा था कि किसे साइन करें. '

07

आईएमडीबी फोटोज

अपनी बात आगे रखते हुए एक्ट्रेस ने बताया, ' राजेश खन्ना ने सभी अगले दिन शूटिंग पर चेंबूर में बुलाया. सभी प्रोड्यूसर्स आ गए, मैं भी वहां मौजूद थी. वह किसी को रिजेक्ट नहीं करना चाहते थे तो उन्होंने लॉटरी के जरिए नाम निकालना और लॉटरी में बप्पी दा का नाम निकला. राजेश खन्ना ने उनकी फिल्म में ही काम किया, मैं तो उनका स्टारडम देखकर अपना आपा ही खो बैठी थी.'

Related posts

परिणीति ने ‘अमर सिंह चमकीला’ को बताया लाइफटाइम अचीवमेंट

nyaayaadmin

जहीर के साथ फैमिली डिनर पर पहुंचीं Mrs.सोनाक्षी, सास-ससुर ने लगाया गले

nyaayaadmin

कैटरीना प्रेग्नेंट हैं? विक्की ने दिया जवाब, कहा- ‘मजा ले लो जो हम ला रहे हैं’

nyaayaadmin