28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

मिथुन चक्रवर्ती को टॉप एक्ट्रेस ने किया रिजेक्ट, सदमे में लिया ब्रेक

01

news18

नई दिल्ली.मिथुन चक्रवर्ती ने जब फिल्मों में काम करना शुरू किया तो, उन्हें काफी कुछ सहना पड़ा था. उनके लुक और रंग को लेकर डायरेक्टर से लेकर प्रोड्यूसर तक ने खूब ताने मारे थे. इतना ही नहीं कई अभिनेत्रियों ने उनके साथ काम करने से मना दिया था. मिथुन ने एक बार बताया था कि वह अपने लुक की वजह से अपने को-स्टार्स के सामने असहज महसूस करते थे. हाल ही में एक्ट्रेस शबाना आजमी ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा था कि मिथुन इस बेहद परेशान रहते थे कि वह गोरे नहीं हैं और उनके दांत टेढ़े-मेढ़े थे.ऐसे में उनकी मां उन्हें हिम्मत देती थीं.भले ही मिथुन अपने लुक को लेकर परेशान रहते थे, लेकिन आगे चलकर वे एक शानदार अभिनेता साबित हुए.

02

film poster

मिथुन चक्रवर्ती की लाइफ में एक वक्त ऐसा आया जब वे अपनी मर्जी से अभिनेत्रियों का चुनाव करने लगे. उनके साथ काम करने लिए सुपरहिट अभिनेत्रियों की लंबी लाइन लगने लगी. वहीं वे साउथ और बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यसर की पहली पसंद बन गए. वह सुनहरा अवसर उनकी लाइफ में 80 के दशक में आया था.

03

film poster

मिथुन चक्रवर्ती के करियर में ये बदलाव तब आया जब उनकी जब साल 1979 में रिलीज रविकांत नगाइच की फिल्म 'सुरक्षा'आई. यह मिथुन की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के रिलीज के तीन साल बाद मिथुन साल 1982 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'डिस्को डांसर' उन्हें इंटरनेशनल हीरो बना दिया. इस फिल्म की सफलता के बाद मिथुन की छवि एक डांसिग स्टार के रूप में बन गई.

04

news18

'डिस्को डांसर' फिल्म के बाद 80 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर की पहली पसंद बन गए. भले ही उनकी कम बजट में बनती थी, लेकिन उनकी सभी फिल्में अच्छी कमाई करने वाली फिल्म साबित होती थीं. 80 के दशक के अंत और 90 के दशक की शुरुआती दिनों में मिथुन की एक ऐसी फिल्म आई, जिसने उनका दिल तोड़ दिया था. भले ही उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई, लेकिन मिथुन की पर्सनल लाइफ तबाही के दौर से गुजर रही थी.

05

film poster

बता दें कि साल 1990 की शुरुआती दिनों में मिथुन की एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी, जो दर्शकों को काफी पसंद आई थी.वह फिल्म सुपरहिट थी. फिल्म में मिथुन की जोड़ी डिंपल कपाड़िया संग बनी थीं. वो फिल्म थी 'प्यार के नाम कुर्बान.इस फिल्म को डायरेक्टर बब्बर सुभाष ने निर्देशित किया था. मिथुन-डिंपल के अलावा इस फिल्म में मंदाकिनी, डैनी डेन्जोंगपा भी थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 110 करोड़ में बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में 3 करोड़ से अधिक कमाई की थी.

06

film poster

हालांकि इस फिल्म के बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा कि डिंपल कपाड़िया इस फिल्म की पहली पसंद नहीं थी. इस फिल्म में सबसे पहले श्रीदेवी को साइन किया गया था. imdb-com के अनुसार, इस फिल्म में श्रीदेवी ने काम करने से मना कर दिया था. इसकी वजह श्रीदेवी और मिथुन का ब्रेकअप था. श्रीदेवी मिथुन से दूरी बनाना चाहती थीं इसलिए वह इस फिल्म को कर उनके साथ दोबारा नहीं जुड़ना चाहती थीं. यही वजह थी उन्होंने फिल्म से अपना नाम वापिस ले लिया. यह बात जानकर मिथुन को काफी धक्का लगा था क्योंकि वह श्रीदेवी के साथ काम करना चाहते थे. हालांकि, श्रीदेवी नहीं मानी. श्रीदेवी के मना करने के बाद इस तरह इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया की एंट्री हुई.

07

news18

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो,बोनी कपूर से शादी करने से पहले श्रीदेवी शादीशुदा मिथुन संग रिलेशनशिप में थी. हालांकि, अचानक से दोनों की राहें बदल गईं. श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर घर बसा लिया.रिपोर्ट्स की मानें तो,यह वहीं समय था जब मिथुन भी एक के बाद एक फ्लॉप फिल्म देने लगे थे. ऐसे में उनका फिल्मों से थोड़ा-थोड़ा मोह भंग होने लगा था.इसके बाद 90 के दशक के आखिरी वर्षों में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से कुछ हद तक किनारा कर लिया और ऊटी चले गए, जहां वे होटल का बिजनेस का करने लगे.हालांकि,उन्होंने पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री से अपना नाता नहीं तोड़ा. साल 2005 में रिलीज फिल्म 'ऐलान' में ग्रे शेड्स निभाकर उन्होंने अपने सिने करियर की दूसरी पारी शुरू की.

Related posts

‘एक्टिंग की दुकान अच्छी चल रही है’, राजनीति में शामिल नहीं होना चाहता ये एक्टर

nyaayaadmin

‘बुल्ला’ बनकर बहुत पछता रहे थे मुकेश ऋषि, बाद में कल्ट साबित हुई फिल्म

nyaayaadmin

बहरीन के प्रिंस-साजिद से अफेयर, तिहाड़ के कैदी से लव, विवादों में रही हीरोइन

nyaayaadmin