27 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

मिथुनवालों का होगा प्रमोशन, कर्कवालों का बॉस से विवाद! जानें अपनी राशि का हाल

Horoscope Today, 21 September 2024: 21 सितंबर 2024 को शनिवार, अश्विन मास कृष्ण पक्ष, चतुर्थी तिथि, चंद्रमा भरणी नक्षत्र में रहेगा. दैनिक रूप से ग्रह नक्षत्रों की चाल प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करती है, चन्द्रमा हर दिन एक अलग नक्षत्र में गोचर करता है और उसी के आधार पर हम व्यक्तियों की राशि के बारे में आंकलन करते हैं, चन्द्रमा के गोचर का परिणाम हर राशि पर अलग-अलग रहता है. आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल.

दैनिक राशिफल, 21 सितंबर 2024

मेष : आज अकारण ही माता से मतभेद हो सकते हैं. भूमि , भवन, वाहन संबंधी क्रय-विक्रय में विघ्न आ सकता है. कार्य क्षेत्र में सुख-सुविधा में कमी आ सकती है. व्यावसायिक स्थल पर चोरी होने के योग हैं. अतः ध्यान रखें. व्यर्थ वाद-विवाद से बचें अन्यथा बात अधिक बढ़ने पर आपको जेल जाना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. व्यापार में किसी सरकारी विभाग के कारण विघ्न का सामना करना पड़ेगा. रोजगार के लिए इधर से उधर भटकना पड़ेगा. वाणी पर संयम रखें अन्यथा घर में भी बात बिगड़ सकती है.

वृषभ : आज का दिन अधिक शुभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. आप अपने पराक्रम से कार्य क्षेत्र में उन्नति प्राप्त करने में सफल होंगे. विदेश से कोई सूचना आदि प्राप्त होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. किसी भी प्रकार से अपने धैर्य को कम न होने दें. नौकरी का प्रयास कर रहे लोगों को जल्दी सफलता मिलेगी. कार्य करते समय आपका ध्यान इधर–उधर भटकने से बड़ी धन हानि हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Mobile Numerology: खराब मोबाइल नंबर भी ला सकता दुर्भाग्य, कहीं आपके पास तो नहीं है ऐसा, जानिए लकी मोबाइल नंबर

मिथुन : आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से लाभ एवं उन्नति वाला रहेगा. किसी भी प्रकार से अपने धैर्य को बनाए रखें एवं व्यापार में कोई भी बड़ा निर्णय सोच-विचार कर लें. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष सफलता व सम्मान मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. कोर्ट कचहरी के कार्य से जुड़े लोगों को विशेष सम्मान एवं उपहार प्राप्त होंगे.

कर्क : कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी, जिससे मानसिक थकान का अनुभव होगा. बॉस के साथ थोड़ा मनमुटाव हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में मन लगाएं, अपने मन को इधर–उधर न भटकने दें. कार्य क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से कार्य संचालन करना शुभ रहेगा, साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को अपने सहयोगियों के साथ तालमेल युक्त व्यवहार करने से नई आशा की किरण जागेगी. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें एवं इधर–उधर की बातों में ना उलझें. विरोधियों के साथ सावधानीपूर्वक व्यवहार करें. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

सिंह : दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी, जिससे मन अत्यंत प्रसन्न रहेगा. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होने का शुभ संदेश प्राप्त होगा, कोई नयी नौकरी या डील भी मिलेगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी, जिसका लाभ होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. व्यापार में कोई बड़ी सफलता प्राप्त होगी. खेलकूद प्रतियोगिता में आपको कड़ी स्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. परिवार में आपके निर्णय की सराहना होगी. क्रय-विक्रय संबंधी कार्य में लगे लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार अथवा मित्रों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भागीदारी करने का अवसर प्राप्त होगा. पत्नि का साथ मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Home Vastu Tips: घर के साउथ-ईस्ट में रखी ये चीजें आपकी जिंदगी में ला देंगी भूचाल! वास्तु अनुसार जानें क्या करें उपाय

कन्या : व्यापार में कोई ऐसी सफलता मिलेगी, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है, जिससे समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. नौकरी में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों से तालमेल अच्छा रहेगा. व्यापार में सहयोगी बनेंगे. माता से कोई अत्यंत शुभ समाचार मिलेगा. समाज में आपके चरित्र की प्रशंसा चारों तरफ होगी. लोग आपसे निकटता बढ़ाने का प्रयास करेंगे. ससुराल पक्ष में किसी कार्यक्रम में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा.

तुला : किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी, कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता रहेगी. राजनीति में उच्च पद मिलने के योग हैं. व्यापार में आपकी लगन एवं सूझबूझ से अच्छा लाभ एवं उन्नति होने के योग हैं. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती मिल सकती है. उद्योग जगत से जुड़े लोगों को कोई बेहद शुभ समाचार मिलेगा. भूमि के क्रय-विक्रय संबंधी कार्य में संलग्न लोगों को व्यर्थ बाधा एवं विलंब का सामना करना पड़ेगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी कंपनी में कार्यरत लोगों को बॉस से घनिष्ठता का लाभ मिलेगा. सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर भूमिका अदा करने का अवसर प्राप्त होगा.

वृश्चिक : आपको किसी जोखिम पूर्ण कार्य को करने में सफलता प्राप्त होगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. भवन निर्माण के कार्य में लगे लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. राजनीति में आपको किसी महत्वपूर्ण अभियान का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा. नौकरी में पदोन्नति होने का शुभ समाचार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में किसी अधूरे कार्य के संपन्न होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यों में व्यस्तता अधिक रहेगी. लंबी दूरी की यात्रा व विदेश यात्रा के योग बनेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आने के योग हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. किसी सरकारी योजना में सहभागी बनने का अवसर प्राप्त होगा.

धनु : आज कोई महत्वपूर्ण अधूरा कार्य पूरा हो सकता है. आज आपको कार्यस्थल पर बड़ी जिम्मेदारी मिलने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से अपेक्षित सहयोग मिलने से मन को सुकून का अनुभव होगा. व्यापार में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें अन्यथा हानि हो सकती है. रोजगार की तलाश में लगे लोगों को रोजगार से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण परिजनों के मध्य तनाव उत्पन्न हो सकता है. मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए अपने को सामाजिक दायित्व का निर्वाह करें. शत्रु पक्ष की ओर से कोई बड़ी परेशानी आदि होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: घर में रखीं ये खराब चीजें जिंदगी कर सकतीं तबाह, फौरन करें ये उपाय, वरना…

मकर : नवीन उद्योग धंधे को लेकर अधिक व्यस्तता रहेगी. शासन सत्ता में बैठे व्यक्ति से निकटता बढ़ेगी. व्यापार में आय बाधा दूर होगी, धन लाभ के संकेत हैं. किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. सामाजिक कार्य में अपनी सच्ची लगन एवं ईमानदारी से उच्च अधिकारी को अपने कार्य से प्रभावित करने में सफल होंगे. आयात निर्यात विदेश सेवा से जुड़े लोगों को यकायक कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. मजदूर वर्ग को रोजगार के साथ सम्मान प्राप्त होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को नौकर-चाकर, वाहन आदि का सुख मिल सकता है. कारागार में बंद लोगों को कारागार से मुक्ति मिलेगी.

कुंभ : आज आपकी कोई पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. अपने व्यापार में गतिरोध आने से मन खिन्न हो सकता है. मल्टीनेशनल कंपनीयों में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा. निर्माण संबंधी कार्य की बाधा किसी वरिष्ठ परिजन के सहयोग से दूर होगी. राजनीति में आपके कुशल नेतृत्व की चारों ओर सराहना होगी. भूमि, भवन आदि के विक्रय में लगे लोगों को अचानक बड़ी सफलता मिल सकती है. विरोधियों एवं गुप्त शत्रुओं से विशेष सावधान रहें. परिवार एवं पत्नि का साथ मिलेगा.

मीन : दिन की शुरुआत शुभ समाचार के साथ होगी. महत्वपूर्ण कार्य के संबंध में भागदौड़ करने की आवश्यकता रहेगी. इष्ट मित्रों के साथ कार्य करना लाभदायक रहेगा. बुद्धि विवेक से निर्णय लें एवं किसी के बहकावे में न आएं. छोटी यात्राओं पर जाने के योग बनेंगे, जिससे धन लाभ होगा.संपत्ति को लेकर विवाद कोर्ट कचहरी तक जा सकता है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. अतः इधर-उधर की बातों से मन को विचलित न होने दें. विधार्थी पढ़ाई में मन लगाने का पूरा प्रयास करें. धार्मिक कार्य में मन लगेगा. ईश्वर के प्रति विश्वास बढ़ेगा. राजनीतिक में महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : September 20, 2024, 18:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

नाग पंचमी पर बन रहा हस्त नक्षत्र का संयोग, 2 राशि के जातकों के खुलेंगे भाग्य!

nyaayaadmin

इस मूलांक वालों के लिए कार खरीदने का शुभ समय, ये जातक किस्मत आजमाएं लाभ होगा

nyaayaadmin

आने वाली है शारदीय नवरात्रि, वास्तु अनुसार करें कलश स्थापना, मिलेगी समृद्धि!

nyaayaadmin