29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

माता की चुन्नी, लॉकेट, भभूत… घर में पड़ी ये 5 चीजें कर सकती हैं परेशान

नई द‍िल्‍ली. आपने कभी ध्‍यान द‍िया है कि हंसते-खेलते हुए घरों में भी अचानक क्‍लेश होने लगते हैं. ये सब हमारी कुछ गलत‍ियों से होता है. हमारे जीवन में कई बार हम जाने-अनजाने ऐसी गलत‍ियां कर देते हैं, जो हमारे ल‍िए परेशानी का सबब बन जाती हैं. चाहे पूजा का कोई सामान हो या फिर कोई कपड़ा, अक्‍सर लोग क‍िसी के कहने पर ऐसी चीजें घर ले तो आते हैं. लेकिन फिर उनका सही इस्‍तेमाल नहीं करते हैं. ऐसी चीजों की वजह से कई बार हम देखते हैं कि कुछ परेशानियां भी हमें झेलनी पड़ती हैं. जैसे घर में आर्थ‍िक तंगी होना, बीमारियों-रोगों से घ‍िरे रहना, आपके काम नहीं बनना. इतना ही नहीं कई बार तो परेशानी के चलते घर का सोना तक ब‍िक जाता है. इसके साथ-साथ कई बार नौकरी न लगना, बचत न होना जैसी परेशानी भी लोगों को होने लगती है. जान‍िए प्रस‍िद्ध एस्‍ट्रोलॉजर साक्षी ठाकुर से कि वो कौनसी चीजे हैं और आखिर उनका क्‍या करना चाहिए.

  1. अक्‍सर हमें माता को चढ़ाए जाने वाली लाल रंग की चुन्न‍ियां म‍िल जाती हैं या उसे हम घर में रख लेते है. जब हम क‍िसी माता के जागरण में जाते हैं तब भी ऐसी चुन्नियां हमें म‍िलती हैं. क्‍या ऐसी कोई चुन्नी आपके घर में पड़ी है? शुरु में तो ये असर करती हैं, लेकिन बाद में ये नकारात्‍मक प्रभाव घर में डालने लगती हैं.
  2. अगर आपके घर में नार‍ियल उठाकर रखा हुआ है. इसके अलावा यदि आप खोटे स‍िक्‍के भी जमा कर के रखते हैं तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए.
  3. कई बार हमें मंदिरों से भभूत भी म‍िलती है, ज‍िसे हम उठाकर अपने घर में रख लेते हैं. लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए.
  4. कुछ गंडा-ताबीज भी ऐसे होते हैं, ज‍िन्‍हें हम उतार कर रख लेते हैं. हमें इससे भी बचना चाहिए.
  5. वहीं अगर कोई धार्मिक क‍िताब आपके घर में रखी है, जो फटी हालत में है, तो इसे भी आपको अपने घर में रखने से बचना चाहिए.

एस्‍ट्रोलॉजर साक्षी ठाकुर की मानें तो अगर आपके घर में ऐसी चीजें है तो इन्‍हें हमें नहीं रखना चाहिए. बल्‍कि इन चीजों को घर से बाहर कर देना चाहिए. इन्‍हें आप क‍िसी पेड़ के नीचे या बहते हुए जल में प्रवाहित कर सकते हैं.

Tags: Astrology, Vastu tips

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 18:12 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

दक्षिण दिशा में घर का मुख्य द्वार तो जरूर करें ये 4 काम, बुरी बला से बचेंगे

nyaayaadmin

क्या आपके पितर हैं नाराज? लाइफ में होने वाली ये 7 घटनाएं देती हैं संकेत

nyaayaadmin

शुक्रवार को लक्ष्मी कृपा से इन 4 राशिवालों की भरेगी झोली! पढ़ें अपना राशिफल

nyaayaadmin