29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर लगाया बड़ा आरोप, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गिलक्रिस्ट ने भी किया समर्थन

Michael Vaughan Comment On India: टीम इंडिया आज यानी 29 अगस्त को बारबाडोस में T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेल रही है. टीम इंडिया के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम है. दोनों ही टीमें अपने सारे मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची है. भारतीय टीम ने साल 2014 में अपना आखिरी T20 वर्ल्ड कप फाइनल खेला था. यह भारतीय टीम का तीसरा वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला है. वहीं साउथ अफ्रीका पहली बार किसी भी वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में पहुंची है.

टीम इंडिया ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. सेमी फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया और इंग्लैंड को करारी शिकायत दी थी. टीम इंडिया का यह शानदार प्रदर्शन कई पूर्व क्रिकेटरों को रास नहीं आ रहा है. इन्हीं में एक नाम है इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वाॅन का. वह अपनी अजीबोगरीब बातों के लिए सोशल मीडिया पर काफी छाए रहते हैं. इस बार भी उन्होंने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ा आरोप लगाया है.  

ICC ने टीम इंडिया को फेवर किया है – माइकल वाॅन

भारत में एख कहावत है ‘पहले तोलो फिर बोलो’ यानी कि बोलने से पहले हमें आंकलन कर लेना चाहिए. हम जो बोलने वाले हैं क्या वह सही है या नहीं. लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में आजकल लोग यह सब नहीं सोचते. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन एक यूट्यूब पाॅडकास्ट क्लब प्रेयरी फायर का हिस्सा हैं. इस पॉडकास्ट पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तक भी शामिल हो चुके हैं.

माइकल वाॅन के साथ इस पॉडकास्ट पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट भी होते हैं. इनके साथ दो और लोग होते हैं जो पॉडकास्ट को मॉडरेट करते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमी फाइनल मुकाबले से पहले इस पाॅडकास्ट में माइकल वाॅन ने आईसीसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘आईसीसी ने यह वर्ल्ड कप इंडिया के लिए रखा है और जानबूझकर इंडिया को फेवर दिया गया है.’  एडम गिलक्रिस्ट ने भी उनकी इस बात का समर्थन करते हुए कहा कहा ‘आईसीसी को सिर्फ इसलिए इंडिया को प्रिवलेज नहीं देना चाहिए क्योंकि वहां से ज्यादा पैसे आते हैं.’ 

 

सेमीफाइनल जीत के बाद भी टीम इंडिया पर साधा निशाना

पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड की करारी हार के बाद फिर से एक बार टीम इंडिया पर निशान साधा. भारत और इंग्लैंड के बीच सेमी फाइनल मुकाबला गुयाना में खेला गया था. माइकल वॉन  ने सेमी फाइनल के वेन्यू को लेकर कहा कि यह वेन्यू टीम इंडिया के लिए सपोर्टिव था. अगर इंग्लैंड की टीम कहीं और अपना सेमी फाइनल खेलती तो शायद वहां जीत जाती. माइकल वॉन के इस ट्वीट के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें आड़े हाथों लिया था. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 में कौन बनेगा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट? ये तीन खिलाड़ी हैं प्रबल दावेदार

 

Related posts

T20 World Cup: कब खेला जाएगा अगला टी20 वर्ल्ड कप? कौनसा देश करेगा मेज़बानी? यहां मिलेगी पूरी अपडेट

nyaayaadmin

इस टीवी चैनल और मोबाइल एप पर देख सकेंगे भारत-जिम्बाब्वे के मैच, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स आईं सामने

nyaayaadmin

Watch: विराट कोहली को प्रैक्टिस सेशन में Sir Wesley Hall से मिला खास तोहफा, कहा- “पूरे करो 100 शतक!”

nyaayaadmin