28 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

मर्डर केस में जेल जाने के डर से शाकिब अल हसन ने लिया संन्यास? आखिर अचानक कैसे लिया इतना बड़ा फैसला

Shakib Al Hasan Announces Retirement: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. शाकिब ने कहा है कि यदि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर में टेस्ट मैच खेला जाता है तो वह उनके टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा. यदि वह मुकाबला नहीं हुआ तो भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट के बाद उनका लंबे फॉर्मेट में करियर समाप्त हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट से भी संन्यास का एलान कर दिया है. सवाल यह है कि आखिर शाकिब ने अचानक रिटायरमेंट का एलान क्यों किया?

क्या जेल जाने का था डर?

बांग्लादेश में छात्र विरोध प्रदर्शन कई महीनों तक चला, जिसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. देश में प्रदर्शन विकराल रूप ले चुका था और इस बीच एक रफीकुल इस्लाम नामक व्यक्ति ने अपने बेटे, रूबेल के मर्डर के आरोप में शाकिब अल हसन समेत 156 लोगों का नाम लिया. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया था कि जब तक कोई आरोप सिद्ध नहीं हो जाता तब तक शाकिब को क्रिकेट खेलने से नहीं रोका जाएगा.

यह भी गौर करने वाली बात है कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में खेलने के बाद शाकिब स्वदेश ना लौट कर दुबई के रास्ते लंदन चले गए थे. यानी वो पिछले करीब डेढ़ महीने से बांग्लादेश नहीं लौटे हैं. क्या शाकिब को जेल जाने का डर है, जिसकी वजह से वो अब तक अपने देश नहीं लौटे हैं. सवाल उठना लाजिमी है कि क्या बांग्लादेश में अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने और जेल जाने के डर के दबाव में शाकिब ने अपने करियर को ही अलविदा कहने का निर्णय ले लिया है. यह तो उनके बांग्लादेश वापस लौटने के बाद ही पता चल सकेगा की आखिर उनके खिलाफ हुई एफआईआर पर क्या कार्यवाई की जाती है.

शाकिब का टेस्ट और टी20 करियर

शाकिब अल हसन ने क्रिकेट में ना केवल बैटिंग बल्कि गेंदबाजी में भी रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. उन्होंने अब तक अपने 70 टेस्ट मैचों के करियर में 4600 रन बनाने के अलावा 242 विकेट भी लिए हैं. दूसरी ओर टी20 क्रिकेट में उन्होंने 129 मैचों में 2551 रन बनाए हैं और साथ ही 149 विकेट भी चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें:

Watch: काश ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते… बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारू कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Related posts

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा क्यों अरशद नदीम से रह गए पीछे? भारतीय स्टार ने खुद खोला राज 

nyaayaadmin

रवींद्र जडेजा ने ली है BJP की सदस्यता, अब वाइफ रिवाबा के लिए सोशल मीडिया पर किया ये खास पोस्ट; तस्वीर वायरल

nyaayaadmin

IPL Auction 2025: इन 4 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स

nyaayaadmin