October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

मटन-चिकन के शौकीन थे शोले के ‘ठाकुर’, नॉनवेज के लिए किराए पर ले लिया था 1 BHK

01

News18

नई दिल्ली. 'ठाकुर न कभी झुक सकता है और न कभी टूट सकता है…' इस डायलॉग ने आपको 'शोले' के ठाकुर यानी संजीव कुमार की याद दिला दी होगा, 'आंधी', 'खिलौना', 'अंगूर' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे संजीव कुमार अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते थे. उनके अभिनय के कसीदे उनके फैंस ही नहीं दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार भी पढ़ा करते थे. संजीव कुमार के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कई लोग जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वो खाने-पीने के काफी शौकीन थे. खासकर नॉनवेज खाने के, लेकिन उनके घर में मटन-चिकन बनाने का इजाजत नहीं थी. अपने शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने नई तरकीब निकाली और किराये पर फ्लैट ले लिया.

02

News18

संजीव कुमार का जन्म सूरत में एक गुजराती ब्राह्मण परिवार में हुआ था. बहुत ही छोटी उम्र में मुंबई आ गए थे. हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार का एक्टिंग करियर भले ही 25 साल रहा हो. लेकिन उन्होंने जितना काम किया, शानदार किया. उनके निभाए कई रोल लोगों के जहन में बस गए हैं. सिर्फ 47 की उम्र में दुनिया से अलविदा कह गए.

03

News18

ब्राह्मण परिवार में जन्में संजीव कुमार नॉनवेज खाने के शौकीन थे. इस बात का खुलासा हाल ही में एक्टर सचिन पिलगांवकर ने किया. उन्होंने कुणाल विजयकर के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इस राज को खोला. एक्टर ने बताया कि 'उन्होंने पाली हिल में एक घर किराए पर लिया था, जो 1-बीएचके फ्लैट था. उन्होंने ये घर सिर्फ मांसाहारी खाने के लिए लिया था, क्योंकि उनके घर पर मांसाहारी भोजन की परमिशन नहीं थी.'

04

news18

उन्होंने बताया, 'इस फ्लैट में संजीव कुमार के साथ शत्रुघ्न सिन्हा, शम्मी कपूर, रणधीर कपूर और मैं खूब नॉनवेज खाया करते थे. हम रात भर निहारी पीते रहते थे, इसलिए इसे गर्म करना पड़ता था. यहां हम मिलकर पाया भी खूब खाते थे. हम रात भर यहां काम करते और सुबह 5 बजे तक खाने की दावत चलती रहती.' फोटो साभार- फेसबुक

05

imdb

एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने संजीव के इस प्यार (खाने) के बारे में जिक्र किया था, 'हरिभाई को मांसाहारी खाना बहुत पसंद था, लेकिन वह इसे घर पर नहीं खा सकते थे. वह कभी भी मेरे घर आ जाते थे और यहां तक कि अगर मैं और मेरे पति किसी पार्टी के लिए जा रहे होते थे, तो वह आकर कहते थे, 'मैं फिल्में लेकर आया हूं, अगर आपको कोई आपत्ति न हो, तो फ्रिज में नॉन-वेज है क्या?' फाइल फोटो.

06

news18

एक्ट्रेस अंजु महेंद्रु ने भी फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में संजीव कुमार की नॉनवेज के लिए दीवानगी शेयर की थी. जिसमें अंजु महेंद्रु ने बताया था कि संजीव कुमार गुजराती ब्राह्मण परिवार से आते थे. इसके बाद भी उन्हें नॉनवेज काफी पसंद था. हालांकि वे सभी जगह इसे खाने में संकोच करते थे. वे केवल चुनिंदा जगहों पर नॉनवेज खाने में सहज महसूस करते थे. फाइल फोटो.

07

News18

अंजु ने संजीव कुमार की कंजूसी पर भी बात की थी. उन्होंने बताया था कि कंजूसी की एक वजह यह थी कि वह बेहद नॉर्मल कपड़े पहना पसंद करते थे और दान आदि से पीछे रहते थे. अंजू ने बताया था कि संजीव को जिसे पैसा देना होता था दिल खोल कर देते थे और जिसे नहीं देना था उसे बिलकुल नहीं ही देते थे.

08

News18

आपको बता दें कि संजीव कुमार ने बी ग्रेड की फिल्मों से शुरुआत की, लेकिन अपने एक्टिंग टैलेंट के दम पर उन्होंने वो स्टारडम हासिल कर लिया था, जिसके चलते मल्टीस्टारर फिल्मों में भी वो सबसे ज्यादा फीस वसूलने लगे थे. फिल्म खिलौना में तो मुमताज संग उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई थी.

Related posts

ऐश्वर्या राय-आलिया भट्ट ने पेरिस में दिखाया फैशन का जलवा, VIDEO वायरल

nyaayaadmin

अनुष्का की बहन ने इंटीमेट सीन में की हद पार, OTT पर छाई रुहानी की बोल्ड फिल्म

nyaayaadmin

‘राइटर को एक्टर के बराबर मिलेंगे पैसे’, सलीम खान ने कर दी थी भविष्यवाणी

nyaayaadmin