29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

मकर राशि के लोग टेंशन में रहेंगे, कुंभ और मीन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल (1 जुलाई से 7 जुलाई 2024)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मकर राशि के जातक किसी घरेलू विवाद या कार्य से संबंधित जिम्मेदारियों को समय पर पूरा न कर पाने को लेकर चिंतित रहेंगे. इस दौरान मन में चिंता और व्याकुलता के कारण आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. ऐसे में अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर पूरा नियंत्रण रखें. यात्रा सुखद और लाभदायक रहेगी, लेकिन इसके बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति में मामूली सुधार ही संभव हो पाएगा. इस दौरान पैसों के लेन-देन में बहुत सावधानी बरतें और फिजूलखर्ची से बचें. सप्ताह के पूर्वार्ध की तुलना में उत्तरार्ध कुछ राहत भरा रहेगा. इस दौरान किसी करीबी मित्र की मदद से आप असमंजस की स्थिति से बाहर निकलकर अपने कार्यक्षेत्र में उचित निर्णय ले पाएंगे. व्यापार में मनचाहा लाभ मिलेगा. आय के नए स्रोत बनेंगे. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. लव पार्टनर के साथ खट्टी-मीठी नोकझोंक में भी प्यार बरकरार रहेगा. जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल हो सकता है. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और अपनी दिनचर्या को सही रखें.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 9

कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल (1 जुलाई से 7 जुलाई 2024)

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी कार्य में मनचाही सफलता पाने या उसे समय पर पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत या प्रयास करना पड़ेगा. सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र या व्यापार में आपकी प्रगति मध्यम रहेगी. हालांकि इस दौरान आपको अपने इष्ट मित्रों का पूर्ण सहयोग पहले की तरह मिलता रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है. सप्ताह के मध्य में किसी घरेलू चिंता के कारण मन थोड़ा परेशान रहेगा, हालांकि सप्ताह के अंत तक आप अंततः इससे पार पाने में सफल रहेंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से आपको भविष्य में लाभ की योजनाओं में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान विदेश से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ मिल सकता है. सप्ताह की शुरुआत में लव पार्टनर से मुलाकात में दिक्कतें आएंगी, जिससे मन थोड़ा परेशान रहेगा. हालांकि सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिए सुकून भरा रहेगा और आप उसके साथ खुशी-खुशी अधिक समय बिता पाएंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

भाग्यशाली रंग: ग्रे
भाग्यशाली अंक: 3

मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल (1 जुलाई से 7 जुलाई 2024)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में रोजगार में कोई बड़ी बाधा दूर होने से आप राहत की सांस लेंगे. इस दौरान व्यापार में मनचाहा लाभ होगा और उसके विस्तार की योजनाएं बनेंगी. भूमि-भवन से जुड़े विवाद सुलझेंगे. अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. जो लोग विदेश में करियर की तलाश कर रहे थे, उनकी यह इच्छा इस सप्ताह पूरी हो सकती है. कामकाजी महिलाओं को विशेष लाभ मिल सकता है. इस सप्ताह किसी से मुलाकात पहले दोस्ती और बाद में प्रेम संबंध में बदल सकती है. वहीं पहले से प्रेम संबंधों में पड़े लोगों के बीच बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. लोग आपकी जोड़ी की तारीफ करते नहीं थकेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

भाग्यशाली रंग: मैरून
भाग्यशाली अंक: 11

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 30, 2024, 10:46 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

पितृ दोष का कर रहे हैं सामना? आषाढ़ अमावस्या पर करें 6 उपाय, परेशानी होगी दूर!

nyaayaadmin

राशिफल: मीनवालों की बॉस से हो सकती है लड़ाई, वृश्चिकवालों को मिलेगी अच्छी खबर!

nyaayaadmin

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध करने वाले हैं इन 4 राश‍ियों की चांदी

nyaayaadmin