27 C
Mumbai
August 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
International

भारत-ऑस्ट्रिया संयुक्त बयान में पीएम मोदी ने कहा- ‘ यह युद्ध का समय नहीं’

भारत-ऑस्ट्रिया संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कहा है कि युद्ध का समय नहीं है. उन्होंने कहा कि चांसलर नेहमर और मैंने दुनिया में चल रहे सभी विवादों पर विस्तार से चर्चा की है, चाहे वह यूक्रेन में संघर्ष हो या पश्चिम एशिया की स्थिति हो. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि यह युद्ध का समय नहीं है. हम दोनों देश आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हैं. हम सहमत हैं कि आतंकवाद किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है. इसे किसी भी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता. उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान रणभूमि नहीं हो सकता है. कहीं भी हो, मासूम लोगों की जान की हानि स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रिया शांति तथा स्थिरता की जल्द से जल्द बहाली के लिए संवाद और कूटनीति पर बल देते हैं. इसके लिए हम दोनों मिलकर हर संभव सहयोग देने के लिए तैयार हैं.

ऑस्ट्रिया के चांसलर से मुलाकात के बाद दोनों देशों के संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री ने कहा कि चांसलर नेहमर के साथ बहुत ही सार्थक बातचीत हुई. हमने आपसी सहयोग को और मजबूत करने के लिए नई संभावनाओं पर चर्चा की. हमने तय किया है कि दोनों देशों के रिश्ते को रणनीतिक दिशा दी जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि आज मानवता के सामने जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद जैसी चुनौतियों पर भी हमने विचार साझा किए. जलवायु के संबंध में अंतरराष्ट्रीय सोलर संगठन, बायो फ्यूल एलायंस जैसी हमारी पहलों से जुड़ने के लिए हम ऑस्ट्रिया को आमंत्रित करते हैं.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम दोनों आतंकवाद की कठोर निंदा करते हैं. हम सहमत हैं कि आतंकवाद किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है. इसे किसी भी तरह जस्टिफाई नहीं किया जा सकता. हम संयुक्त राष्ट्र संघ और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में रिफॉर्म के लिए सहमत हैं, ताकि उन्हें समकालीन और प्रभावशाली बनाया जाए.

PM Narendra Modi Austria Visit, India-Austria joint statement, Narendra Modi News, Austria News, Austrian Chancellor Nehammer,

उन्होंने कहा, “आने वाले महीनों में ऑस्ट्रिया में चुनाव होंगे. मैं लोकतंत्र की जननी और विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के लोगों की ओर से चांसलर नेहमर और ऑस्ट्रिया के लोगों को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं.”

बात दें कि ऑस्ट्रिया की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन से और वहां के चांसलर कार्ल नेहमर के साथ बातचीत की. वियाना में दोनों देशों के संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रिया के साथ अपने मजबूत संबंधों को दोहराया.

Tags: Narendra modi, PM Modi

FIRST PUBLISHED : July 10, 2024, 15:25 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कर्मचार‍ियों की सैलरी बढ़ाई तो भेज द‍िया जेल, इस देश में ये क्‍या चल रहा?

nyaayaadmin

T20 विश्व कप: टीम इंडिया ने जीती ट्रॉफी, लेकिन इस देश ने जीता दिल

nyaayaadmin

इन 8 देशों में नहीं है कोई नदी, यहां के बाशिंदों को कैसे मिलता है पीने का पानी

nyaayaadmin