29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

भाई सुपरस्टार, खानदान का है इंडस्ट्री पर कब्जा, माधुरी भी नहीं बचा सकीं करियर

01

sanjay kapoor

नई दिल्ली. इंडस्ट्री में 30 साल बिताने के बाद भी संजय कपूर को वो मुकाम नहीं मिला, जो उन्हें मिलना चाहिए था. अनिल कपूर जैसे सुपरस्टार के भाई होने का भी उन्हें कोई फायदा नहीं मिला. माधुरी दीक्षित जैसी स्टार भी संजय कपूर का करियर ठप्प होने से नहीं बचा पाई थीं.

02

Film Poster

बॉलीवुड एक्टर संजय कपूर ने साल 1995 में फिल्म 'प्रेम' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में तब्बू ने लीड रोल निभाया था. उनकी ये डेब्यू फिल्म ही बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी.

03

news 18

संजय कपूर की फिल्म ‘राजा’ और ‘सिर्फ तुम’ को काफी पसंद किया गया था. ये वो दो फिल्में थीं, जिन्हें लोगों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी पसंद किया था. इन फिल्मों की वजह से वह रातों-रात स्टार बन गए थे. उनकी इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया था. फिर भी ये फिल्में उनका डूबता हुआ करियर नहीं बचा सकी.

04

news 18

माधुरी और संजय की फिल्म 'राजा' एक एक्शन रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी, इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी और सह-निर्मित इस फिल्म में माधुरी दीक्षित का साथ पाकर मेकर्स को भी लगा था कि संजय के करियर को नई दिशा मिलेगी. फिल्म हिट हुई. लेकिन संजय के करियर को कोई फायदा नहीं मिला. परेश रावल, मुकेश खन्ना, दलीप ताहिल, रीता भादुड़ी और हिमानी शिवपुरी सहायक भूमिकाओं में थे.

05

news 18

संजय कपूर ने अपने एक्टिंग करियर में कई फिल्मों में अहम किरदार निभाए हैं. उनकी कई फिल्में भी लोगों ने काफी पसंद की थी. फिल्म सिर्फ तुम की बिना किसी को देखे प्यार होने वाली अजीब कहानी को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. लेकिन इसके बाद भी संजय को कोई खास फिल्मों के ऑफर नहीं मिले थे.

06

Film Poster

साल 2009 में लहरें को दिए इंटरव्यू में संजय कपूर कहते हैं, ‘कहते हैं कि सफलता सब कुछ बदल देती है. आपकी फिल्म हिट होते ही प्रोड्यूसर खुद आपका दरवाजा खटखटाते हैं. लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ. मेरे दरवाजे कोई नहीं आया मैं वहीं बैठे इंतजार करता रहा.’

07

news 18

संजय कपूर दिग्गज एक्टर अनिल कपूर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर के भाई है. अपने करियर के बारे में बात करते हुए भावुक हो जाते हैं. संजय कपूर 3 दशकों से सिनेमा में एक्टिव हैं. लेकिन सुपरस्टार भाई और प्रोड्यूसर के भाई होने का भी उन्हें कोई फायदा नहीं मिला. साल 2003 में उन्हें तेरे नाम ऑफर हुई थीं, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. अगर वह इस फिल्म को कर लेते तो शायद उनका करियर चमक सकता था.

Related posts

1 हफ्ते में स्क्रिप्ट, 28 दिनों में शूटिंग, बिना इंटरवल वाली पहली हिंदी फिल्म

nyaayaadmin

VIDEO: देबीना बनर्जी ने बेटियों संग जमकर की मस्ती, लाडली संग कराया फोट

nyaayaadmin

VIDEO: श्वेता तिवारी का ये डांस देखकर दिल हार बैठेंगे आप

nyaayaadmin