30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

बॉलीवुड के वो 8 ‘खान’ जो निकले महाफ्लॉप, एक्टिंग छोड़ हुए लाइमटाइट से दूर

01

News18

नई दिल्ली. पिछले 3 दशकों से सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं. इनके अलावा 8 और खान हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन सफल नहीं हो सके. इनमें से कुछ तो एक्टिंग से ही दूरी बना ली और कुछ तो पूरी तरह लाइमलाइट से दूर हो चुके हैं. तो चलिए आपको उन 8 खानों के बारे में बताते हैं.

02

News18

1. फैसल खान: फैसल खान को अगर आज भी याद किया जाता है, तो वह फिल्म 'मेला' जो साल 2000 आई थी. उन्हें इस फिल्म में उनकी भूमिका शंकर शेन के लिए जाना जाता है. वह निर्माता ताहिर हुसैन के बेटे हैं. उनके भाई आमिर खान हैं, जो बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. उनके चाचा नासिर हुसैन भी एक निर्माता और निर्देशक थे, लेकिन फैसल एक अभिनेता के रूप में कभी सफल नहीं हो पाए. कुछ फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली.

03

News18

2. सरफराज खान: सरफराज खान दिवंगत अभिनेता कादर खान के बेटे हैं. उन्हें आज भी सिर्फ फिल्म 'तेरे नाम' के लिए जाना जाता है, जिसमें उन्होंने सलमान खान की दोस्त की भूमिका निभाई थी. उनका करियर भी फिल्मों में सफल नहीं हो पाया और कुछ फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली और अब वह गुमनामी जिंदगी जी रहे हैं. वह लाइमलाइट से पूरी तरह से दूर हो चुके हैं.

04

News18

3. फरदीन खान: फरदीन खान अपने करियर के शुरुआती दौर में बड़े पर्दे पर छा गए थे, लेकिन वह अपने अपने स्टारडम को ज्यादा दिनों तक संभाल नहीं पाए और देखते ही देखते वह फिल्मों से दूर होते चले गए. दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन काफी सालों से लाइमलाइट से थे, लेकिन अब इनकी कहानी थोड़ी अलग है क्योंकि इसी साल उन्होंने एक्टिंग में वापसी की है. इस साल उन्हें वेब सीरीज 'हीरामंडी' में नजर आए थे. उसके बाद से फरदीन सुर्खियों में फिर से आ गए हैं.

05

News18

4. शादाब खान: शादाब खान दिग्गज अभिनेता अमजद खान के बेटे हैं. उन्होंने कई फिल्मों अभिनय ने किया, लेकिन एक्टिंग में उन्हें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने निर्देशन और राइटिंग में भी हाथ आजमाया, लेकिन इसमें भी उन्हें उस तरह की सफलता नहीं मिली जिसकी उन्हें तलाश थी.

06

News18

5. जायद खान: जायद खान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय खान के बेटे हैं, उन्होंने 2003 में 'चुरा लिया है तुमने' से अभिनय की शुरुआत की थी. उनकी अन्य फिल्मों में मैं हूं ना (2004), शब्द (2005), दस (2005), युवराज (2008), ब्लू (2009) और अंजाना अंजानी (2010) शामिल हैं. करियर के शुरुआती दौर में उन्हें कुछ सफलताएं तो मिलीं, लेकिन देखते ही देखते उनका करियर डाउन फॉल की ओर बढ़ता चला गया और नतीजा ये हुआ कि उन्हें खुद को एक्टिंग से दूर करना पड़ा.

07

News18

6. शहजाद खान: शहजाद खान लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता अजीत खान के बेटे हैं. आपने शहजाद को कई सारी फिल्मों में के साथ-साथ कई टीवी शोज में भी देखा होगा. शहजाद अपने पिता की तरह एक्टिंग करने में माहिर रहे हैं और उन्हें कई फिल्मों में अपने पिता की तरह एक्टिंग करते हुए देखा गया गया, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें वह सफलता नहीं मिल पाई जिसकी उन्हें तलाश थी और आखिरकार वह लाइमलाइट से दूर होते चले गए.

08

News18

7. इमरान खान: इमरान खान सुपरस्टार आमिर खान के भांजे हैं. बॉलीवुड में उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और कई ए लिस्टेड एक्ट्रेस के साथ भी वह नजर आए, लेकिन कुछ फिल्मों की सफलता के बाद उनका हाथ सिर्फ फ्लॉप और डिजास्टर फिल्में ही लगीं और देखते ही देखते उनका फिल्मी करियर तबाह हो गया.

09

News18

8. अयूब खान: अयूब खान दिवंगत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के भतीजे हैं. उन्हें आज भी अगर जाना जाता है तो वो है फिल्म' रॉक ऑन' और 'द डर्टी पिक्चर'. बॉलीवुड में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन जिस सफलता की उन्हें तलाश थी, वो उनके हाथ आज तक नहीं लग पाई.

Related posts

जरीन खान और शिवाशीष मिश्रा का हुआ ब्रेकअप, 3 साल के अफेयर के बाद हुए अलग

nyaayaadmin

18 साल के विष्णु ने 12 लाख पचास हजार लेकर क्विट किया शो, 1 सवाल ने बिगाड़ा खेल

nyaayaadmin

विक्रांत मैसी ने मारा जब जोरदार मुक्का, लड़के को आ गया था मिर्गी का दौरा

nyaayaadmin