27 C
Mumbai
September 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

बैंक में नौकरी करने को मजबूर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, न ठुकराया होता RCB का ऑफर तो आज होता करोड़पति

Australian Cricketer Nathan Bracken Refused RCB Offer: ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 200 से भी अधिक विकेट लेने वाले नाथन ब्रैकन के जीवन ने अब अनोखा मोड़ ले लिया है. दावा किया जा रहा है कि ब्रेकन अब एक बैंक में नौकरी कर रहे हैं. याद दिला दें कि साल 2011 में उन्होंने 33 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. ये वही नाथन ब्रेकन हैं, जिन्होंने एक बार इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से करोड़ों रुपयों का ऑफर ठुकराया था.

दरअसल साल 2011 के ऑक्शन में आरसीबी ने नाथन ब्रेकन को 1.3 करोड़ रूपये में खरीदा था. मगर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने इस ऑफर को ये कहकर ठुकरा दिया था कि वो किसी स्पॉटलाइट में नहीं आना चाहते. ब्रेकन ने आज तक कोई फ्रैंचाइजी क्रिकेट नहीं खेला है और वो 2003 और 2007, यानी 2 बार ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

अब कर रहे बैंक में नौकरी

सूत्रों की मानें तो नाथन ब्रेकन अब सिडनी में स्थित एक बैंक में अकाउंट मैनेजर की नौकरी कर रहे हैं. उन्होंने इसके अलावा 2023 में द एंट्रेंस इलेक्टोरेट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. दूसरी ओर उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधि सभा का हिस्सा बनने के लिए डोबेल सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें कुल 8.2 प्रतिशत वोट मिले थे. जहां तक क्रिकेट करियर की बात है लगातार चोटिल होते रहने के कारण उन्होंने जल्दी रिटायरमेंट ले ली थी.

नाथन ब्रेकन 2007 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल रहे थे. उन्होंने वर्ल्ड कप में 10 मैच खेलते हुए कुल 16 विकेट चटकाए थे. उनके करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 144 वनडे मैचों में 174 विकेट. इसके अलावा ब्रेकन ने टेस्ट और टी20 क्रिकेट में क्रमशः 12 और 19 विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें:

भारत के सबसे बड़े ‘दुश्मन’ ट्रेविस हेड को इन 10 गेंदबाजों ने ‘जीरो’ पर किया आउट, लिस्ट में पाकिस्तानी भी शामिल

Related posts

WI vs USA: एंड्रीड गोस ने फिर खेली अच्छी पारी, वेस्टइंडीज के सामने 129 रनों का लक्ष्य

nyaayaadmin

Photos: शुभमन-सारा से पंत-इशा नेगी तक… ये हैं भारतीय क्रिकेटरों की कथित गर्लफ्रेंड!

nyaayaadmin

जब पूर्व कोच की मौत ने पाकिस्तान टीम की बढ़ाई थी मुश्किलें, पुलिस ने तीन दिन तक की थी पूछताछ 

nyaayaadmin