29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बेहद खतरनाक है ये शंखपाल कालसर्प दोष, कुंडली में बना तो बार-बार मिलेगा धोका,

नर्मदापुरम.व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की परेशानी आती है. कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति परेशानियों से जूझता रहता है. उसे उसका निवारण नहीं मिल पाता है. ज्योतिष आचार्य पंडित पंकज पाठक ने लोकल 18 को बताया कि व्यक्ति को जीवन में हर काम में असफलता मिल रही हो, या बार-बार अपने मित्रो से धोखा निरंतर प्राप्त हो रहा है. किसी ज्योतिष आचार्य से अपनी कुंडली जरूर दिखाएं.क्योंकि, कुंडली में कई प्रकार के ऐसे दोष बनते हैं. जिनका निवारण करने के लिए सही उपाय करना जरूरी है.

इसी प्रकार जब कुंडली में राहु और केतु के अशुभ प्रभाव के चलते जातक के जीवन में कठिनाइयां आती है. कई बार राहु केतु के साथ मिलकर सूर्य के साथ रहने पर ग्रहण योग बनता है. इससे करियर कारोबार पर भी बुरा असर पड़ता है. कुंडली के अनुसार व्यक्ति किस प्रकार की कठिनाइयों से गुजर रहा है. उसका उपाय भी जान सकते हैं. इन कठिनाइयों से निजात पा सकते हैं.

कालसर्प दोष में गुजरना पड़ता है कई संकटों से
हमारे हिंदू सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व बताया गया है. इसमें ज्योतिष कुंडली देखकर व्यक्ति के भविष्य की गणना करते हैं. कुंडली देखने के बाद अगर व्यक्ति को किसी प्रकार का दोष या विषम परिस्थिति से गुजर रहा है. उसका निवारण भी मिल सकता है. कुंडली में कई प्रकार के दोष लगाते हैं. इसमें से कालसर्प दोष अधिक कष्टकारी माना गया है. जिस व्यक्ति को कालसर्प दोष होता है, उसे जीवन में हर समय कई संकटों से गुजरना पड़ता है. इसी प्रकार शंखपाल कालसर्प दोष भी जीवन में बहुत कष्टकारी साबित होता है.आईये जानते है विस्तार से की शंखपाल कालसर्प दोष कुंडली में किस प्रकार बनता है. इसका किस प्रकार के उपाय करने से इस दोष से निजात पाया जा सकता है.

कैसे बनता है यह दोष
ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक के अनुसार शंखपाल कालसर्प नामक दोष कुंडली में द्वादश भाव है. इन भावों में शुभ और अशुभ ग्रह उपस्थित रहते हैं. अगर कुंडली के इस भाव में केतु के तीसरे भाव और राहु के नवम भाव में उपस्थित रहता है. दोनों ग्रहों के बीच सभी शुभ और अशुभ ग्रहों की उपस्थिति होने पर दोष का निर्माण होता है. इस दोष के निर्माण से व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए किसी योग ज्योतिष आचार्य से अपनी कुंडली दिखाकर निराकरण करने के उपाय जरूर जान लें.

इस दोष के उपाय
जब व्यक्ति की कुंडली में इस प्रकार के दोष का निर्माण होता है, तो उस व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस तरह की शंखपाल नामक काल सर्प दोष से निवारण के लिए व्यक्ति को सामान्य उपाय करउसके प्रभाव को काम किया जा सकता है. इसके लिए सबसे पहले व्यक्ति अगर मांस मंदिरा का सेवन करता है तो इस समय इन चीजों से दूर रहे. इसके साथ किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ मिलकर कोई भी कार्य करने से बचें. किसी पर पूर्ण भरोसा ना करें. इसके अलावा रोजाना ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करने के बाद घर के मंदिर में पूजन करें. इसके साथ ही रोजाना हनुमान जी महाराज का ध्यान करें. रोजाना सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से इस शंखपाल कालसर्प दोष के बुरे प्रभाव व्यक्ति के ऊपर नहीं पड़ेंगे.

Tags: Astrology, Hindi news, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news, Religion 18

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 18:50 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

राशिफल: वृषभ वालों को आज मिलेगी संपत्ति! मकर वाले पा सकते हैं नई नौकरी

nyaayaadmin

घर में लगा रखी है बजरंगबली की तस्वीर, लेकिन अंजान हैं सही दिशा से, जानें नियम

nyaayaadmin

राशिफल: कन्या वालों की आज होगी उम्मीद से अधिक आय, इनका पत्नी से होगा झगड़ा!

nyaayaadmin