32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

बेहद करामाती है यह औषधि, दांत दर्द-घाव से लेकर पेट की बीमारियों के लिए कारगर

बागपत. उशारा रेवंद एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है, जिसका इस्तेमाल काफी आसानी से किया जाता है. यह एक दुर्लभ औषधि है, जो हिमालय पर्वत और उसके आसपास पाई जाती है. यह औषधि दांतों की समस्या, पेट में दर्द की समस्या, बवासीर जैसी गंभीर समस्या और स्किन संबंधित समस्या को ठीक करने में कारगर मानी जाती है.

आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि उशारा रेवंद यह एक बहुत ही कीमती और किफायती है. इसका इस्तेमाल चिकित्सक की देखरेख में करना चाहिए. यह एक ऐसी औषधि है, जिसका उपयोग सिर्फ आंतरिक रूप से किया जाता है और इसके इस्तेमाल से गंभीर समस्याओं का इलाज संभव है. यह पाइल्स जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने में मदद करती है और पेट संबंधित विकारों को ठीक करती है. वहीं दांत संबंधित सभी समस्याओं को ठीक करने में यह अहम भूमिका निभाती है. यह शरीर में होने वाले घाव को भी ठीक करने में कारगर होती है. इसका उपयोग आप चूर्ण बनाकर कर सकते हैं और इसका दूध और पानी के साथ इस्तेमाल कर बहुत तेजी से फायदा पहुंचता है.

सरफराज अहमद ने बताया कि उशारा रेवंद औषधि आसानी से मिल जाती है. इसका इस्तेमाल चूर्ण के रूप में किया जाता है. इसका इस्तेमाल दूध के साथ कर सकते हैं, लेकिन डॉक्टर के परामर्श के बगैर इसका उपयोग नहीं करना चाहिए. क्योंकि इसका उपयोग सीमित और सही मात्रा में करने से इसका लाभ मिलता है.

Tags: Health benefit, Hindi news, Local18

FIRST PUBLISHED : August 19, 2024, 15:12 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Related posts

हेलो फ्रेंड्स, एक्सरसाइज कर लो ! दोस्तों के साथ जिम जाना ज्यादा फायदेमंद

nyaayaadmin

ये लहसुन है या कोई ‘सुपरफूड’? कीमत सुनकर चौंक जाएंगे!

nyaayaadmin

किचन में इस्तेमाल होने वाली इस सब्जी में छुपे हैं चमत्कारी गुण, जानिए फायदे

nyaayaadmin