29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बेडरूम में आएगी बहार,पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार,ये उपाय अपना कर तो देखिए

मुजफ्फरपुर. दाम्पत्य जीवन में मधुरता सफल-सुखी वैवाहिक जीवन की सफलता की सबसे पहली जरूरत है. कई बार कई वजहों से पति-पत्नी के बीच तनाव-दूरी-कड़वाहट फैल जाती है. वास्तु इस समस्या से निपटने के कई उपाय बताता है जो बेहद आसान हैं.

वास्तु शास्त्री कहते हैं बेडरूम में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से दांपत्य जीवन में खुशियों का आगमन होता है. मधुर रिश्ते के लिए बेडरूम का माहौल भी अच्छा होना चाहिए. अगर पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े की समस्या चल रही है तो बेडरूम में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है. बेडरूम का अच्छा माहौल न सिर्फ आरामदायक नींद के लिए होता है बल्कि वैवाहिक जीवन के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है. मगर कई बार बेडरूम में वास्तु के नियमों का उलंघन करने की वजह से वास्तु दोष लग सकता है.

दिशा और स्थान का महत्व
वास्तु के अनुसार, जब वस्तुओं को खास दिशाओं और स्थानों में रखा जाता है, तो वे ऊर्जा के प्रवाह को संतुलित कर सकारात्मक माहौल बनाती हैं. इसका फायदा सिर्फ सुख-शांति और समृद्धि ही नहीं, बल्कि आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ता है. वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप अपने बेडरूम में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं और अपने रिश्ते में प्यार बढ़ा सकते हैं.

खास रंग ही करें इस्तेमाल
ज्योतिष सलाहकार आलोक कुमार के मुताबिक बेडरूम में इस्तेमाल होने वाले रंगों का भी सीधा असर वैवाहिक जीवन पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम का दरवाज़ा सामने हो और दो पल्ले का दरवाज़ा लगाए वह काफी अच्छा होता है. शांत और हल्के रंगों जैसे हल्का गुलाबी, पेस्टल रंग या पृथ्वी के रंगों ब्राउन को इस्तेमाल करें. चटख या गहरे रंगों से बचें, क्योंकि ये उत्तेजक हो सकते हैं और शांत वातावरण को भंग कर सकते हैं.

लव बर्ड्स जिंदगी में लाएंगे प्यार
अगर आप डिजाइन बनवा रहे हैं तो लव बर्डस लगाएं वह काफी लाभदायक होगा. पति पत्नी के बेडरूम में शीशा लगाने से बचना चाहिए. खासतौर पर पलंग के सामने शीशा लगाने से तो जरूर बचना चाहिए. वास्तु के अनुसार, शीशा ऊर्जा को परावर्तित करता है, जिससे रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं.

रौशनी का रखें ध्यान
बेडरूम में रोशनी की अहम भूमिका होती है. वास्तु शास्त्र कमरे में हल्की रोशनी का इस्तेमाल करने का सुझाव देता है. इससे दोनों पार्टनर के बीच रिश्तों में मधुरता आती है. बेडरूम को हमेशा साफ सुथरा रखें. अव्यवस्था नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देती है. इसका असर दांपत्य जीवन पर भी पड़ सकता है. बेडरूम को नियमित रूप से साफ करें और चीजों को व्यवस्थित रखें, ताकि शांति और सकारात्मकता का माहौल बना रहे.

बेडरूम में इन्हें न दें प्रवेश
बेडरूम में टेलीविजन, कंप्यूटर या व्यायाम के उपकरणों का कम से कम इस्तेमाल करें. वास्तु के अनुसार, ये उपकरण विद्युत चुम्बकीय विकिरण उत्पन्न करते हैं, जो बेडरूम में ऊर्जा के प्रवाह को बाधित कर सकते हैं और वैवाहिक संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के इन सुझावों को अपनाकर आप अपने बेडरूम में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. इससे न सिर्फ आप अपना वैवाहिक जीवन खुशहाल बना सकते हैं बल्कि आप इस माहौल में खुद को पहले से ज्यादा एनर्जेटिक महसूस करेंगे. इसका आपके जीवन में अधिक लाभ होगा.

(Disclaimer: चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष, वास्तु, फेंगशुई आदि विषयों पर आलेख अथवा वीडियो समाचार सिर्फ पाठकों/दर्शकों की जानकारी के लिए है. इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूरी है. हमारा उद्देश्य पाठकों/दर्शकों तक महज सूचना पहुंचाना है. इसके अलावा, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की होगी. Local 18 इन तथ्यों की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Local18, Muzaffarpur latest news, Vastu tips

FIRST PUBLISHED : June 26, 2024, 13:18 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई 2024? मकर, कुंभ, मीन वाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

nyaayaadmin

राशिफल: 4 राशिवाले न करें ऐसे काम, मुसीबत में पड़ेंगे आप! इनका बढ़ेगा प्रभाव

nyaayaadmin

कब है जुलाई का पहला प्रदोष व्रत? किस समय करें पूजा, रुद्राभिषेक? जानें तारीख

nyaayaadmin