30 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

बेंगलुरु में बैकफुट पर टीम इंडिया, पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ढाया कहर और फिर कॉन्वे चमके; जानें दूसरे दिन का हाल

IND Vs NZ 2nd Day Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट बैंगलुरु में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड का स्कोर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 180 रन है. इस तरह कीवी टीम ने अपना शिकंजा कस दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया महज 46 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड की बढ़त 134 रनों की हो चुकी है. साथ ही कीवी टीम के 7 बल्लेबाज बचे हैं. न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवीन्द्र और डेरिल मिशेल नॉटआउट लौटे.

रचिन रवीन्द्र 22 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. जबकि डेरिल मिशेल ने 14 रन बनाए हैं. रचिन रवीन्द्र और डेरिल मिशेल के बीच 26 रनों की साझेदारी हो चुकी है. अब तक भारत के लिए रवि अश्विन के अलावा कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा को 1-1 कामयाबी मिली है.

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही. भारतीय बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पैवलियन का रूख करते रहे. भारत को पहला झटका 9 रनों के स्कोर पर लगा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर चलते बने. विराट कोहली बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. इसके बाद सरफराज खान जीरो पर मैट हैनरी का शिकार बने. भारत के टॉप-3 बल्लेबाज 10 रनों तक आउट हो गए. यशस्वी जायसवाल 13 रन बनाकर पवैलियन लौटे. उस वक्त भारत का स्कोर 31 रन था.

भारत को 33 रनों के स्कोर पर पांचवा झटका लगा. केएल राहुल अपना खाता नहीं खोल सके. रवीन्द्र जडेजा छठे बल्लेबाज के तौर पर पवैलियन लौटे. रवीन्द्र जडेजा भी अपना खाता खोलने में नाकाम रहे. इसके बाद भारत को 34 रनों पर सातवां और 39 रनों पर आठवां झटका लगा. जबकि भारत का 9वां बल्लेबाज 40 रनों के स्कोर पर पवैलियन लौटा. वहीं, भारत की पहली पारी महज 46 रनों पर सिमट गई.

न्यूजीलैंड के लिए मैट हैनरी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. इसके अलावा विलियम ओरूके को 4 कामयाबी मिली. टिम साउथी ने 1 विकेट अपने नाम किया.

भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद गेंदबाजों से उम्मीद थी, लेकिन कीवी ओपनरों ने गेंदबाजों को बहुत मौके नहीं दिए. न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लेथम और ड्वेन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. टॉम लेथम 15 रन बनाकर पवैलियन लौटे. टॉम लेथम को कुलदीप यादव ने आउट किया. इसके बाद ड्वेन कॉनवे और विल यंग के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों ने आसानी से रन जोड़े. न्यूजीलैंड को दूसरा झटका विल यंग के रूप में लगा. विल यंग 75 रन बनाकर रवीन्द्र जडेजा का शिकार बने. जबकि ड्वेन कॉनवे 91 रन बनाकर रवि अश्विन की गेंद पर बोल्ड हुए.

न्यूजीलैंड को तीसरा झटका 154 रनों के स्कोर पर लगा, लेकिन इसके बाद रचिन रवीन्द्र और डेरिल मिशेल ने कीवी टीम को झटका लगने नहीं दिया. रचिन रवीन्द्र और डेरिल मिशेल दिन का खेल खत्म होने पर नॉटआउट लौटे. हालांकि, दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ कई मौके बने, लेकिन विकेट नहीं मिल सका.

अब भारतीय गेंदबाज तीसरे दिन जल्द से जल्द न्यूजीलैंड की पारी को समेटना चाहेंगे. वहीं, न्यूजीलैंड की कोशिश होगी की पहली पारी की बढ़त को अधिक से अधिक बढ़ाया जाए. बैंगलुरू टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज अपनी वापसी कर पाएंगे या फिर न्यूजीलैंड बड़ी बढ़त लेने में कामयाब रहेगा? खैर, टेस्ट के तीसरे दिन का खेल मजेदार होने वाला है.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया, दर्ज हो गये ये 5 अनचाहे रिकॉर्ड

IND vs NZ: तीन नंबर पर खेलना विराट कोहली के लिए रहा है अशुभ, अब इस युवा गेंदबाज ने बनाया शिकार

Related posts

जो रूट ने रचा इतिहास, इस दिग्गज को पछाड़ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का हासिल किया खिताब 

nyaayaadmin

IND-W VS NZ-W Highlights: भारत को वर्ल्ड कप में मिली पहली हार, न्यूजीलैंड ने 58 रनों से हराया

nyaayaadmin

झाड़ू-पोछा लगाने का किया काम, पिता थे क्रिकेट के खिलाफ; रोंगटे खड़े कर देगी रिंकू सिंह की कहानी

nyaayaadmin