28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

बुध चलेंगे 24 दिनों तक उल्टी चाल…5 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम,

हरिद्वार. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त 2024 में बहुत सी राशियों की चाल में बड़े बदलाव होंगे. अगस्त की शुरुआत होते ही सिंह राशि में बड़ा परिवर्तन आएगा. ग्रहों के राजकुमार बुध फिलहाल कर्क राशि में विराजमान हैं. अब 5 अगस्त को बुध ग्रह सूर्य की स्वराशि यानी सिंह में प्रवेश करेंगे और बुध अगले 24 दिनों तक सिंह राशि में वक्री अवस्था में रहेंगे. इसके बाद वे अपनी उच्च यानी कन्या राशि में जाएंगे. ऐसे में 5 अगस्त से लेकर अगले दो महीने तक बुध का बहुत अच्छा प्रभाव रहने वाला है.

हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा ने बताया कि ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. साथ ही बुध को बुद्धि, ज्ञान, धन, सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य का भी कारक ग्रह माना जाता है. इसलिए कहा जाता है कि जिसकी जन्मकुंडली में बुध मजबूत होते हैं, उस व्यक्ति के जीवन में धन-समृद्धि की कमी नहीं रहती है. 5 अगस्त की रात 10 बजकर 27 मिनट पर बुध कर्क राशि की यात्रा समाप्त कर सिंह में प्रवेश करेंगे और कई राशियों पर अपनी कृपा बरसाएंगे. बुध के सिंह राशि में गोचर से उनकी प्रिय राशिके जातकों का गोल्डन टाइम शुरू हो जाएगा.

वृष राशि : वृष राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना बेहद ही अच्छा साबित होगा. बुध ग्रह के सिंह राशि में वक्री होने से वृष राशि के जातकों के रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे. यदि वृष राशि के जातक लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उनकी तलाश खत्म हो जाएगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को बुध की वक्री चाल से विशेष फायदा मिलेगा. जहां इन्हे विदेश यात्रा और विदेश में कारोबार करने का अवसर प्राप्त होगा वहीं इनके रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को बुध की वक्री चाल से बहुत से लाभ प्राप्त होंगे. व्यवसाय करने वाले जातकों को शुभ अवसर प्राप्त होगा. इस दौरान बुध ग्रह के वक्री होने से सिंह राशि के जातकों की वाणी पर इसका सीधा प्रभाव पड़ेगा जिससे आपके व्यवसाय करने में अनेक प्रकार के लाभ होंगे. बुध ग्रह के वक्री होने के दौरान सिंह राशि के जातकों का नौकरी में प्रमोशन आदि होने की संभावना ज्यादा बनी रहेगी.

कन्या राशि : कन्या राशि के स्वामी बुध ग्रह है. बुध ग्रह के सिंह राशि में वक्री होने से इनको विशेष लाभ की प्राप्ति होगी. कन्या राशि के जातकों को धन संपत्ति, कारोबार आदि में बढ़ोतरी होगी तो वही इनका मान सम्मान भी बढ़ेगा.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों पर भी बुध राशि के गोचर के कारण बेहतर परिणाम देखने को मिल सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों के तरक्की मिल सकती है लेकिन नई जिम्मेदारी मिलने से दबाव की स्थिति का अनुभव कर सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोग मुनाफा कमाएंगे और आय में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. इस गोचर के दौरान मांगलिक कार्य का योग बन रहा है.

Tags: Astrology, Haridwar news, Local18, Uttarakhand news

FIRST PUBLISHED : August 3, 2024, 13:43 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

ये ग्रह कमजोर तो दिन में भी देखेंगे सपने, कम हो जाएगी इच्छा शक्ति! जानें उपाय

nyaayaadmin

राशि अनुसार पहनें रुद्राक्ष की माला,चमक जाएगी किस्मत,आचार्य से जानें कैसे

nyaayaadmin

आज ज्येष्ठ पूर्णिमा पर करें ज्योतिष के 5 आसान उपाय, चंद्र दोष होगा दूर!

nyaayaadmin