29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बुध का हुआ राशि परिवर्तन, किन लोगों की खोलेगा किस्मत? किस पर आएगा संकट? जानें

Budh Gochar 2024: बुध गोचर 29 जून को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर हुआ है. बुध ग्रह कर्क राशि में प्रवेश किया. बुध गोचर सभी 12 राशियों मेष से लेकर मीन तक पर अपना शुभ या अशुभ प्रभाव डालेगा. कर्क में बुध की उपस्थिति 29 जून से 19 जुलाई तक होगी. 19 जुलाई की रात 08 बजकर 48 मिनट पर बुध कर्क से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेगा. कर्क में बुध के गोचर से सभी राशियों पर क्या प्रभाव होगा? इसके बारे में जानते हैं तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से.

कर्क में बुध गोचर का राशिफल

मेष: आपकी राशि के लोगों के विरोधी और गुप्त शत्रु बढ़ सकते हैं. आपको कई स्थानों पर विरोध का सामना करना पड़ सकता है. मकान, वाहन खरीदने के लिए समय ठीक रहेगा. हालांकि करियर की दृष्टि से बुध का गोचर ठीक कहा जा सकता है. इस दौरान कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृषभ: बुध के कारण आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. वाणी में मधुराता आएगी, जिसका लाभ आपको मिलेगा. इस समय में आपको नई जॉब मिल सकती है. विदेश में नौकरी या वहां पर रहने का सपना पूरा हो सकता है. यात्रा और पूजा पाठ में मन लगेगा.

ये भी पढ़ें: फाइनल में आज कोहली करेंगे ‘विराट कारनामा’! कुंडली में बना राजयोग दे रहा बड़ा संकेत

मिथुन: बुध के राशि परिवर्तन से आपकी आमदनी बढ़ेगी, धन बढ़ने से मन खुश होगा. अपने सुख और सुविधाओं पर धन खर्च करेंगे. सेहत का ध्यान रखें. बाहर के खाने को न खाएं. शादी की बात पक्की होने की उम्मीद है. अच्छे बोल से आपके काम बन सकते हैं, वाणी को मधुर रखें.

कर्क: बुध के शुभ प्रभाव से आपको प्रमोशन मिल सकता है और वेतन भी बढ़ने की उम्मीद है. हालांकि फिजूलखर्च पर कंट्रोल नहीं करेंगे तो परेशान हो सकते हैं. इस बीच आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी. बिजनेस वालों को नई डील या पार्टनरशिप मिल सकती है.

सिंह: शिक्षा की दृष्टि से बुध का गोचर आपके लिए ठीक रहेगा. विदेश जाना चाहते हैं तो उस दिशा में आपके प्रयास सफल हो सकते हैं क्योंकि समय अनुकूल है. इस बीच आपकी भागदौड़ अधिक हो सकती है, जो आपके थका देगी. आपको थोड़ा सावधानी से काम करना होगा. गलत कार्यों को न करें, परेशानी में पड़ सकते हैं.

कन्या: बुध के शुभ प्रभाव से आपकी आमदनी बढ़ सकती है. नए स्रोत मिलने से आप धनवान हो सकते हैं. आप पहले से अधिक पैसे बचत कर सकते हैं. नौकरी में समय अच्छा रहेगा. आपको सबका साथ प्राप्त होगा. बॉस भी खुश रहेंगे. अटका हुआ धन वापस मिलने का योग है.

तुला: बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए बहुत ही शुभ फलदायी हो सकता है. य​दि आप नया काम करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है, कर डालिए. कोई फैसला करना हो तो उस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं. इस बीच आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. पद और प्रतिष्ठा में इजाफा होने के संकेत हैं.

ये भी पढ़ें: आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? मकर, कुंभ, मीन राशिवाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

वृश्चिक: बुध के शुभ प्रभाव से आपका भाग्य प्रबल होगा और पूजा पाठ में भी मन रमेगा. दान पुण्य और तीर्थ यात्रा का संयोग बन रहा है. कार्यस्थल पर आप कुछ फैसले कर सकते हैं, जिसका सकारात्मक असर बाद में दिखाई देगा. लोगों से इसके लिए तारीफ भी मिल सकती है. परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है, लेकिन आप उसे बढ़ने न दें.

धनु: बुध गोचर का अशुभ प्रभाव आपकी लाइफ में देखने को मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है. मनमुटाव और तालमेल की कमी से जीवनसाथी के मन में कड़वाहट आ सकती है. रिश्ते में खटास न आने दें. इस दौरान कोई भी डील करते समय कागजी कार्यवाही में सतर्क रहें.

मकर: सरकारी नौकरी या किसी नई डील के आवेदन के लिए बुध का गोचर अच्छा कहा जा सकता है. इतना ही नहीं, आप नई गाड़ी या नया मकान भी खरीद सकते हैं. प्रॉपर्टी खरीदने का योग बना है. स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई पर फोकस करें, सफलता प्राप्त होगी.

ये भी पढ़ें: कब है हरियाली तीज? अखंड सौभाग्य के लिए किस दिन रखें व्रत? जानें तारीख, मुहूर्त, शुभ योग

कुंभ: बुध का राशि परिवर्तन आप पर नकारात्मक असर डाल सकता है. अपनी सेहत का ध्यान रखें, नहीं तो ​बीमार पड़ सकते हैं. किसी को रुपए उधार देने से बचें, नहीं तो वह डूब सकता है. इस दौरान आपके शत्रु ज्यादा सक्रिय हो सकते हैं, इसलिए आप गोपनीयता से काम करें.

मीन: बुध का गोचर आपके लिए सुखद अनुभव वाला हो सकता है. लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा. पार्टनर से शादी करना चाहते हैं तो समय ठीक है, लव मैरिज का योग बन रहा है. बिजनेस और नौकरी करने वालों के लिए भी समय अच्छा कहा जा सकता है. स्टूडेंट्स मेहनत न छोड़ें, सफल रहेंगे.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 09:39 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Panchang: आषाढ़ माह का प्रारंभ, त्रिपुष्कर योग, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल

nyaayaadmin

मूलांक 9 वालों का आज सातवें आसमान पर रहेगा गुस्सा, अंक 8 वाले न लें बड़ा फैसला

nyaayaadmin

गुस्सैल और… कैसे होते हैं जून महीने में जन्में लोग? इस बर्थडेट के सबसे लकी

nyaayaadmin