29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बुध करने वाले हैं गोचर, इन तीन राशियों के जीवन में आएगी आफत, हो जाएं सावधान!

ओम प्रयास/हरिद्वार. व्यक्ति की कुंडली के अनुसार कुल नौ ग्रह व्यक्ति के जीवन पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालते हैं. ऐसे ही जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है, तो राशि चक्र की सभी राशियों पर इसका नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव होता है. 2024 जून महीने के आखिर में कुछ ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. जिससे बहुत सी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. जहां शनि ग्रह अपनी ही मूल त्रिकोणीय राशि कुंभ में वक्रीय (उल्टी चल) चलेंगे, तो वहीं बुध ग्रह भी मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे. बुध ग्रह के इस गोचर से बहुत सी राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. बुध ग्रह के इस गोचर को बहुत ही खास और महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. जिससे कुछ राशियों के जातकों को बेहद ही सावधान और सतर्क रहने की जरूरत होगी.

बुध ग्रह के गोचर को लेकर किन राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इसकी जानकारी देते हुए हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा ने लोकल 18 से बातचीत करते हुए कहा कि 29 जून की दोपहर 12:13 pm पर बुध ग्रह अपनी मिथुन राशि से निकलकर चंद्रमा की कर्क राशि में गोचर करेंगे. जिससे कर्क राशि और कुंभ राशि पर प्रभाव पड़ेगा. जहां कुंभ राशि के जातकों को हड्डी दर्द से जूझना पड़ेगा तो वही कर्क राशि के जातकों को बदलते मौसम में शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

कर्क राशि
29 जून को बुद्ध ग्रह के मिथुन राशि से कर्क राशि में आने से इन्हें बहुत सी परेशानियां होगी. 12वें घर का स्वामी बुद्ध ग्रह के गोचर से कर्क राशि के जातकों का खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ जाएगा. वहीं बुद्ध के गोचर से कर्क राशि के जातकों को आकस्मिक नुकसान और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि बुध ग्रह के कर्क राशि में आने से कर्क राशि के जातकों को बदलते मौसम के साथ संघर्ष करना होगा. इन्हें वायु परिवर्तन होने के साथ स्वास्थ्य में बहुत सी समस्याएं आएंगी. जिससे इन्हें कुछ दिन तक बिस्तर पर आराम भी करना पड़ सकता है. कर्क राशि पर बुध ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को खत्म करने के लिए ज्योतिषी शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि इस दौरान कर्क राशि के जातकों को पक्षियों के लिए दाना पानी डालना होगा. यदि वह पक्षियों के लिए छत पर या बाहर पानी रखते हैं और उनके खाने का प्रबंध करते हैं तो उन्हें इसमें बहुत फायदा होगा.

कुंभ राशि
बुध ग्रह के मिथुन राशि से कर्क राशि में परिवर्तन होने पर कुंभ राशि के जातकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. कुंभ राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आएंगी. जिसमें इन्हें हड्डी का दर्द, घुटनों की समस्याएं होने की संभावना बनी रहेगी. वहीं बुध ग्रह के गोचर से कुंभ राशि का अष्टमेश छठे भाव में चला गया है, जो रोग का स्थान है. ऐसे में बुध ग्रह कुंभ राशि की समस्याओं को ओर अधिक बढ़ाएगा. यदि कुंभ राशि के जातकों को पहले से कोई शारीरिक या मानसिक समस्या हो रही है, तो बुध इनकी समस्याओं को और अधिक बढ़ाएगा. इन सभी समस्याओं से बचने के उपाय को लेकर ज्योतिषी शशांक शेखर शर्मा ने बताया कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनकर भगवान गणेश को मिठाई का भोग लगाएं और उनकी पूजा करने से इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा.

Tags: Dharma Aastha, Hindi news, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 15:33 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

आज बिगड़ सकते हैं बने काम, परेशानियों भरा रह सकता है दिन, जानें अपना भविष्यफल

nyaayaadmin

आज योगिनी एकादशी, शुभ मुहूर्त में करें भगवान विष्णु की पूजा, जानें विधि

nyaayaadmin

Panchang: बुधवार से पंचक प्रारंभ, गणेश कृपा से बाधाएं होंगी दूर, जानें मुहूर्त

nyaayaadmin