29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

बिग मनी ने बोरों में भरे इस बैंक के शेयर, देखते ही देखते हो जाएगा रॉकेट

HDFC Bank Share : एचडीएफसी बैंक के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से काफी तेजी देखने को मिल रही है. ब्रोकरेज हाउस हो या फिर म्यूचुअल फंड्स, सभी इस पर बुलिश नजर आ रहे हैं. देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक फिलहाल ‘बिग मनी’ के रडार पर है. मार्केट के एक्सपर्ट अक्सर यह सलाह देते हैं कि यदि आपको पैसा कमाना है तो बड़ा पैसा लगाने वाले लोगों अर्थात बिग मनी को फॉलो करना चाहिए.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, म्यूचुअल फंड्स ने मई महीने में 7,600 करोड़़ रुपये के एचडीएफसी बैंक के शेयर खरीदे हैं. ज्यादा जरूरी और जानने लायक बात यह है कि लगातार पांचवें महीने में भी एचडीएफसी बैंक के शेयरों को म्यूचुअल फंड्स ने अपने पोर्टफोलियो में भरना जारी रखा है. अप्रैल में म्यूचुअल फंड हाउसेज ने 1,890 करोड़़ रुपये के शेयर खरीदे थे. मार्च में 4,600 करोड़़ रुपये की खरीदारी की गई थी, जबकि फरवरी में 8,432 करोड़़ रुपये की शॉपिंग हुई थी. जनवरी में तो 12,884 करोड़़ रुपये के मूल्य के एचडीएफसी बैंक के शेयर झोलों में भर लिए गए थे.

ये भी पढ़ें – गौतम अडाणी का मास्‍टर प्‍लान! बजार में निवेश करेंगे 8.3 लाख करोड़ रुपये

क्वांट्स ने तो खरीदा सबसे ज्यादा
ऐस इक्विटी (ACE equity) के डेटा के मुताबिक, मई में एचडीएफसी बैंक के 4.99 करोड़़ शेयर म्यूचुअल फंड हाउसों ने खरीदे थे. मई तक म्यूचुअल फंड हाउसेज के पास बैंक के 151.69 करोड़़ शेयर हो गए हैं. अप्रैल में 146.70 करोड़़ रुपये के शेयर उनके पास थे. एक महीने में ही इन शेयरों की वैल्यू 2.23 लाख करोड़़ रुपये से बढ़कर 2.32 लाख करोड़़ हो गई है.

41 म्यूचुअल फंड हाउसों के पास एचडीएफसी बैंक के शेयर हैं. इनमें से 26 ने अपनी होल्डिंग्स में इजाफा किया है, जबकि 14 ने अपने स्टेक को कुछ कम किया है. क्वांट्स म्यूचुअल फंड में 2,669 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं, जोकि सबसे ज्यादा हैं. इसके बाद आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड्स और एक्सिस म्यूचुअल फंड्स ने क्रमश: 2,210 करोड़ और 982 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं.

ये भी पढ़ें – इलेक्शन रिजल्ट वाले हफ्ते में किसने हिलाया शेयर बाजार, किसने कमाया, किसने गंवाया?

किसी एजेंसी की रेटिंग ‘सेल’ की नहीं
उधर, हाल ही में BofA सिक्योरिटीज़ ने एचडीएफसी बैंक के शेयरों में बाय (खरीद) रेटिंग दी थी. इस ग्लोबल फाइनेंशियल फर्म ने कंपनी की संभावित अच्छी ग्रोथ का अंदाजा लगाते हुए बढ़िया रेटिंग दी. ब्लूमबर्ग के मुताबि, फिलहाल इस बैंक के लिए 45 एजेंसियों ने बाय की रेटिंग दी हुई है, जबकि 5 ने इसे होल्ड रेटिंग दी है. इसे बेचने की सलाह किसी ने भी नहीं दी है.

(Disclaimer: यह खबर केवल जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशिक की गई है. यदि आप इनमें से किसी भी शेयर में पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

FIRST PUBLISHED : June 20, 2024, 13:22 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

पंखा-कूलर बनाने वाली कंपनी के शेयरों ने दिया 350% का रिटर्न, ‘जाएगा और ऊपर’

nyaayaadmin

इस टाटा शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश, बोले-खरीद लो, होगा मोटा मुनाफा

nyaayaadmin

पंखा-कूलर बनाने वाली कंपनी के शेयरों ने दिया 350% का रिटर्न, ‘जाएगा और ऊपर’

nyaayaadmin