29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बहुत सोच-समझकर फैसले लेते हैं जुलाई में जन्मे जातक, पाते हैं प्रसिद्धि!

हाइलाइट्सजुलाई में जन्मे लोग दिल के साफ होते हैं.ये किसी भी काम को करने की ठान लें तो पूरा करके ही छोड़ते हैं.

Prediction Of July Born Guy : सालभर में 12 महीने होते हैं और इन महीनों में जन्म लेने वाले लोग भी खास होते हैं. जनवरी से लेकर दिसंबर तक के महीनों में जन्म लेने वाले लोगों में अलग-अलग खूबी देखने को मिलती हैं. जैसे अंग्रेजी कैलेंडर के सातवें महीने जुलाई में जन्मे लोग प्रसिद्धि पाने वाले माने जाते हैं. बता दें कि, दलाई लामा, नेल्सन मंडेला, सौरभ गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, प्रियंका चोपड़ा, टॉम हैंक्स, एंजेला मार्केल, संजय दत्त, कियारा आडवाणी और रणवीर सिंह का जन्म इस महीने में हुआ है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जुलाई का महीना छाया ग्रह केतु से प्रभावित होता है. वहीं इस महीने में सूर्य, शुक्र, बुध, मंगल के साथ कई ग्रह नक्षत्र राशि परिवर्तन करते हैं. जुलाई में जन्में लोगों की कैसी होती है लाइफ, आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

कैसा होता है व्यक्तित्व
इस महीने में जन्म लेने वाला व्यक्ति काफी शांत स्वभाव के होते हैं. वे किसी भी फैसले को बहुत ही सोच समझकर लेते हैं. ये काफी मूडी होने के साथ अच्छे डिप्लोमैटिक होते हैं. इस महीने में जन्म लेने वाले लोग मन के अच्छे होते हैं जो किसी के लिए बैर नहीं रखते.

यह भी पढ़ें – शाकाहार होने के बाद भी पूजा-पाठ और व्रत में लहसुन-प्याज क्यों है वर्जित? जानें क्यों कहा जाता है इन्हें तामसिक भोजन?

कैसा होता है कॅरियर
इस महीने में जन्में लोगों का कॅरियर काफी मजबूत होता है. वे जिस क्षेत्र में भी जाते हैं खूब सफलता पाते हैं. इन लोगों को मान प्रतिष्ठिा और प्रसिद्धि भी खूब मिलती है. जुलाई में जन्में लोग मेहनती भी काफी होते हैं. वे किसी भी कार्य को करने से पीछे नहीं हटते. साथ ही ऐसे लोग अपने कार्य से दूसरों को प्रभावित भी करते हैं और आकर्षित भी. इनका व्यवहार कुछ इस तरह का होता है कि यदि किसी संस्था में हैं तो गुस्सा करने वाले लोग भी इन्हें पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें – बच्चा पड़ता है बार-बार बीमार? इसके पीछे कहीं लोहे का बेड तो नहीं? जानें बच्चों की सेहत से जुड़े वास्तु के नियम

जुलाई में जन्मे लोगों की खूबी
जिन लोगों का जन्म जुलाई में होता है वे लोग दिल के बड़े साफ होते हैं. काफी मेहनती होते हैं. जिस काम को करने की ठान लें उसे करके ही छोड़ते हैं. ऐसे लोगों को जितनी जल्दी गुस्सा आता है उतनी ही जल्दी ये शांत भी हो जाते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : July 1, 2024, 16:26 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

बेहद खतरनाक है ये शंखपाल कालसर्प दोष, कुंडली में बना तो बार-बार मिलेगा धोका,

nyaayaadmin

अमावस्या के दिन बन रहा है शश राजयोग, इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत!

nyaayaadmin

जुलाई मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? जानें

nyaayaadmin