29 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

बहन और जीजा हो गए विनेश फोगाट के खिलाफ? परिवार में मच गई ‘कलह’; जानें पूरा मामला

Vinesh Phogat News in Hindi: पिछले कई दिनों से पहलवान विनेश फोगाट लगातार चर्चा में हैं. विनेश महिला कुश्ती के 50 किग्रा भारवर्ग के फाइनल में पहुंच गई थीं, लेकिन गोल्ड मेडल मैच से पहले वह 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई हो गईं. हालांकि, विनेश ने इसके खिलाफ CAS में अपील की, लेकिन उनका केस खारिज कर दिया गया. अब भारत लौटने से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसे लेकर उनकी काफी किरकरी हो रही है. 

विनेश ने ‘एक्स’ पर शेयर पोस्ट में फाइनल के दिन अपने वजन करवाने की घटना का जिक्र करते हुए लिखा, “मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि हमने हार नहीं मानी, हमारे प्रयास नहीं रुके, लेकिन घड़ी रुक गई और समय ठीक नहीं था. मेरी किस्मत में शायद यही था. मेरी टीम, मेरे साथी और मेरे परिवार को ऐसा लगता है कि जिस लक्ष्य के लिए हम काम कर रहे थे और जिसे हासिल करने की हमने योजना बनाई थी वह अधूरा है. हमेशा कुछ न कुछ कमी रह सकती है और चीजें फिर कभी पहले जैसी नहीं हो सकती हैं. हो सकता है कि अलग-अलग परिस्थितियों में, मैं खुद को 2032 तक खेलते हुए देख सकूं, क्योंकि मेरे अंदर संघर्ष और कुश्ती हमेशा रहेगी.”

विनेश ने इस पोस्ट में अपने कठिन बचपन का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि कम उम्र में उनके पिता का निधन हो गया और मां कैंसर से जूझ रही थीं. विनेश ने कहा कि अस्तित्व की लड़ाई ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया. उन्होंने लिखा, अस्तित्व ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. अपनी मां की कठिनाइयों को देखकर, कभी हार न मानने वाला रवैया और लड़ने का जज्बा ही मुझे वैसा बनाता है जैसी मैं हूं. उन्होंने मुझे उस चीज के लिए लड़ना सिखाया जो मेरा हक है. जब भी मैं साहस के बारे में सोचती हूं मैं उसके बारे में सोचती हूं और यही साहस है जो मुझे परिणाम के बारे में सोचे बिना हर लड़ाई लड़ने में मदद करता है. 

विनेश ने अपनी पोस्ट में ताऊ महावीर सिंह फोगाट का जिक्र नहीं किया. इसी वजह से फैंस विनेश की आलोचना कर रहे हैं. यहां तक उनकी कजिन बहन गीता फोगाट ने भी उन्हें निशाने पर लिया. हालांकि, गीता ने विनेश का नाम नहीं लिया, लेकिन विनेश के पोस्ट के कुछ देर बाद ही उन्होंने एक पोस्ट लिखी, जिसमें गीता ने लिखा, कर्मों का फल सीधा सा है, छल का फल छल, आज नहीं तो कल.

वहीं विनेश फोगाट के जीजा ने उनकी पोस्ट पर लिखा, विनेश आपने बहुत ही बढ़िया लिखा है, लेकिन शायद आज आप अपने ताऊ जी महावीर फोगाट को भूल गए हैं, जिन्होनें आपकी कुश्ती जीवन को शुरू किया था भगवान आपको शुद्ध बुद्धि दे. इसके अलावा फैंस भी इस पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

विनेश फोगाट का पोस्ट

एक यूज़र ने शेयर की पुरानी तस्वीर, जिसमें ताऊ महावीर फोगाट और कजिन बहनों के साथ हैं विनेश

Related posts

Manu Bhaker-Neeraj Chopra: पहले शरमाईं फिर मुस्कुराईं, नीरज चोपड़ा से शादी के सवाल पर मनु भाकर ने दिया ये जवाब

nyaayaadmin

Virat Kohli: विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना… पाक दिग्गज ने फैंस से की खास अपील!

nyaayaadmin

WTC Points Table: चेन्नई में जीत से भारत ने WTC फाइनल की तरफ बढ़ाया एक और कदम, जानें प्वाइंट्स टेबल का ताजा हाल

nyaayaadmin