28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बन रहा अद्भुत संयोग,, 2 ग्रहों की युति से 3 राशियों की खुलेगी किस्मत!

अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं जिसका प्रभाव 12 राशि के जातक के साथ-साथ मानव जीवन और पृथ्वी पर भी देखने को मिलता है. ज्योतिष गणना के मुताबिक जुलाई माह में ग्रहों के राजा सूर्य और धन के दाता शुक्र एक ही राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. यानी की सूर्य और शुक्र कर्क राशि में जुलाई माह में प्रवेश करेंगे. जिससे कर्क राशि में दो ग्रहों की युति बनेगी जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर रहेगा. तो चलिए जानते हैं किस राशि के जातक को इस युति से लाभ मिलेगा.

दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के मुताबिक जुलाई का माह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस महीने कई बड़े ग्रह का गोचर होगा. इस महीने सूर्य और शुक्र कर्क राशि में प्रवेश भी करेंगे जिससे कर्क राशि में दो ग्रहों की युति बनेगी जिसका प्रभाव तीन राशि के जातक पर अधिक देखने को मिलेगा.

कर्कराशि: इस राशि के जातक के लिए यह समय काफी लाभप्रद सिद्ध होगा. अतिरिक्त धन कमाने का औसत प्राप्त होगा शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा. व्यापार में निरंतर वृद्धि होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए यह संयोग बहुत अच्छा रहने वाला है इनकम में बढ़ोतरी होगी कारोबार अथवा शेयर बाजार में अच्छा खासा लाभ होगा समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

तुला राशि: तुला राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा कारोबार में तरक्की होगी. नौकरी पैसा करने वाले जातक का सीनियर के साथ सपोर्ट मिलेगा. लंबे समय से चल रहे परेशानियों से मुक्ति मिलेगी दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी वाहन और प्रॉपर्टी का सुख प्राप्त होगा .

Tags: Local18, Zodiac Signs

FIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 11:48 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

राहु रातों रात पलट सकता है आपकी किस्मत… आचार्य से जानें प्रसन्न करने की विधि

nyaayaadmin

व्यवसाय के लिए परफेक्ट है सिंह मुखी स्थान है, क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

nyaayaadmin

नीले रंग के कपड़े पहनने से बढ़ेगा आपका आत्मविश्वास, जानें क्यों है ये इतना खास

nyaayaadmin