29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

बनते काम भी बिगड़ रहे हैं? घर ले आएं पिरामिड, दूरे होंगे वास्तु दोष!

हाइलाइट्सघर में पिरामिड रखने से नकारात्मकता दूर होती है.इससे वास्तु दोष खत्म होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

Bring Pyramid For Success : कई बार समय ऐसा होता है कि, आपको कड़ी मेहनत के बाद वो मुकाम नहीं मिलता जिसकी लालसा आप रखते हैं. यही नहीं कारोबार में भी जितना लाभ आपको मिलना चाहिए उसका आधा भी नहीं मिलता. कुल मिलाकर लाख कोशिशों के बावूजद आपको मेहनत का फल नहीं मिलता. ऐसे में घर में अशांति का वर्चस्व बढ़ने लगता है लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसी स्थिति क्यों बनती है? दरअसल कई बार घर या दुकान में कुछ दोषों के कारण आपको इन स्थितियों से गुजरना पड़ता है. इन्हें कुछ वास्तु उपायों से दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं इस बारे में भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. घर में रखें पिरामिड
यदि आप अपने घर में पिरामिड रखते हैं तो उस जगह की नकारात्मकता दूर होने लगती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है. इससे वास्तु दोष खत्म होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है. इसके अलावा आप पिरामिड के साथ मंगल यंत्र भी घर में लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – पुराने कपड़े से पोछा लगाना और डस्टिंग करना पड़ सकता है भारी, जानें क्या होंगे नुकसान, जिसका आप नहीं लगा पाएंगे अंदाजा

2. चांदी का तार रखें
घर या दुकान में वास्तु दोष को खत्म करने के लिए आप चांदी के तार का उपयोग भी कर सकते हैं. भले ही यह पतला सा हो, लेकिन इसे घर के मुख्य दरवाजे के नीचे दबाकर रखने से सभी तरह के दोष दूर होते हैं.

यह भी पढ़ें – नीले रंग के कपड़े पहनने से बढ़ेगा आपका आत्मविश्वास, जानें ज्योतिष में क्या है इस रंग का महत्व, क्यों है ये इतना खास?

3. तुलसी या केले का पौधा
आप अपने घर में तुलसी या केले का पौधा लगा सकते हैं. ये दोनों ही पौधे स्वास्थ्यवर्धक माने जाते हैं साथ ही घर के वातावरण को भी अच्छा बनाते हैं. इसी के साथ घर का वास्तु शास्त्र भी ठीक रहेगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Vastu tips

FIRST PUBLISHED : July 1, 2024, 12:25 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

बुध का हुआ राशि परिवर्तन, किन लोगों की खोलेगा किस्मत? किस पर आएगा संकट? जानें

nyaayaadmin

माता की चुन्नी, लॉकेट, भभूत… घर में पड़ी ये 5 चीजें कर सकती हैं परेशान

nyaayaadmin

पति की लंबी आयु के लिए वट पूर्णिमा व्रत आज, इस विधि से करें पूजा, पढ़ें कथा

nyaayaadmin