29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

बड़े नहीं छोटे शेयर पकड़ो, मार्केट दिग्गज ने बताया स्मॉल कैप को भविष्य

नई दिल्ली. शेयर मार्केट के दिग्गज और जिक्वॉन्ट इन्वेस्टेक के संस्थापक शंकर शर्मा ने कहा है कि आने वाले कुछ दिन बाजार के लिए बहुत बेहतर नहीं रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि बाजार काफी नर्वस रहेगा. हालांकि, इस उथल-पुथल के बीच उन्होंने स्मॉल कैप के शेयरों में निवेश की सलाह दी है. उनका कहना है कि ये शेयर बहुत ज्यादा नीचे नहीं जाएंगे.

शर्मा ने कहा है कि अच्छे स्मॉल कैप शेयर में अगर बहुत गिरावट भी हुई तो भी 20-30 फीसदी से ज्यादा नहीं होगी. बकौल शर्मा, “लार्ज कैप शेयर अर्थव्यवस्था के साइज के लिहाज से काफी बड़े हैं.” शर्मा ने हालांकि, अगले 2-3 दिनों के लिए निवेशकों को बाजार से दूर रहने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें- BJP को नहीं मिला पूर्ण बहुमत, क्या होगा गोल्ड पर असर? निवेश के इच्छुक लोगों के लिए है ये जरूरी सलाह

स्मॉल कैप में दम
शर्मा ने मनीकंट्रोल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “जो आपको सबसे ज्यादा सुख देता है, वही आपको सबसे ज्यादा दर्द भी देता है. स्मॉल कैप स्टॉक्स ने पिछले 2-3 साल में बहुत अच्छा रिटर्न दिया है लेकिन यही शेयर आने वाले कुछ हफ्तों में काफी नुकसान कराएंगे…हालांकि 20-30 फीसदी से ज्यादा की गिरावट नहीं होगी. अगर आपको पास कैश पड़ा है तो यह सही समय है कम कीमत पर अच्छे शेयरों में पैसा लगाने का. स्मॉल कैप भारत में शेयर बाजार का फ्यूचर हैं. लार्ज कैप शेयर इकोनॉमी के साइज के हिसाब से बहुत बड़े हैं. अनिश्चितता के बावजूद स्मॉल कैप ही वह शेयर हैं जिनमें संभावना दिखती है.

एनडीए की सरकार बन गई तब भी…
शंकर शर्मा ने कहा है कि अगर बीजेपी की अगुआई वाली एनडीए की सरकार बन भी गई तब भी बाजार सहमा ही रहेगा. इसके पीछे उनका तर्क है कि अब जो सरकार बनेगी वह काफी कमजोर होगी, इसका मतलब है कि कई ऐसी पॉलिसीज लागू नहीं होगी जिनकी उम्मीद की जा रही थी. उन्होंने कहा कि संभव है कि अब गठबंधन के अन्य घटक दल सरकार की हाई फिस्कल डेफिसिट वाली पॉलिसी पर सवाल कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Stock market

FIRST PUBLISHED : June 5, 2024, 17:34 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट या किसान विकास पत्र, कहां पैसा लगाने पर होगा ज्‍यादा फायदा?

nyaayaadmin

इस टाटा शेयर पर ब्रोकरेज बुलिश, बोले-खरीद लो, होगा मोटा मुनाफा

nyaayaadmin

कीमत ₹200 से कम, एक महीने में डबल किए पैसे, क्‍या आप लगाएंगे इस शेयर पर दांव

nyaayaadmin