30 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

फ्लॉप मूवीज से हुए तंग, फिर उठाया बड़ा कदम, लगा दी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की झड़ी

01

News18

नई दिल्ली. दिग्गज अभिनेता ऋतिक रोशन का करियर शानदार रहा है. उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं और यही वजह है कि उन्होंने दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. वैसे, करियर की शुरुआत में उन्हें कुछ ऐसी फिल्में मिलीं जिससे उनके स्टारडम पर असर पड़ने लगा, इसलिए उन्होंने 2 साल तक फिल्मों से दूरी बनाए रखी और जब वापसी की तो ब्लॉकबस्टर फिल्मों की झड़ी लगा दी.

02

News18

बता दें, ऋतिक रोशन ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने नाना जे. ओम प्रकाश द्वारा निर्देशित तीन फिल्मों में अभिनय किया था, जिनमें से पहली फिल्म साल 1980 में आई 'आशा' थी. 1986 में, ऋतिक ने फिल्म 'भगवान दादा' में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आए थे.

03

News18

मतलब साफ था कि ऋतिक को बड़े होकर एक्टर ही बनना है और हुआ भी वही. उन्होंने साल 2000 में आई फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में कदम रखा, जो उनके पिता राकेश रोशन द्वारा निर्देशित एक बेहद सफल रोमांटिक ड्रामा थी, जिसके लिए उन्होंने दो फिल्मफेयर पुरस्कार जीते- बेस्ट मेल डेब्यू और बेस्ट एक्टर. इस फिल्म में उनके साथ अमीषा पटेल ने भी फिल्मों में कदम रखा था.

04

News18

ऋतिक की पहली फिल्म रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. करियर के शुरुआत में ऋतिक ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था, लेकिन फिर 2002 से 2004 के बीच उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित होने लगी.

05

News18

'आप मुझे अच्छे लगने लगे', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं', 'न तुम जानो न हम', 'मुझसे दोस्ती करोगी' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी फ्लॉप फिल्मों से लगा कि ऋतिक का करियर खत्म होने वाली है, तभी उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया. दरअसल, इस दौरान उन्होंने 2 साल का लंबा ब्रेक लेने का फैसला लिया था, जो उनके लिए काफी हद सही साबित हुआ था.

06

News18

हालांकि, इस बीच उनकी एक फिल्म 'कोई मिल गया' बॉक्स ऑफिस पर जरूर सफल हुई थी, फिर भी लगातार फ्लॉप से तंग आकर ऋतिक ने 2004 के बाद 2 साल का फिल्मों से ब्रेक लिया और जब वह 2 साल बाद 2006 में बड़े पर्दे पर वापसी की तो वह उनके सिर सुपरस्टार का ताज पहना दिया गया.

07

News18

साल 2006 में आई उनकी फिल्म 'कृष' ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बनी दिया था और उस साल उन्होंने बॉक्स ऑपिस पर कब्जा कर लिया था. फिल्म 'कृष' के बाद तो ऋतिक को कभी भी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. उसके बाद तो ऋतिक ने बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लाइन लगा दी, जिसमें से एक थी 'धूम 2'. ऋतिक आज बॉक्स ऑफिस के हिट मशीन बन चुके हैं. इन दिनों वह अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'वॉर 2' को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं.

Related posts

विनोद खन्ना की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर छापे थे 350 करोड़

nyaayaadmin

‘जीतने के आदी हो गए थे अमिताभ, हारे तो सदमा लगा’, सलीम ने बताया गलत नजरिया

nyaayaadmin

‘गूगल पर बाजीराव टाइप…’ Singham Again को दमदार बनाते हैं 7 डायलॉग्स

nyaayaadmin