29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

फाइनल में यह ‘भारतीय’ बना टीम इंडिया का दुश्मन, एक ओवर में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को किया चलता

IND vs SA Final: बारबाडोस के ब्रिज टाउन केनिंग्सटन ओवल स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. शुरुआत में टीम इंडिया के लिए यह फैसला  सही साबित नजर आ रहा था. 

पहले ही ओवर में विराट कोहली ने मार्कों येानसेन को तीन चौके मारे. लेकिन अगले ही ओवर में भारतीय टीम लड़खड़ाती हुई नजर आई. स्पिनर केशव महाराज ने लगातार दो चौके खाने के बाद 9 रन पर कप्तान रोहित शर्मा और फिर उसके बाद जीरो के स्कोर पर ऋषभ पंत को चलता किया. एक ही ओवर में दो झटकों के बाद रनों की रफ्तार धीमी पड़ गई. 

भारतीय मूल के केशव महाराज ने चटकाए दो विकेट

वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी और पहले ही ओवर में टीम इंडिया ने 15 रन स्कोर किये. इसके बाद दूसरा ओवर लेकर आए कैसा महाराज को भी कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार दो चौके जड़ दिए. टीम इंडिया का स्कोर 1.2 ओवर में 23 रन टीम इंडिया जो चाह रही थी. वह शुरुआत मिल चुकी थी. लेकिन इसके बाद ही ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा केशव महाराज को स्वीट करने गए और हेनरिक क्लासेन को कैच थमा बैठे. 

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीदें थीं. सेमीफाइनल में भी ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा था. पहली बॉल डॉट खेलने के बाद ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ करने गए और गेंद बल्ले के टॉप आगे पर लगकर हवा में उछल गई.  विकेटकीपर क्विंटन डी काॅक ने आसान सा कैच कर लिया. भारतीय मूल के केशव महाराज ही टीम इंडिया के दुश्मन बन गए. उन्होंने को एक ही ओवर में डबल झटका दे दिया. 

 क्या है मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शुरुआत अच्छी की लेकिन उसके बाद खड़ा गई कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद तुरंत ही ऋषभ पंत और फिर उसके थोड़े ही देर बाद सूर्यकुमार यादव भी पेवेलियन लौट गए. इसके बाद अच्छी पारी खेलने वाले अक्षर पटेल भी पवेलियन लौट गए. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर शिवम दुबे क्रीज पर मौजूद है दोनों ने टीम इंडिया को संकट की स्थिति से बाहर निकाल दिया है. 16 ओवर में टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA Final: टॉस पर ही ट्रॉफी हार गई टीम इंडिया? पिछले 10 साल का रिकॉर्ड है सबसे बड़ा सबूत; जानें पूरा मामला

 

Related posts

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर किया बॉलिंग का फैसला, देखें दोनों की प्लेइंग XI में क्या हुए बदलाव

nyaayaadmin

IND vs SA Final: बनाए 76 रन, फिर भी विराट के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड; घटिया रिकॉर्ड की लिस्ट में सबसे ऊपर पाक प्लेयर

nyaayaadmin

IND vs ENG: इंग्लैंड की हार का कप्तान बटलर ने किसे ठहराया जिम्मेदार? पढ़िए मैच के बाद क्या कहा

nyaayaadmin