29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

पैसा रखें तैयार, अगले सप्‍ताह तीन आईपीओ में निवेश का मिलेगा मौका

हाइलाइट्सएमक्‍योर फार्मास्‍यूटिकलस आईपीओ 3 जुलाई को खुलेगा. बंसल वायर का IPO में भी 3 जुलाई से पैसा लगा सकेंगे. एक एसएमई आईपीओ भी अगले सप्‍ताह खुलेगा.

नई दिल्ली. साल 2024 में आईपीओ मार्केट में बहार है. ऐसा शायद ही कोई सप्‍ताह गया हो, जिसमें कोई आईपीओ लॉन्‍च न हुआ हो. अगले सप्‍ताह भी आपको तीन आईपीओ में पैसा लगाने का मौका मिलेगा. नए कारोबारी सप्‍ताह में दो आईपीओ मेनबोर्ड सेगमेंट जबकि एक एसएमई सेगमेंट का खुलने जा रहा है. एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स, बंसल वायर और अंबे लैबोरेटरीज पब्लिक इश्‍यू के जरिए कंपनियां 2700 करोड़ रुपये बाजार से जुटाने की कोशिश करेगी.

3 जुलाई को खुलेगा एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स आईपीओ
एमक्‍योर फार्मास्‍यूटिकलस (Emcure Pharmaceuticals) का प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव 3 जुलाई को खुलेगा. निवेशक इसमें 5 जुलाई तक बोली लगा सकते हैं. इश्यू का प्राइस बैंड 960 रुपये से 1008 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इस IPO के माध्यम से कंपनी 800 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी और प्रमोटर और मौजूदा निवेशक 1.14 करोड़ शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करेगी.

ये भी पढ़ें- 4 साल में दे दी जिंदगीभर की कमाई! 8 रुपये वाले शेयर ने छू लिया आसमान, भरे जा रहा है निवेशकों की तिजोरी

बंसल वायर आईपीओ (Bansal Wire IPO)
बंसल वायर का IPO भी 3 जुलाई को खुलेगा और 5 जुलाई को बंद होगा. कंपनी इस इश्‍यू के जरिए 745 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है. इश्यू का 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है. कंपनी ने इश्यू के लिए प्राइस बैंड 243 रुपये से 256 रुपये प्रति शेयर तय किया है. निवेशक कम से कम 58 शेयरों के लिए अपनी बोली लगा सकते हैं. कंपनी इश्यू से प्राप्त धन का उपयोग अपने कर्ज को चुकाने के लिए करेगी.

अंबे लेबोरेट्रीज आईपीओ (Ambey Laboratories IPO)
एसएमई सेगमेंट का यह IPO 4 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 8 जुलाई को बंद होगा. कंपनी इस इश्यू के माध्यम से 45 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश करेगी. इश्यू में 62.5 लाख रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 3.12 लाख शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 65 रुपये से 68 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है. निवेशक कम से कम 2000 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.

(Disclaimer: IPO में किया गया निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, IPO, Stock market

FIRST PUBLISHED : June 30, 2024, 07:27 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

8 फीसदी तक लेना है ब्‍याज तो यहां लगाएं पैसा, निवेश करने को बचा है थोड़ा समय

nyaayaadmin

अगले हफ्ते आईपीओ मार्केट में रहेगी खूब चहल-पहल, 9 इश्‍यू होंगे लॉन्‍च

nyaayaadmin

पंखा-कूलर बनाने वाली कंपनी के शेयरों ने दिया 350% का रिटर्न, ‘जाएगा और ऊपर’

nyaayaadmin