29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Crime

पुलिस की 20 गाड़ि‍यां, 3 घंटे का ऑपरेशन, भाई-बहन को इस तरह बचा लाए जवान

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में पुलिस और प्रशासन की तमाम सख्तियों के बावजूद अपराधी अपनी कार‍स्‍तानियों से बाज नहीं आते हैं. एक बार फिर से ऐसा ही मामला सामने आया है, जब अपराधियों ने दिल्‍ली के भीड़-भाड़ वाले इलाके से भाई-बहन को कार समेत किडनैप कर चलते बने. बच्‍चों के माता-पिता ने तत्‍काल इसकी सूचना दिल्‍ली पुलिस को दी. पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई करते हुए टीम बनाई और किडनैपर की तलाश में जुट गए. खुद को घिरता देख किडनैपर बच्‍चों को कार समेत छोड़कर फरार हो गए. अधिकारियों ने बताया कि दोनों बच्‍चे पूरी तरह से सुरक्षित और स्‍वस्‍थ हैं. आगे की छानबीन की जा रही है.

पूर्वी दिल्ली जिला के DCP के मुताबिक] शुक्रवार रात को लगभग 11:40 बजे 11 वर्षीय लड़की और 3 वर्षीय लड़के को कार समेत अगवा किए जाने की सूचना मिली थी. दोनों बच्चे अपने माता-पिता की कार में बैठे थे. कार लक्ष्‍मी नगर विकास मार्ग पर स्थित हीरा स्वीट्स के सामने पार्क थी. कार का इंजन ऑन मोड पर था. माता-पिता थोड़ी देर के लिए हीरा स्वीट्स में मिठाई खरीदने के लिए गए थे. इस बीच किडनैपर मौका पाकर कार को बच्‍चों समेत लेकर फरार हो गए. बाद में अपहरणकर्ताओं ने बच्‍चों के माता-पिता को फोन करके 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी. DCP ने आगे बताया कि पीड़ित बच्‍चों की मां का फोन अपहृत बेटी के पास था. किडनैपर उसी मोबाइल फोन से कॉल कर फिरौती की रकम मांगी थी.

पड़ोसियों ने 10 साल की बच्‍ची से कहा- चलो होटल चलते हैं, आधी रात को पिता ने पुलिस को लगाया फोन, फिर मची सनसनी

पुलिस ने तत्‍काल शुरू किया ऑपरेशन
सूचना मिलते ही बचाव दल तुरंत सक्रिय हो गया. SHO शकरपुर ने पीड़ित बच्‍चों की मां के साथ और SHO लक्ष्मी नगर बच्‍चों के पिता के साथ टेक्निकल असिस्‍टेंट के साथ किडनैपर्स का पीछा करना शुरू कर दिया. इसमें शकरपुर थाना की दो और टीमें भी शामिल थीं. अपहृत बच्चों की तलाश के लिए विशेष स्टाफ, एएनएस और एसीपी मधु विहार की टीमों को भी तत्काल भेजा गया. दिल्‍ली पुलिस की टीम लगभग 20 वाहनों द्वारा लगभग 3 घंटे तक किडनैपर्स का पीछा किया. खुद को घिरता देख अपराधी कार और बच्‍चों को छोड़कर भाग खड़े हुए.

दोनों बच्‍चे सुरक्षित
पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ हैं. उन्हें उनके माता-पिता से मिलवाया गया है. आभूषण और मोबाइल फोन सहित कुछ कीमती सामान भी सही-सलामत पाए गए, क्योंकि अपहरणकर्ता को कुछ भी लेने का समय नहीं मिला. अन्य जिलों की पुलिस टीमों विशेष रूप से बाहरी उत्तरी जिले और आरपीएफ ने भी इस ऑपरेशन में बहुत मदद की और उनकी त्वरित कार्रवाई और सहयोग से इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया.

Tags: Crime News, Delhi Crime News, Delhi news

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 15:59 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

पेट्रोलिंग पर थी GRP, प्‍लेटफॉर्म 4 पर पहुंचते ही जवानों की फटी रह गईं आंखें

nyaayaadmin

वीभत्स कांड! शराब पीने में बाधक बनी पत्नी तो पति ने सर धड़ से जुदा कर दिया

nyaayaadmin

साइबर क्राइम का ‘अदृश्य जाल’, यहां 40,000 का बर्गर तो UBER पर 60% डिस्काउंट…

nyaayaadmin