28 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

पितृ पक्ष के 15 दिनों में बनेंगे कई अद्भुत संयोग, इन 5 राशियों की होगी मौज

अयोध्या: 17 सितंबर से पितृ पक्ष शुरू हो चुका है. इस बार बार पितृ पक्ष का ग्रहण योग के साथ शुरू हुआ और समापन भी ग्रहण योग से हो रहा है. ज्योतिष गणना के अनुसार पितृ पक्ष के दौरान चंद्रमा राहु के साथ गुरु की राशि मीन में रहने वाले हैं, जिससे ग्रहण योग का निर्माण हुआ लेकिन ग्रहण योग के साथ पितृपक्ष में कई दुर्लभ योग भी बन रहे है. पितृ पक्ष के दौरान कन्या राशि में सूर्य और बुध ग्रह की युति बनेगी तो तुला राशि में शुक्र का गोचर होगा. पितृ पक्ष के प्रारंभ में चंद्र ग्रहण और पितृ पक्ष के समापन के दौरान सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है.

धार्मिक मान्यता के अनुसार पितरों का निवास चंद्रमा के पिछले भाग में माना जाता है और वहीं सोम यानी चंद्रमा पितरों को दिए जाने वाले तर्पण जल आदि को पितरों तक पहुंचाने का कार्य भी करते हैं. पितृ पक्ष में बनने वाले इस योग का प्रभाव राशि चक्र के 12 राशि पर भी देखने को मिलेगा. जिसमें कुछ राशि के जातकों को पितृ पक्ष में कई खुशखबरी भी मिल सकती है तो किसी को सावधान रहने की जरूरत है. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि पितृ पक्ष में बनने वाले संयोग से किन राशि के जातक की किस्मत खुलने वाली है .

15 दिनों में बनेंगे कई अद्भुत संयोग
दरअसल, अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते ही पितृ पक्ष में 15 दिनों के दौरान कई अद्भुत संयोग का निर्माण भी हो रहा है. जिसमें सूर्य और गुरु के बीच नवम पंचम योग भी शामिल है तो दूसरी तरफ कन्या राशि में सूर्य और बुध ग्रह की युति तो तुला राशि में शुक्र ग्रह का गोचर होगा. इसका प्रभाव राशि चक्र के 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा लेकिन 5 राशियां ऐसी हैं जिनको पितृ पक्ष में कई खुशखबरी मिल सकती है जिसमें मिथुन, कर्क, कन्या, धनु और कुंभ राशि शामिल है .

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को पितृ पक्ष के दौरन जमीन जायदाद सबंधित लाभ मिल सकता है. पितरों की कृपा से जीवन में चल रही टेंशन से भी मुक्ति मिलेगी. अगर आप किसी संस्था या व्यक्ति से कर्ज लेना चाहते हैं तो यह इच्छा आपकी पूरी होगी, कारोबार में तरक्की होगी.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों की पितृ पक्ष में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, रुका हुआ कार्य पूरा होगा, बिजनेस में वृद्धि होगी, रोजगार में बदलाव की योजना बना रहे हैं तो यह इच्छा पूरी होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक पितृ पक्ष में में कई तरह के शुभ कार्य कर सकते हैं. पितृ पक्ष के दौरान जातकों के आय में सुधार आएगा और परिवार की सभी जिम्मेदारियों को अच्छे से पूरा करेंगे. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, जिससे आप शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत भी रहेंगे.

धनु राशि: धनु राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा. जातकों का इस दौरान बैंक बैलेंस बढ़ेगा. सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. पितृ दोष से मुक्ति मिलेगी, रुका हुआ कार्य पूरा होगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक अगर जमीन अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं तो अच्छा लाभ मिलेगा. पितरों की कृपा से धन लाभ के विशेष योग बनेंगे. बिजनेस में विस्तार हो सकता है, यह अवधि शुभ रहेगी.

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News Hindi

FIRST PUBLISHED : September 21, 2024, 20:20 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

अगर कुंडली में बन रहे ये योग, तो बन सकते हैं IAS- IPS, ज्योतिषी से जानें सबकुछ

nyaayaadmin

2 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण, ये 5 राशिवाले रहें सावधान, ब्रेकअप, धन हानि का खतरा!

nyaayaadmin

Janmashtami Wishes: कान्हा के जन्मोत्सव पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश

nyaayaadmin