28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Crime

पासपोर्ट के पन्‍नों में… थाईलैंड से आए शख्‍स की बढ़ी मुसीबत, हुआ गिरफ्तार

Delhi Airport: ब्‍यूरो ऑफ इमिग्रेशन के काउंटर पर खड़ा युवक कुछ ही देर पहले बैंकॉक से आई फ्लाइट से इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा था. इमिग्रेशन ऑफिसर बार-बार इस युवक के पासपोर्ट के पन्‍नों को कुछ ऐसे उलट-पलट रहा था, मानो वह उसमें कुछ खोजने की कोशिश कर रहा हो. कई बार उलटने-पलटने के बाद जब इमिग्रेशन अफसर को मनमाफिक चीज नहीं मिली, तो उसने इस युवक से एक के बाद एक सवाल करना शुरू कर दिया.

इमिग्रेशन अफसर को जब इन सवालों का माकूल जवाब नहीं मिला तो उसने इस युवक को एक शिकायत के साथ आईजीअाई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया, जिससे पूरे मामले की पड़ताल की जा सके. वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने भी इस शख्‍स के खिलाफ आईपीसी की धारा 420/461/471 और 12 पासपोर्ट एक्‍ट के तहत एफआईआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी. जांच में जो तथ्‍य सामने आए वह किसी को भी चौंकाने के लिए काफी थे.

यह भी पढ़ें: पासपोर्ट-वीजा सब था असली, पर चेहरे के ‘नूर’ ने कर दी गड़बड़, एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तारी, और फिर… स्‍पाइस जेट की फ्लाइट से बैंकॉक जाने के लिए पहुंचे एक यात्री को उसके चेहरे का नूर भारी पड़ गया. पासपोर्ट और वीजा असली होने के बावजूद उसको गिरफ्तार कर लिया गया. क्‍या थी वजह, जानने के लिए क्लिक करें.

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस की डीसीपी उषा रंगनानी के अनुसार, कपूथरला (पंजाब) मूल का अभि नामक युवक टूरिस्‍ट वीजा पर दिल्‍ली से थाईलैंड गया था. वहां से वापसी के दौरान हुई इमिग्रेशन जांच में उसके पासपोर्ट के एक पन्‍ने पर मलेशिया का अराइवल इमिग्रेशन स्‍टैंप लगा मिला. ऐसे में, पासपोर्ट के किसी पन्‍ने पर थाईलैंड से मलेशिया जाने का डिपार्चर इमिग्रेशन स्‍टैंप होना चाहिए था. इसी तरह, मलेशिया से वापसी के दौरान मलेशिया से डिपार्चर और थाईलैंड का एराइवल इमिग्रेशन स्‍टैंप होना चाहिए था.

उन्‍होंने बताया कि इमिग्रेशन जांच के दौरान अभि के पासपोर्ट से ये तीनों इमिग्रेशन स्‍टैंप नदारत थी. इन्‍हीं तीनों इमिग्रेशन स्‍टैंप के नदारत होने की वजह से आरोपी यात्री अभि को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई थी. जांच के दौरान, यह बात सामने आई कि मलेशिया में जॉब के इरादे से अभि पहले टूरिस्‍ट वीजा पर बैंकॉक गया. वहां जाने के बाद वह एजेंट्स की मदद से मलेशिया की सीमा में दाखिल हो गया. स्‍थानीय सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए उसके पासपोर्ट पर फर्जी मलेशियन इमिग्रेशन स्‍टैंप लगाया गया था.

यह भी पढ़़ें: फ्लाइट में एयर होस्‍टेस पर आया दिल, फटाफट किया प्‍यार का इजहार, फिर हुआ कुछ ऐसा… सन्‍न रह गए सभी… वियतनाम के हो ची मिनह सिटी से प्‍लेन के टेकऑफ करते ही एक यात्री का दिल फ्लाइट की एक एयर होस्‍टेस पर आ गया. अपने प्‍यार का इजहार करने के चक्‍कर में इस यात्री ने मर्यादा की सभी हदों को पार कर दिया. इसके बाद क्‍या हुआ, जानने के लिए क्लिक करें.

चूंकि, अभि ने मलेशिया में रोजगार हासिल करने के लिए इमिग्रेशन ब्‍यूरो के साथ धोखाधड़ी की, लिहाजा उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 420/461/471 और 12 पासपोर्ट एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, पंजाब से मलेशिया तक का गैरकानूनी रास्‍ता तैयार करने वाले एजेंट जगमीत सिंह गिल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Tags: Airport Diaries, Airport Security, Aviation News, Crime News, Delhi airport, Delhi police, IGI airport

FIRST PUBLISHED : June 26, 2024, 14:29 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

वीभत्स कांड! शराब पीने में बाधक बनी पत्नी तो पति ने सर धड़ से जुदा कर दिया

nyaayaadmin

साइबर क्राइम का ‘अदृश्य जाल’, यहां 40,000 का बर्गर तो UBER पर 60% डिस्काउंट…

nyaayaadmin

मौत वाला ब्रेकअप… लड़की के मरने के बाद भी क्‍यों डेड बॉडी पर करता रहा वार?

nyaayaadmin