30 C
Mumbai
October 18, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ ने चैंपियंस ट्रॉफी पर दिया बड़ा बयान, कहा- भारत को आना चाहिए, मैं खुद…

Nawaz Sharif On IND vs PAK: क्या आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी? इस पर तमाम कयासों का दौर जारी है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ ने बड़ा बयान दिया है. नवाज शरीफ ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या मिलता है हमें एक-दूसरे की टीम को एक-दूसरे के देश नहीं भेजने से… अगर पाकिस्तान टीम को भारत जाना है तो मैं तो कहूं कि आप जरूर जाएं और पाकिस्तान टीम भारत का दौरा करती है अगले किसी टूर्नामेंट में और फाइनल खेलते हैं तो मैं खुद इंडिया आउंगा.

नवाज शरीफ के बयान के मायने?

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है, लेकिन क्या भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान जाएगी? फिलहाल, इस सवाल पर संशय बना हुआ है, लेकिन इस बीच पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ का बयान काफी अहम माना जा रहा है. इस बाबत बीसीसीआई का कहना है कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी या नहीं? इस बात का फैसला भारत सरकार करेगी. क्या भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहिए? इस सवाल का अधिकारिक जवाब सामने नहीं आया है, लेकिन दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हस्तियां लगातार अपनी राय दे रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार पाकिस्तान एशिया कप 2008 खेलने गई थी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई थी. हालांकि, आईसीसी टू्र्नामेंट्स और एशिया कप में दोनों टीमों का आमना-सामना होता है, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज बंद है. पिछले दिनों वनडे वर्ल्ड कप के लिए बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत का दौरा किया था. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बात करें तो भारत का दौरा तकरीबन 12 साल पहले किया था. उस दौरे पर दोनों टीमों के बीच वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को एक दिन में लगे 2 झटके, हार के डर के बीच रोहित की मुश्किल बढ़ी

बेंगलुरु में बैकफुट पर टीम इंडिया, पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ढाया कहर और फिर कॉन्वे चमके; जानें दूसरे दिन का हाल

Related posts

IND vs NZ: घर पर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 50 के अंदर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, जानें 5 लोवेस्ट स्कोर

nyaayaadmin

Litton Das, Gautam Gambhir: बांग्लादेश की हार के बाद गौतम गंभीर से मिले लिटन दास, जानें क्या हुई बात?

nyaayaadmin

4 साल IPL में खेले तेजस्वी यादव, 2008 से 2012 तक हर साल की बंपर कमाई; जानें कब मिली कितनी रकम

nyaayaadmin