29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Crime

पहले आया 55 हजार 100 रुपये जमा होने का मैसेज, फिर आया कॉल… कुछ ही देर में…

गुरुग्राम. अयोध्या के रहने वाले दान बहादुर यादव गुरुग्राम में नौकरी करते हैं. पिछले कुछ दिनों से यादव बहुत परेशान चल रहे हैं. पिछले कई सालों से दान बहादुर गरुग्राम में रह रहे हैं. यादव यहां एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं. दान बहादुर अपने दोस्तों के बीच दानवीर नाम से भी जाने जाते हैं. दान बहादुर अक्सर अपने दोस्तों को पैसे का इस्तेमाल ठीक करने की सलाह देते थे. लेकिन, शायद उनको अंदाजा नहीं था कि एक दिन उन्हीं के साथ पैसों को लेकर बड़ा कांड हो जाएगा. स्थिति अब यह हो गई है कि दान बहादुर गुरुग्राम के पुलिस स्टेशन में चक्कर काट रहे हैं.

दान बहादुर के पास एक दिन किसी अंजान शख्स ने कॉल कर कहा कि मेरे एक कंपनी में कुछ पैसे फंस गए हैं. मेरा खाता ब्लॉक हो गया है इसलिए तुम्हारे खाते में मैं पैसा भेजता हूं. तुम कुछ पैसे रखकर मेरी रकम मुझे वापस कर देना. कुछ ही देर में यादव के मोबाइल पर एक मैसेज आता है, जिसमें 55 हजार 100 रुपये जमा होने की बात थी. कॉल करने वाले शख्स के कहने पर उसने 42 हजार 581 रुपये तीन बार में एक मोबाइल नंबर पर गूगल पे ऐप के माध्यम से भेज भी दिया.

मुख्यमंत्री ने बनाई अदरक वाली चाय… जिसने भी पिया कहा- ऐसा CM फिर नहीं मिलेगा, जानें पूरी कहानी

लेकिन, बाद में खाते की जांच की तो यादव जी को ठगी का अहसास हुआ. दरअसल, कॉल करने वाला शख्स ने कहा कि मैं सचिन बोल रहा हूं. मेरे रुपये किसी कंपनी में फंस गए हैं, जो उसके पास नहीं आ रहे हैं. ऐसे में यह रुपये उसके खाते में भिजवा रहा हूं. पैसे आ जाते हैं तो मेरे खाते में यह राशि भेज देना. इसके बाद यादव जी के साथ कुछ ही देर में बड़ा कांड हो जाता है.

यादव गुरुग्राम के भांगरौला गांव में रहते हैं. यादव मानेसर के सेक्टर-8 स्थित बिमल मोलडर्स कंपनी में काम करते हैं. यादव के साथ यह घटना 12 जून की शाम को तब घटी जब वह कंपनी में ही काम कर रहे थे. दान बहादुर को इस बात अंदाजा नहीं था कि किसी साइबर फ्रॉड ने उसके साथ खेलना शुरू कर दिया है.

कहीं पाकिस्तान की तरह भारत में न छा जाए अंधेरा… बिजली खपत, ओवरलोड और ट्रिपिंग ने उड़ाई सरकार की नींद

दान बहादुर भागत-भागते गुरुग्राम पुलिस के पास पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज करा दी. दान बहादुर एक निजी कंपनी में काम करते हैं. यादव ने गुरुग्राम के साइबर क्राइम थाना मानेसर में मामला दर्ज कराया है. साइबर पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है. लेकिन पुलिस का कहना है कि लगातार लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है कि साइबर अपराध के चंगूल में न फंसे. इसके बाद भी इस तरह की घटना रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

Tags: Ayodhya News, Cyber Crime, Cyber Fraud, Gurugram crime news, Online fraud

FIRST PUBLISHED : June 18, 2024, 18:42 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

21 साल की लड़की को दूसरी जाति के लड़के से हुआ प्रेम, बाप ने बुक कराई कैब…

nyaayaadmin

पति की मौत के बाद बैंक गई महिला, अकाउंट खंगाला तो उड़ गए होश

nyaayaadmin

Airport: पत्‍नी की हरसत और ₹60 लाख के बीच मेकअप बना मुसीबत, दंपति हुआ अरेस्‍ट

nyaayaadmin